Singrauli News- नगर निगम स्पीकर चुनाव में एक वक्त तो ऐसा लगा कि लाठी चार्ज करना पड़ जायेगा, देखिये वीडियो

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Singrauli News हंगामे के बीच महापौर रानी अग्रवाल ने लिया शपथ, देवेश पांडेय बने स्पीकर

दरअसल कांग्रेस का आरोप था कि जब जिला प्रशासन ने शपथ ग्रहण समारोह का कार्यक्रम अटल बिहारी सामुदायिक भवन बिलौंजी में सुबह 10:30 बजे पार्षद और महापौर के लिए किया था तो उसमें सभी पार्षद शामिल क्यों नहीं हुए थे कार्यक्रम स्थल पर महापौर रानी अग्रवाल ने शपथ लिया कांग्रेस के 12 पार्षदों के अलावा अन्य पार्षदो ने भी इसी सामुदायिक भवन में शपथ लिया लेकिन बीजेपी के पार्षद इस दौरान नदारद दिखाई दिये।

Singrauli News कलेक्ट्रेट में भाजपा के सभी 23 पार्षदों ने लिया शपथ – कांग्रेस

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने पक्षपात किया है कांग्रेस शहर अध्यक्ष अरविंद चंदेल ने कहा है कि आज किस तरीके से लोकतंत्र की हत्या की गई वह सिंगरौली के इतिहास में जाना जाएगा, अरविंद सिंह चंदेल ने कहा है कि आम आदमी पार्टी की महापौर रानी अग्रवाल बीजेपी की हो चुकी है सदस्यता लेना ही बाकी रह गया है, अरविंद सिंह चंदेल ने सवाल उठाया है कि शपथ लेने का समय सुबह 10;30 बजे सामुदायिक भवन बिलौंजी में था तो सिर्फ यहां कॉग्रेस ,आप निर्दलीय और बहुजन के ही पार्षद आये हुए हैं बाकी बीजेपी के पार्षद अलग शपथ लिये हैं । अरविंद सिंह चंदेल ने कहा है कि बीजेपी के 23 पार्षदों का शपथ प्रभारी मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह ने दिलवाया है ।

सागर के पूर्व सांसद और सिंगरौली कांग्रेस के चुनाव प्रभारी आनंद अहिरवार ने लगाये आरोप 

कांग्रेस के चुनाव प्रभारी आनंद अहिरवार ने  कहा है कि प्रशासन भाजपामय हो गया है निर्वाचन की जो प्रक्रिया है वह पारदर्शिता नहीं है दो जगह शपथ लिया गया है जबकि आमंत्रण एक जगह का था। लोकतांत्रिक प्रणाली की धज्जियां उड़ाई जा रही है संविधान का पालन नहीं किया जा रहा है चुनाव आयोग का अनुपालन नहीं किया जा रहा है जनता के साथ धोखा है।

आनंद अहिरवार ने कहा है की बीजेपी के पार्षदों को नजरबंद किया गया है उन्होंने आरोप लगाया कि जब बीजेपी के पास बहुमत था तो उन्होंने क्यों नही खुले वातावरण में सभी पार्षदों को एकसाथ रखा , क्यों उनके पार्षदों को कलेक्ट्रेट में अलग से शपथ दिलवाई गई।

बीजेपी जिलाध्यक्ष वीरेंद्र गोयल ने कांग्रेस के आरोपों का दिया जवाब

सिंगरौली की आवाज ने जब बीजेपी जिला अध्यक्ष वीरेंद्र गोयल से पूछा कि बीजेपी के पार्षदों को अलग से क्यों शपथ दिलाई गई तो जिलाध्यक्ष वीरेंद्र गोयल ने कहा कि बीजेपी के पार्षदों को कांग्रेस के द्वारा तोड़़ने का प्रयास किया जा रहा था चूंकि पूर्ण बहुमत अध्यक्ष के लिए बीजेपी को मिला था इसलिए बीजेपी अपने पार्षदों के साथ थी।

हंगामे के बीच रानी अग्रवाल ने लिया शपथ

हंगामे के दौरान ही रानी अग्रवाल ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली ,कलेक्टर राजीव रंजन मीना ने उन्हें शपथ दिलाई

बीजेपी पार्षद पहुँचे अटल विहारी सामुदायिक भवन, कांग्रेस का हंगामा

दोपहर करीब 1:30 बजे से स्पीकर के चुनाव के वोटिंग के लिये बीजेपी के गायब 23 पार्षद अचानक सामुदायिक भवन बिलौंजी पहुँचे जिसके बाद विपक्ष ने जमकर हंगामा किया ।

स्पीकर पद के लिये हुई वोटिंग 

बीजेपी के देवेश पांडेय 26 वोट पाकर विजयी हुए जबकि कांग्रेस के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शेखर सिंह को 19 वोट ही मिले ।

अध्यक्ष के लिए कुल 45 सदस्यों में से 23 वोटों की जरूरत थी, बीजेपी की मिले 26, कांग्रेस को 19

नगर निगम स्पीकर के लिए कुल 45 वार्डों के पार्षदो में से 23 वोटों की जरूरत थी जिसमें से बीजेपी को 26 और कांग्रेस को 19 वोट मिले।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.