Saturday, January 28, 2023
HomeमनोरंजनSuccess Story IPS: जानिए कैसे बनी बॉलीवुड एक्ट्रेस,फर्स्ट अटेम्प्ट में बनी...

Success Story IPS: जानिए कैसे बनी बॉलीवुड एक्ट्रेस,फर्स्ट अटेम्प्ट में बनी IPS अफसर पढ़िए पूरी खबर

Success Story IPS: फर्स्ट अटेम्प्ट में बनी IPS अफसर ये बॉलीवुड एक्ट्रेस, पढाई में गोल्ड मेडलिस्ट, जानिए इनकी सक्सेस स्टोरी के बारे में। पीएससी की परीक्षा पास करने के बाद सिमाला प्रसाद की पहली पोस्टिंग डीएसपी के तौर पर हुई थी। इस नौकरी के दौरान उन्होंने यूपीएससी परीक्षा की तैयारी की और पहले प्रयास में ही सफलता हासिल कर ली

Success Story IPS: यूपीएससी परीक्षा क्वालीफाई करना और आईपीएस अधिकारी की ट्रेनिंग पूरी करना दोनों ही कोई आसान काम नहीं हैं, लेकिन मध्य प्रदेश के भोपाल की आईपीएस अधिकारी सिमाला प्रसाद ने यह दोहरी उपलब्धि तो हासिल की ही। इसके अलावा उन्होंने बॉलीवुड की फिल्मों में काम कर अपनी अलग पहचान भी बनाई।

Success Story IPS:
photo by google

Success Story IPS: एक आईपीएस अधिकारी के लिए बॉलीवुड फिल्मों में काम करना बहुत ही चुनौतीपूर्ण काम होता है लेकिन 2010 बैच की आईपीएस अधिकारी सिमाला प्रसाद ने ऐसा करने में सफलता हासिल की है। आइए जानते हैं आईपीएस अधिकारी सिमाला प्रसाद के बारे में।  

Success Story IPS: सिमाला प्रसाद का जन्म 08 अक्तूबर, 1980 को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में हुआ था। सिमाला को बचपन से ही डांस और एक्टिंग का शौक था। उन्होंने अपने स्कूल के दिनों में हमेशा डांस और एक्टिंग प्रोग्राम में हिस्सा लिया। सिमाला ने अपने स्कूल और कॉलेज के दिनों में कई नाटकों में भी काम किया। उनके पिता आईएएस अधिकारी और सांसद डॉ. भागीरथ प्रसाद व मां मेहरून्निसा परवेज जानी-मानीं साहित्यकार हैं।

Success Story IPS: जानिए कैसे बनी बॉलीवुड एक्ट्रेस,फर्स्ट अटेम्प्ट में बनी IPS अफसर पढ़िए पूरी खबर

Success Story IPS: सिमाला प्रसाद ने अपनी पढ़ाई स्टूडेंट फॉर एक्सीलेंस (IEHE) से बीकॉम और बरकतुल्लाह विश्वविद्यालय, भोपाल से समाजशास्त्र में पोस्ट ग्रेजुएस पूरी की(Simala Prasad completed her B.Com from Student for Excellence (IEHE) and Post Graduation in Sociology from Barkatullah University, Bhopal)

Success Story IPS: सिमाला की प्रारंभिक शिक्षा सेंट जोसेफ कोएड स्कूल में हुई। इसके बाद उन्होंने स्टूडेंट फॉर एक्सीलेंस (IEHE) से बीकॉम और बरकतुल्लाह विश्वविद्यालय, भोपाल से समाजशास्त्र में पोस्ट ग्रेजुएस पूरी की। परीक्षा में टॉप करने पर उन्हें गोल्ड मेडल से नवाजा गया। इसके बाद सिमाला ने मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की एमपी पीएससी परीक्षा क्वालीफाई की। 

Success Story IPS:
photo by google

Success Story IPS: पीएससी की परीक्षा पास करने के बाद सिमाला प्रसाद की पहली पोस्टिंग डीएसपी के तौर पर हुई थी। इस नौकरी के दौरान उन्होंने यूपीएससी परीक्षा की तैयारी की और पहले प्रयास में ही सफलता हासिल कर ली। सिमाला ने आईपीएस बनने के लिए किसी कोचिंग का सहारा नहीं लिया, लेकिन सेल्फ स्टडी के जरिए यूपीएससी क्लीयर करने में सफल रही। सिमाला का कहना है कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह सिविल सर्विस में जाना चाहती हैं, लेकिन उनके घर के माहौल ने उनमें आईपीएस बनने की इच्छा जगा दी।

Success Story IPS: निर्देशक जैघम इमाम ने दिल्ली में एक प्रोग्राम के दौरान सिमाला प्रसाद की सादगी और सुंदरता को देखकर उनसे मिलने का समय मांगा। उस मुलाकात के दौरान इमाम ने सिमाला को अपनी फिल्म ‘अलिफ’ की स्क्रिप्ट सुनाई और उन्हें फिल्म में एक भूमिका की पेशकश की। ‘अलिफ’ सिमाला की पहली फिल्म थी और यह फरवरी 2017 में रिलीज हुई थी। इसके बाद सिमाला ने 2019 में रिलीज हुई फिल्म ‘नक्कश’ में भी काम किया था।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments