Success business idea : इस तकनीकी से करें खेती तो आप हो सकते हैं मालामाल

business idea

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Success business idea : भारत में ऐसे लोगों की संख्या काफी अधिक है, जो अपनी नौकरी से खुश नहीं है। वो अक्सर अपनी नौकरी को छोड़कर किसी बिजनेस को शुरू करने की योजना बनाते हैं। हालांकि, जानकारी के अभाव में उनका बिजनेस प्लान साकार रूप नहीं ले पाता है। अगर आप भी अपनी नौकरी से परेशान हो गए हैं और एक नए व्यापार को शुरू करने की योजना बना रहे हैं, तो आज हम आपको एक खास बिजनेस आइडिया देने वाले हैं। इस बिजनेस को शुरू करने पर आपकी शानदार कमाई होगी। ये बिजनेस खेती से जुड़ा है। इसमें आपको काली हल्दी की खेती करनी है। काली हल्दी बाजार में काफी ऊंची कीमतों पर बिकती है। इसके कई मेडिसिनल फायदे होते हैं। इसी वजह से बाजार में इसकी कीमत काफी ज्यादा होती है। ऐसे में इस बिजनेस के जरिए आप शानदार कमाई कर सकते हैं। इसी कड़ी में आइए जानते हैं इस बिजनेस के बारे में विस्तार से –

अगर आप इसकी खेती 1 हेक्टेयर भूमि में करने जा रहे हैं। ऐसे में आप 1 हेक्टेयर भूमि में 2 क्विंटल बीज लगा सकते हैं। इसकी फसल को कीटनाशक की जरूरत भी नहीं होती।

काली हल्दी की खेती जून के महीने में की जाती है। इसकी खेती करने के दौरान आपको कई चीजों का विशेष ध्यान रखना होता है। खेती के दौरान बरसात का पानी इसके खेत में जमा नहीं होना चाहिए। काली हल्दी की फसल को सिंचाई की जरूरत नहीं होती है।

काली हल्दी के भीतर कई औषधीय गुण पाए जाते हैं। ऐसे में इसकी काफी मांग बाजार में रहती है। इस कारण काली हल्दी का एक बड़ा बाजार है। आप इसकी उपज तैयार करने के बाद उसे आसानी से बाजार में बेच सकते हैं।

बाजार में काली हल्दी 500 रुपये किलो आसानी से बिक जाती है। वहीं अगर आपने 15 क्विंटल काली हल्दी की उपज तैयार की है। इस स्थिति में अगर आप 15 क्विंटल काली हल्दी को 500 रुपये किलो के दाम से बेचते हैं, तो आप आसानी से 7.5 लाख रुपये तक की कमाई कर सकते हैं।

bhojpuri super star: shilpi raj ने वायरल अश्लील MMS पर तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या कहा शिल्पी राज ने

Health News: इस चिलचिलाती धुप में बियर पीने के फायदे

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.