Singrauli News- रेत, गिट्टी व बजरी के अवैध करोबार से फल – फूल रहा अजहरुद्दीन

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

अधिकारियों से सांठ – गांठ, कार्यवाही के नाम पर खानापूर्ती

तहसीलदार दिव्या सिंह ने मौके पर की जांच, फिर भी कार्यवाही में हीलाहवाली

अनोखी आवाज़ Singrauli News । देवसर – चितरंगी मार्ग पर माड़ी जलासय की नहर के बाजू में रेत, गिट्टी व बजरी का बड़े पैमाने पर अवैध करोबार चल रहा है। इस कारोबार में झखरावल निवासी अजहरुद्दीन व उसके कई गुर्गे शामिल हैं। हैरत की बात यह है कि अजहरुद्दीन के इस कारोबार को अधिकारी भी संरक्षण दे रहे हैं। स्थानीय प्रशासन इस अवैध कारोबार को रोकने में अभी तक नाकाम रहा है। तहसीलदार दिव्या सिंह ने मौके पर जाकर जांच की। लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही न हो पाना प्रशासन की मंशा पर सवाल खड़ा करता है।

सेमरा नदी से बजरी की सप्लाई


Singrauli News अजहरुद्दीन क्षेत्र में बड़े पैमाने पर बजरी की सप्लाई करता है। समीप में स्थित सेमरा नदी से वह बजरी उठाता है और पूरे देवसर क्षेत्र में सप्लाई करता है। दिन हो या रात उसके इस अवैध कारोबार पर कोई फर्क नहीं पड़ता। हैरत की बात यह है कि यदि कोई दूसरा ट्रैक्टर सेमरा नदी से बजरी उठाता है तो उस पर कार्यवाही होते देर नहीं लगती लेकिन अजहरुद्दीन के दोनों ट्रैक्टर धडल्ले से चलते हैं। जैसे मानों उन्हें प्रशासन की ओर से खुली छूट मिली हो। बजरी से अजहरुद्दीन महीने में लाखों का कारोबार करता है।

रेत की अवैध सप्लाई एवं भण्डार


Singrauli News चितरंगी – देवसर रोड़ के किनारे झखरावल में रेत का अवैध परिवहन एवं भण्डारण भी है। अजहरुद्दीन ने 10 हाइवा से ज्यादा रेत भण्डार कर रखा है। रात में रेत का अवैध परिवहन कर वह वहां पर भण्डारण करता है। फिर वहीं से पूरे क्षेत्र में सप्लाई करता है। तहसीलदार दिव्या सिंह जब मौके पर पहुंची तो करीब आठ से 10 हाइवा रेत का भण्डारण मिला।


गिट्टी की भण्डारण व सप्लाई


बजरी, रेत के साथ ही अजहरुद्दीन ने गिट्टी का भी भण्डारण कर रखा है। इसके यहां पर हर समय करीब 15 से 20 हाइवा गिट्टी का भण्डारत रहता है। तहसीलदार की जांच के दौरान यहां गिट्टी का भण्डारण मिला। इसके साथ ही और कई अवैध कार्यों में अजहरुद्दीन हाथ मारता रहता है। अधिकारियों से साथ तालमेल बनाकर काम करने में माहिर है। जिसकी वजह से इस पर कार्यवाही नहीं हो पा रही है।


इनका कहना है

झखरावल में जांच के दौरान गिट्टी व रेत का अवैध भण्डार मिला है। कार्यवाही जारी है।
दिव्या सिंह, तहसीलदार देवसर

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *