Saturday, January 28, 2023
HomeसिंगरौलीSingrauli Samachar:प्राकृतिक चिकित्सा भारत की अमूल्य विरासत और पूंजी है:CMD

Singrauli Samachar:प्राकृतिक चिकित्सा भारत की अमूल्य विरासत और पूंजी है:CMD


Singrauli Samachar : कलेक्टर,एसपी के मौजूदगी में निगाही में प्राकृतिक चिकित्सा केन्द्र का हुआ उद्घाटन



Singrauli Samachar : एनसीएल के निगाही क्षेत्र में सीएमडी एनसीएल भोला सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि नैचुरोपैथी हेल्थ केयर सेंटर प्राकृतिक चिकित्सा केंद्र का उद्घाटन किया और इसे एनसीएल कर्मियों व हितग्राहियों को समर्पित किया।
इस दौरान श्री सिंह ने कहा कि प्राकृतिक चिकित्सा भारत की अमूल्य विरासत और पूँजी है जो शरीर को स्वस्थ रखने के लिए हमारे मनीषियों द्वारा विकसित आहार विहार नियमों, योग प्राणायाम, ध्यान व विविध क्रियाओं पर आधारित है। भोला सिंह ने कहा कि प्राकृतिक चिकित्सा के माध्यम से हम अपने जीवन में खान-पान, व्यायाम जैसे छोटे-छोटे बदलाव लाकर स्वस्थ रह सकते हैं।

Singrauli Samachar : श्री सिंह ने सभी से देश की पारम्परिक चिकित्सा पद्धति का लाभ उठाने का आह्वान किया और विश्वास जताया कि आवश्यकता पडऩे पर एनसीएल की अन्य परियोजनाओं में भी इन सेवाओं के विस्तार की योजना बनाई जाएगी। कार्यक्रम में कलेक्टर अरुण कुमार परमार, एनसीएल के निदेशक कार्मिक मनीष कुमार, पुलिस अधीक्षक बीरेन्द्र कुमार सिंह सहित अन्य उपस्थित रहे।

Singrauli Samachar : कार्यक्रम में कलेक्टर ने एनसीएल को सिंगरौली में प्राकृतिक चिकित्सा का केंद्र प्रारम्भ करने के लिए बधाई दी और इसे जनमानस के स्वास्थ्य को समर्पित एक महत्वपूर्ण प्रयास बताया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने कहा कि प्राकृतिक चिकित्सा केंद्र की शुरुआत सिंगरौली परिक्षेत्र के लोगों के लिए एक अनूठी सौगात है। एनसीएल निगाही स्टेडियम स्थित केंद्र में 3 दिन के प्राकृतिक चिकित्सा शिविर का भी आयोजन किया गया है। जिसमें एनसीएल कर्मी व आस पास के लोग आकर स्वास्थ्य लाभ ले सकते हैं।

ओपेन जिम का हुआ उद्घाटन
Singrauli Samachar : कार्यक्रम की कड़ी में निगाही स्टेडियम के ही एक भाग में सीएमडी एनसीएल भोला सिंह ने ओपेन जिम का लोकार्पण किया। इस व्यायाम शाला में शरीर को फिट रखने के लिए विभिन्न तरह के उपकरण लगाए गए हैं। इसके पूर्व एनसीएल की अन्य परियोजनाओं में भी ऐसी व्यायामशाला बनाई गयी हैं जहां पर बड़ी संख्या में लोग लाभान्वित हो रहे हैं। वहीं एनसीएल व जिला प्रशासन की टीम के बीच एक सद्भावना क्रिकेट मैच भी खेला गया। महाप्रबंधक निगाही हरीश दुहन ने सभी अतिथियों का स्वागत किया।

Singrauli Samachar
निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments