Tuesday, February 7, 2023
Homeलाइफ & स्टाइलSkin And Hair Care Tips:चेहरे और बालों के लिए वरदान है चावल...

Skin And Hair Care Tips:चेहरे और बालों के लिए वरदान है चावल का पानी,जानें कैसे करें उपयोग

Skin And Hair Care Tips:ग्लोइंग त्वचा और सुन्दर बाल पाने के लिए लड़कियां लाखों जतन करती हैं। हालाँकि इनके लिए घरेलू उपचार सबसे अच्छा और सबसे किफायती तरीका रहा है। आप कई घरेलू नुस्खों से अपने चेहरे से लेकर बालों तक को बेहतरीन बना सकती हैं।

Skin And Hair Care Tips

वैसे हल्दी और नारियल के अलावा चावल का पानी त्वचा और बालों के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। जी दरअसल चावल (Rice) और चावल का पानी त्वचा पर निखार लाने, ग्लोइंग स्किन और उम्र बढ़ने के संकतों को रोकने में मदद करता है। अब आज हम आपको बताते हैं कैसे बनाना है चावल का पानी और कैसे करना है इस्तेमाल

चावल का पानी कैसे बनाते हैं- इसे बनाने के लिए 1 कप चावल (चावल/सफेद/भूरा/लाल/बासमती आदि किसी भी प्रकार के) लें। अब इसे 30 मिनट के लिए पानी में भिगोएं फिर इस पानी का इस्तेमाल करें। वहीं चावल का पानी बनाने का दूसरा तरीका है चावल पकाना। पके हुए चावल के बचे हुए पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं। जी दरअसल चावल का पानी त्वचा को ग्लोइंग बनाने में मदद करता है।

चावल के पानी का ऐसे करें इस्तेमाल- इसे एक फेस टोनर के रूप में इस्तेमाल किया जाता है। जी दरअसल चावल के पानी को एलोवेरा जेल में मिलाने से सनबर्न को ठीक करने और टैनिंग को कम करने में मदद मिल सकती है। यह आपको धूप और एंटी-एजिंग से बचाएगा।

फेस मास्क के रूप में करें इस्तेमाल- आप इसे फेस मास्क के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं। ये आपको एक ग्लोइंग स्किन प्रदान करेगा और हाइपरपिग्मेंटेशन को कम करेगा।

आइस-क्यूब ट्रीटमेंट- आप चावल के पानी को आइस-क्यूब ट्रे में डालकर फ्रीज कर सकते हैं। वहीं कुछ घंटों के बाद आप बर्फ को अपने चेहरे पर लगा सकते हैं। ये आपको मुंहासों, त्वचा के दाग-धब्बों को कम करने और आपकी स्किन को ग्लोइंग बनाने में मदद करेगा।

बालों की देखभाल – आप बालों के लिए चावल का पानी इस्तेमाल कर सकते हैं। जी दरअसल यह फ्रिजी बालों का इलाज करने में मदद करता है। इसके अलावा बालों को चमकदार बनाता है। 

Maruti Suzuki Ertiga New Look:मार्च में होगी लांच मारुति सुजुकी की नई एर्टिगा,जाने क्या है इसकी खूबियां

Eastern Coalfields Limited Recruitment: 313 पदों पर निकली भर्ती 10 मार्च तक करें आवेदन

Singrauli samachar: झण्डा दिवस के नाम पर उप पंजीयक दफ्तर में बेजा वसूली

Pm Narendra Modi ने खेत से तोड़कर खाई ऐसी चीज, इंटरनेट पर उसे सर्च करने की मच गई होड़

Skin Care Tips:चेहरे पर इस तरह लगाएं कच्चा दूध, दाग-धब्बों की हो जाएगी छुट्टी, मिलेगा गजब का निखार,देखे !

रेखा ने शादी से पहले Sex को लेकर कही थी बड़ी बात- इत्तेफाक ही है जो मैं कभी प्रेग्नेंट नहीं हुई

ये 5 बोल्ड बेब सीरीज जिनको भूलकर भी परिवार के साथ न देखे

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments