सिंगरौली: कलेक्टर साहब आपके आफिस के बगल में ये क्या हो रहा है.?

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

देर रात तक खुला रहता है रजिस्ट्रार आफिस, दलालो का लगा रहता है जमावड़ा

अनोखी आवाज़ सिंगरौली। जिले के रजिस्ट्रार आफिस में एक लंबे समय से क्या चल रहा है लगभग हर व्यक्ति जान और  समझ रहा है। लेकिन कलेक्टर साहब से पूछना चाहता हूँ कि साहब आपके आफिस के बगल में ये क्या चल रहा है..? देर रात तक कार्यालय खुला रहता है। और दलाल अपने घर जैसे बैठे रहते है जिससे साफ प्रतीत होता है कि दलालो के बारे में रजिस्ट्रार को बखूबी जानकरी है। और सब जानते हुए भी आंखों पर पट्टी बांध कर बैठे रहना कही न कही खुला संरक्षण देने जैसा है..?


दलालो की चांदी,रजिस्ट्रार बने मूकदर्शक

कलेक्ट्रेट कार्यालय का एक अहम विभाग रजिस्ट्री विभाग में जहां सुबह से देर रात तक लोगो का जमावड़ा लगा रहता है। रात के अंधेरे में रजिस्ट्रार क्या करते है यह तो वही बता सकते है। लेकिन  देर रात तक कार्यालय में बैठे रहना दर्जनों सवालिया निशान खड़े करता है। और संदिग्ध प्रतीत होता है..? हलांकि सूत्रों की माने तो जहां दलालो के बिना कोई काम नहीं हो सकता और दलाल पूरी सेटिंग करवा कर काम को अंजाम देते हैं। दूरदराज से आने वाले गरीब तबके के लोग घंटों परेशान रहते हैं वहीं जिसने दलालों से सेटिंग कर ली उनका काम अविलंब होना तय है। वहीं दूसरे को सर्वर डाउन जैसे अनेकों बहाने बताए जाते हैं।

कलेक्टर से कार्यवाही की उम्मीद

रजिस्ट्रार ऑफिस में जिस तरह का आलम है वह किसी से छिपा नहीं है। भ्रष्टाचार और घूसखोरी के लिए इन दिनों यह विभाग लोगों की जुबान पर है। हालांकि इसमें कितनी सच्चाई है यह तो जांच के बाद ही दूध का दूध पानी का पानी होगा लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि कलेक्टर साहब के दफ्तर से सटे कार्यालय में इस तरह का काम हो रहा है और साहब भला कैसे अनभिज्ञ हो सकते हैं उम्मीद है जांचकर कार्यवाही होगी।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *