Tuesday, February 7, 2023
HomeसिंगरौलीSingrauli News : RTO चेक पोस्ट में अवैध वसूली की शिकायत

Singrauli News : RTO चेक पोस्ट में अवैध वसूली की शिकायत

Singrauli News :सिंगरौली जिले में परिवहन विभाग के चेकपोस्ट खनहना, जयंत, तेलगवां, मटवई, गोभा में इन दिनों दो दर्जन से ज्यादा गुंडे तैनाती की खबरे सुर्खियों में है।

बार्डर पार कर आने जाने वाले भारी वाहन चालकों से गुण्डागर्दी से भारी आक्रोश कभी भी फूट सकता है। बताया जाता है कि सिंगरौली जिले के दौरे पर आ रहे प्रदेश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को ज्ञापन सौंपा जा सकता है।

बताया जाता है कि परिवहन विभाग द्वारा चेक पोस्ट प्रभारी के नाम पर भारी वाहनों से गुण्डा टैक्स की वसूली जगजाहिर है।

बताया जाता है कि परिवहन नाकों चेक पोस्टों में तैनात गुण्डो द्वारा प्रत्येक भारी वाहनों में गुण्डा टैक्स वसूले आगे नही जाने दिया जाता है।

वाहनों में वैध कागजात होने के बाद भी बिना गुण्डा टैक्स दिए इंच भर भी नहीं हिलने दिया जाता है। वाहनों से इन्ट्री वसूलने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

Singrauli News :बताया जाता है कि जिले के सभी परिवहन नाकों में टोकन प्रचलन में आ गया है। बताया जाता है कि परिवहन विभाग के नाकों में वसूली गुंडों की तैनाती को लेकर प्रदेश सरकार की भारी किरकिरी हो रही है।

लोगो में चर्चा का विषय बना हुआ है कि जयंत, मटवाई, करोटी और खनहना के परिवहन नाकों गुण्डा टैक्स की वसूली का असर आगामी विधानसभा चुनाव पर भी पड़ सकता है।

प्रदेश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया है कि प्रदेश में भ्रष्ट्राचार, कमीशनखोरी और अनियमितता किसी भी हालत में बर्दास्त नहीं किया जायेगा। और ना ही गुण्डा टैक्स की वसूली बर्दास्त की जायेगी।

यदि ऐसी शिकायतें मिलती हैं तो भ्रष्ट्राचारियों पर कड़ी कार्रवाई की जावेगी। मुख्यमंत्री पिछले माह इस मामले में सख्त कदम उठाते हुए एक टीआई को सस्पेंड कर यह संदेश दे दिया है कि भ्रष्ट्राचार एवं कमीशनखोरी कतई बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

लेकिन भ्रष्ट्राचार और अवैध वसूली का जीता-जागता उदाहरण चेक पोस्ट खनहना, मटवई, गोभा एवं जयंत है। जहां भारी वाहनों से भारी भरकम इन्ट्री वसूल की जा रही है।

Singrauli News :बताया जाता है कि परिवहन नाकों में नये वाहन चालकों को पहले तो भारी भरकम सुविधा शुल्क 25 हजार से लेकर 50 हजार रूपये तक गुण्डा टैक्स देना पड़ता है। इसके बाद इन्हें भी टोकन मुहैया कराया जाता है। प्रति टोकन में पांच हजार 10 हजार रूपये प्रति महीने का फिक्स है।

Singrauli News : RTO चेक पोस्ट में अवैध वसूली की शिकायत

Singrauli News

Singrauli News :इस वसूली के लिए बकायदे सभी चेक पोस्टों में प्रभारी के नाम पर उनके गुर्गें तैनात रहते हैं। वाहन मालिक व ट्रांसपोर्टर चेक पोस्ट पर सुविधा शुल्क देते आजीज आ चुके हैं, जिसकी कोई सुनने वाला नहीं है।

विरोध करने पर चेक पोस्ट पर तैनात प्रभारी के गुर्गे मारपीट पर उतारू हो जाते हैं। जो कभी भी आक्रोश की चिंगारी भड़क सकती है।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments