Skin Care Tips: पानी में ये 4 चीजें मिला कर पीजिये चेहरे पर आ जाएगी चमक, जानिए क्या है वो 4 चीजे ?

Skin Care Tips,source by google

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Skin को सालों साल जंवा और चमक रखेंगी नये 4 चीजे

Skin Care Tips: पानी में ये 4 चीजें मिला कर पीजिये चेहरे पर आ जाएगी चमक दमक, जानिए क्या है वो 4 चीजे ? चमकती त्वचा पाने के लिए, महंगे चमड़े के उत्पादों को छोड़ दें और इस विशेष समय पर इन चीजों को पानी में पीना शुरू करें। आपका चेहरा चमकदार होगा। अधिकांश गर्मी की समस्याओं का पानी पीने से इलाज किया जा सकता है। इसलिए, चेहरे की रोशनी में सुधार के लिए महंगे और कृत्रिम उत्पादों को त्यागने की कोई आवश्यकता नहीं है। स्वस्थ त्वचा, गोंद और निष्पक्ष त्वचा प्राप्त करने के बजाय, पानी में केवल 4 चीजें पी सकती हैं। हालांकि, इस पानी को पीना भी एक आदर्श समय है। आइए पता दें कि चेहरे की अभिव्यक्तियों को बढ़ाने के लिए पानी के साथ क्या करना है और इसके लाभ क्या हैं?

सालों साल जंवा और चमक रखेंगी नये 4 चीजे

पानी में मिलाकर पीने से 4 चीजें देंगी चमकदार फेस
जब निर्जलीकरण होता है, तो निर्जलीकरण त्वचा की सूजन और उम्र बढ़ने के साथ जल्दी से शुरू होता है। लेकिन, इन पदार्थों के साथ एक खाली पेट मिलाकर, शरीर के लाभों को अवशोषित करता है और त्वचा चमकने लगती है।

1. नींबू – Nimbu Pani Benefits
नींबू में विटामिन-सी और अन्य एंटीऑक्सीडेंट्स की भरमार होती है, जो लिवर को साफ करने में मदद करता है. जब लिवर साफ और हेल्दी बनता है, तो त्वचा पर एक अलग ही चमक आने लगती है. क्योंकि, लिवर का स्वास्थ्य और कार्य स्किन पर सीधा असर डालता है. इसलिए एक गिलास पानी में 1 नींबू का रस डालकर सुबह के वक्त खाली पेट पी लें.

Skin Care Tips,source by google

Bhojpuri Hot Song: निरहुआ और काजल राघवानी का हॉट रोमांस वीडियो हुआ वायरल, फैंस दिल थाम के बोले वाह

2. पुदीना – Pudina ka Pani
पुदीना मिलाकर पानी पीने से शरीर शांत और ठंडक पाता है. इसके अलावा, आपका डाइजेशन भी बेहतर तरीके से काम करने लगता है. पुदीना और पानी चेहरे के मुंहासे, जलन, स्किन इंफेक्शन में राहत दे सकता है. आप 1 गिलास पानी में पुदीने की कुछ पत्तियां मिलाकर उबाल लें. अब ये पानी ठंडा करके पी लें.

यह भी पढ़ें: Maruti Brezza: सनरूफ… वायरलैस चार्जर…पैडल शिफ्टर्स और बहुत कुछ! इन बड़े बदलाव के साथ आ रही है नई Maruti Brezza Sunroof

3. तुलसी – Tulsi benefits
घर में रखा तुलसी का पौधा कई महंगे स्किन प्रॉडक्ट्स से ज्यादा फायदा दे सकता है. तुलसी के पत्तों में एंटी-इंफ्लामेटरी गुण होते हैं, जो दाग-धब्बों, झुर्रियां और अत्यधिक वजन को कम करने में मदद करते हैं. वहीं, तुलसी में मौजूद फ्लेवोनोइड्स स्किन को डैमेज होने से बचाते हैं. इसलिए आप 1 गिलास पानी में रातभर तुलसी की पत्तियां भिगोकर रखें और सुबह यह पानी पीएं.

4. अदरक – Adrak ke fayde
ग्लोइंग स्किन पाने के लिए पानी में अदरक मिलाकर पीना भी लाभदायक होता है. इसके लिए आप अदरक के कुछ स्लाइस रातभर 1 गिलास पानी में डालकर रख दें. सुबह उठकर इस पानी को पी लीजिए. यह ड्रिंक स्किन एजिंग को धीमा करने में मददगार होती है और आप कम उम्र में बूढ़े दिखने से बच जाते हैं.

Skin Care Tips,source by google

PM Kisan Yojana : किसान घर बैठे नहीं कर सकेंगे EKYC,अब यहीं से होगा पूरा काम

Maruti Alto : मारुती आल्टो की जगह ये सस्ती गाड़ी पसन्द आ रही है लोगो को,जो देती है 34 KM का माइलेज और न्यू फीचर्स,आप भी हो जायेगे दीवाने

केंद्रीय मंत्री Nitin-Gadkari का बड़ा ऐलान: अब वाहन चलाने वाले को बरतनी होगी सावधानी पढ़े पूरी खबर…

Automobile News: को फेल कर देगी नई बोलेरो, मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स और आकर्षक डिजाइन

Tejasswi Prakash ने खरीदी चमचमाती ऑडी कार, एक Post के बदले लाखों रुपए वसूलती हैं ,जानिए कैसे

Sidhi News: पत्रकारों को ‘नंगा’ कर लगाई थी क्लास, CM के निर्देश पर नपे टीआई और एसआई

Royal Enfield की नई Bullet 350 और Hunter 350 साथ दिखीं, आते ही मार्केट पर छा जाएंगी

MP Latest News: पंचायत चुनाव का रास्ता साफ? परिसीमन का काम पूरा, बढ़ गए इतने वॉर्ड

Chor Ka Video: दूल्हे ने जिसे समझा दोस्त वो निकला शातिर चोर

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.