Tuesday, February 7, 2023
Homeमध्यप्रदेशSSC GD Constable Cut Off 2022:एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट  कट-ऑफ जानने के लिए...

SSC GD Constable Cut Off 2022:एसएससी जीडी कांस्टेबल रिजल्ट  कट-ऑफ जानने के लिए विस्तार से पढ़े,

SSC GD Constable Cut Off 2022:एसएससी जीडी परिणाम 2021-22 जल्द ही आने की संभावना है। SSC जीडी कांस्टेबल रिजल्ट 2022 के लिए पुरुष, महिला श्रेणियों के लिए अपेक्षित कट ऑफ देखें। परिणाम ssc.nic.in पर ऑनलाइन घोषित किया जाएगा।

कर्मचारी चयन आयोग, एसएससी द्वारा जल्द ही SSC जीडी रिजल्ट 2022 जारी कर सकता है। केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) में एसएससी कांस्टेबल (जीडी), एनआईए, एसएसएफ और असम राइफल्स में राइफलमैन (जीडी) के लिए परीक्षा 2021 में 16 नवंबर से 15 दिसंबर तक पूरी हुई थीं। पहले रिजल्ट 30 दिसंबर 2021 तक जारी होने वाला था। लेकिन इसमें देरी हुई। परिणाम अब जल्द ही ssc.nic.in पर आने की उम्मीद है।

कुछ सूत्रों ने पहले सुझाव दिया था कि एसएससी जीडी कांस्टेबल 2021-22 का परिणाम जनवरी के अंत तक जारी किया जा सकता है। परीक्षा की आंसरी की पहले ही जारी कर दी गई थी और ऑनलाइन शेयर की गई थी। परिणाम भी जल्द आने की उम्मीद है। एसएससी जीडी कांस्टेबल 2022 परीक्षा के लिए अपेक्षित पुरुष, महिला कट ऑफ की

SSC GD Constable Cut Off 2021: कर्मचारी चयन आयोग, एसएससी द्वारा जल्द ही SSC जीडी रिजल्ट 2022 जारी कर सकता है। केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) में एसएससी कांस्टेबल (जीडी), एनआईए, एसएसएफ और असम राइफल्स में राइफलमैन (जीडी) के लिए परीक्षा 2021 में 16 नवंबर से 15 दिसंबर तक पूरी हुई थीं। पहले रिजल्ट 30 दिसंबर 2021 तक जारी होने वाला था। लेकिन इसमें देरी हुई। परिणाम अब जल्द ही ssc.nic.in पर आने की उम्मीद है।

कुछ सूत्रों ने पहले सुझाव दिया था कि एसएससी जीडी कांस्टेबल 2021-22 का परिणाम जनवरी के अंत तक जारी किया जा सकता है। परीक्षा की आंसरी की पहले ही जारी कर दी गई थी और ऑनलाइन शेयर की गई थी। परिणाम भी जल्द आने की उम्मीद है। एसएससी जीडी कांस्टेबल 2022 परीक्षा के लिए अपेक्षित पुरुष, महिला कट ऑफ की जांच करें।

उम्मीदवार कृपया ध्यान दें कि ये अखिल भारतीय रिक्तियों के लिए हैं। कट ऑफ श्रेणी राज्य के साथ-साथ भर्ती के लिए क्षेत्र (नक्सल, सीमावर्ती जिले, आदि) के लिए अलग-अलग होगा। इसके अलावा ऊपर प्रदान की गई कट ऑफ अपेक्षित है और एसएससी जीडी परिणाम 2018 पर आधारित है। 

जीडी कांस्‍टेबल रिजल्ट के तहत सामानय वर्ग के लिए कट ऑफ हाई रहने की संभावना है। इसी तरह अलग अलग श्रेणी के लिए कट ऑफ भिन्‍न होंगे। माना जा रहा है कि सामान्य वर्ग के लिए कटऑफ लगभग 85-90 अंक हो सकता है।

वहीं ओबीसी के लिए 70-80 अंक, एससी (अनुसूचित जाति) के लिए 60-70 अंक, एसटी (अनुसूचित जनजाति) के लिए 60-65 अंक और ईडब्ल्यूएस (आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग) के लिए 70-73 अंक हो सकता है। उम्मीदवार एसएससी जीडी कांस्टेबल का राज्यवार कट ऑफ मार्क्स अपनी क्षेत्रीय वेबसाइट पर देख सकते हैं। 

Richest person in india:अंबानी को पीछे छोड़ अडानी बने एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति

MP NEWS- MP Board Exam 6 फरवरी तक करना होगा यह काम,नही तो हो जायेंगे परेशान

1 से 2 लाख के बजट में आप Maruti Alto 800 को खरीद सकते हैं

Shivraj सरकार ने लिया बड़ा फैसला, शादियों में लगी यह पाबंदी हटी

मिलेगी Hyundai i10 बस 1 से 2 लाख के बजट में , साथ में मिलेंगे गारंटी

Upcoming Electric SUV:क्या मिल सकते हैं फीचर्स , पढ़िए विस्तार से

हाथ से न जाने दे ऐसा मौका वरना होगा बाद में पछतावा, Flipkart Sale में Realme 9i पर मिल रहा ₹13,400 का एक्सचेंज ऑफर

कितनी असरदार है ZyCov-D की बिना निडिल वाली वैक्सीन, जानिए इससे जुड़े हर सवाल का जवाब

Facebook देता है 50 लाख रुपये तक का लोन, वो भी बिना गारंटी

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments