Monday, February 6, 2023
HomeसिंगरौलीSingrauli News :प्रभारी तहसीलदार को 2 बार नोटिस,फिर भी कोई जबाब प्रस्तुत...

Singrauli News :प्रभारी तहसीलदार को 2 बार नोटिस,फिर भी कोई जबाब प्रस्तुत नहीं किया गया


Singrauli News :अधिवक्ता ने किया था संभागायुक्त के यहां शिकायत,कलेक्टर के निर्देश पर तहसीलदार शहरी क्षेत्र ने शुरू की जांच



Singrauli News : तहसील सिंगरौली ग्रामीण में पदस्थ नायब तहसीलदार के खिलाफ वरिष्ठ अधिवक्ता एवं पूर्व अध्यक्ष अधिवक्ता संघ बैढऩ ने संभागायुक्त रीवा, मुख्यमंत्री एवं राजस्व सचिव के यहां गंभीर आरोप लगाते हुए शिकायत की है। उक्त शिकायत पत्र के आधार पर कलेक्टर ने तहसीलदार शहरी क्षेत्र सिंगरौली तहसील को जांच का जिम्मा सौंपा है। दो बार नोटिस जारी करने के बावजूद अभी तक नायब तहसीलदार के द्वारा जबाव प्रस्तुत नहीं किया गया है। इस नोटिस में नायब तहसीलदार शामिल हैं।


Singrauli News :दरअसल सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बैढऩ के वरिष्ठ अधिवक्ता एसपी उपाध्याय ने मुख्यमंत्री, राजस्व सचिव म.प्र.शासन एवं संभागायुक्त रीवा के यहां एक शिकायत पत्र दिया है। जिसमें प्रभारी तहसीलदार ग्रामीण पर सनसनीखेज आरोप लगाया है। शिकायत पत्र में उल्लेख किया है कि नायब तहसीलदार प्रीती सिकरवार ने न्यायालय में वसीयतनामा एवं वारिसाना नामांतरण का संयुक्त रूप से इन्द्रेश कुमार बनाम सावित्री (मृतक) उन्मानी प्रकरण आरसीएमएस 0202/ अ-6/2015-16 में पीठासीन अधिकारी सुश्री प्रीती सिकरवार द्वारा 15 फरवरी 2022 को तर्क श्रवण के पश्चात अवलोकनार्थ एवं आदेशनार्थ नियत किया गया था।

Singrauli News :शिकायत पत्र में आगे लिखा है कि न्यायालय कक्ष में उक्त दिनांक को एक माह के अंतराल में पीठासीन अधिकारी का प्रकरण के आदेश किये जाने के संबंध में ध्यान दिलाता रहा। माह अपै्रल 2022 में प्रार्थी न्यायालय कक्ष में पीठासीन अधिकारी से उक्त प्रकरण आदेश किये जाने के संबंध में अवगत कराया। इसी पर नायब तहसीलदार भड़क गयीं और बाद में उन्होंने मनमानी एवं निरंकुशता का परिचय देते हुए उक्त प्रकरण में अंतत: 17 अगस्त को आदेश पारित कर दिया। अधिवक्ता का उक्त शिकायत पत्र कलेक्टर के यहां आया है जहां कलेक्टर ने एसडीएम को पत्र भेजकर जांच कराने के लिए कहा।

Singrauli News :उक्त मामले की जांच तहसीलदार शहरी क्षेत्र सिंगरौली को सौंपी गयी है। दो बार 29 नवम्बर एवं 4 जनवरी को अलग-अलग नोटिस जारी कर जबाव प्रस्तुत करने के लिए कहा गया था। आज जबाव प्रस्तुत करने की तिथि नियत थी। लेकिन नायब तहसीलदार का जबाव नहीं पहुंचा है। जांचकर्ता अधिकारी तहसीलदार आज किसी कार्य वश मुख्यालय से बाहर थे। जिसके कारण उन्हें स्पष्ट जानकारी नहीं है।

लेकिन तहसील के सूत्रों ने बताया है कि नायब तहसीलदार का जबाव आज भी नहीं आया है। जबाव देने में आना-कानी व गुरेज क्यों किया जा रहा है इस बात को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं की जा रही हैं। चर्चा है कि जब जिम्मेदार अधिकारी ही अपने वरिष्ठ अधिकारियों के आदेश की अवहेलना कर रहे हैं तो कहीं न कहीं गड़बड़झाला है।

तहसीलदार के नोटिस में इन बातों का है जिक्र
Singrauli News :कलेक्टर के निर्देश पर तहसीलदार ने प्रभारी तहसीलदार प्रीती सिकरवार को दूसरी बार 4 जनवरी को नोटिस जारी करते हुए उल्लेख किया है कि एसपी उपाध्याय एडवोकेट बैढऩ, पूर्व अध्यक्ष अधिवक्ता संघ बैढऩ ने तहसील सिंगरौली के नायब तहसीलदार के पद पर पदस्थ प्रीती सिकरवार के द्वारा न्यायालय प्रकरण इन्द्रेश कुमार बनाम

सावित्री देवी वगैरह ग्राम गड़हरा आरसीएमएस में तर्क श्रवण के छ: माह पश्चात आदेश पारित किये जाने एवं प्रकरण के संबंधित अधिवक्ता पक्षकार द्वारा आदेश पारित किये जाने के संबंध में पूछे जाने पर नाराज होकर अमर्यादित जबाव दिये जाने के संबंध में जांच कराये जाने हेतु शिकायती आवेदन पत्र रीवा संभाग रीवा के समक्ष प्रस्तुत किया गया है। जो जांच हेतु इस कार्यालय को प्राप्त हुआ है। उक्त के संबंध में 12 दिसम्बर को जबाव मांगा था लेकिन अभी तक जबाव प्रस्तुत नहीं किया गया है।



इनका कहना है
Singrauli News :आज की सभी पेशियां अपरिहार्य कारणों से नहीं हो पायी हैं। सभी की तारीख आगे बढ़ा दी गयी है। मैं भी जिले से बाहर हूॅ। आने के बाद देखूंगा की किसके क्या जबाव आये हैं। उसके अनुसार अगली पेशी में कार्रवाई की जायेगी।
रमेश कोल
तहसीलदार,वृत्त,सिंगरौली

Singrauli News

Singrauli News:नगर निगम अध्यक्ष ने की निर्माण कार्यो एवं पेयजल व्यवस्था की छान-बीन किये

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments