SIDHI NEWS लोकत्रंत का चीरहरण: नंगा कर पत्रकार को बेदम पीटने वाले TI पर हो मुकदमा पंजीबद्ध

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

SIDHI NEWS -कोतवाली थाना प्रभारी मनोज सोनी व इंस्पेक्टर अभिषेक सिंह को विधायक केदार शुक्ला व उनकी बेटे गुरुदत्त शुक्ला को खुश करना भारी पड़ गया है थाना प्रभारी कि यह कृत्य एक बार फिर ईस्ट इंडिया कंपनी के प्रशासन की याद दिला दी थी. जी हां पत्रकार व यूट्यूब चैनल चलाने वाले को पुलिस ने पकड़ कर थाने ( SIDHI NEWS ) में ना केवल अभद्रता की बल्कि उनके कपड़े उतारने के बाद ऐसी फ़ोटो उतारी और फिर उसे ख़ुद वायरल किया. पत्रकारों के हितो का दम भरते वाले कोई भी समूह इस घटना की ना तो निंदा की और ना ही विरोध के स्वर उठाए यह भी बड़ा सबाल हैं।
SIDHI NEWS – बता दें कि ट्विटर पर पत्रकार कनिष्क तिवारी की अर्धनग्न तस्वीर वायरल होने लगी तो पुलिस पर सफाई देने का दबाव बढ़ा.. थाना प्रभारी की भी “मासूम” सी सफाई आई कि थाने में कोई आत्महत्या न कर ले,लिहाज़ा ये नियम है कि कपड़े उतरवा लिए जाएं..यानी यदि कोई सत्तारूढ़ पार्टी या विपक्ष का बड़ा नेता थाने में किसी आरोप में बुलाया जाता है, तो क्या उसके कपड़े भी ऐसे ही उतरवाए जाते हैं..? इस सवाल का जवाब देने की ज़रूरत नहीं है,

विवादों से गहरा नाता रखने वाले थाना प्रभारी मनोज सोनी व अभिषेक सिंह परिहार सिंगरौली जिले में भी सुर्खियों में अपनी मनमानी के कारण थे। अब पत्रकार संगठनों ने एक स्वर में आवाज लगाई है कि थाना प्रभारी व दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा पंजीबद्ध किया जाए।

आप स्वयं समझदार हैं..ख़ैर.. ये मामला जैसे ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संज्ञान में आया उन्होंने टी आई सहित कुछ लोगों को सस्पेंड और लाइन अटैच करके जांच के निर्देश दे दिए..ये उनके स्वभाव के अनुरूप संवेदी निर्णय था..मगर पुलिस की ऐसी हरक़त बेहद आपत्तिजनक है. ये मानव अधिकार, निजता के अधिकार का हनन है.. दिलचस्प इसमें ये है कि “वित्त पोषित” कुछ पत्रकारों के संगठन इस पर मौन थे कल इसकी तिवारी को पत्रकार मानने से भी इंकार कर रहे थे जबकि जिले की हर छोटी-बड़ी समस्याओं को प्रमुखता से दिखाकर समाज को एक नई दिशा देने का प्रयास कर रहे थे….


SIDHI NEWS बजह जो कुछ भी रही हो उस पत्रकार का कुसूर जो भी रहा हो लेकिन उसे यूँ सरे आम नंगा करने की इजाज़त देश का कोई कानून नहीं देता..ख़ैर इस घटना की प्रतिक्रिया देर तक और दूर तक होती रहेगी, ये तय है..ये अमानुष और बर्बर कृत्य की श्रेणी में आता है।

SIDHI NEWS थाना प्रभारी इस पूरे मामले को कुछ और ही रंग दे रहे हैं इस पूरी घटना को थाना प्रभारी मनोज सोनी कुछ और ही रंग देने का प्रयास कर रहे हैं उनका तर्क है पुलिस प्रशासन स्थानीय विधायक केदार शुक्ला व सीएम शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ हो रहे धरना प्रदर्शन की अगुवाई पत्रकार कनिष्क तिवारी कर रहे थे जबकि यह आरोप बेबुनियाद है कनिष्क तिवारी ने बताया कि रंगमंच कर्मी नीरज कुंदर व उनके सहयोगी से काफी लंबे समय से उनकी जान पहचान थी और जब पुलिस नीरज कुंदर को थाने उठा ले आई। इस बात की जानकारी जब नीरज पुंडीर के परिजन व उनके सहयोगी कनिष्क तिवारी को दिए तो वह थाने जाकर गिरफ्तारी की वजह व कवरेज की दृष्टिकोण से वहां पहुंचे थे

लेकिन थाना प्रभारी किसके इशारों पर वहां पर कनिष्क तिवारी पर भी अपराधियों जैसा सलूक करने लगे। पत्रकार ने यह भी आरोप लगाया है कि गिरफ्तार करने के बाद थाना प्रभारी मनोज सोनी यह कहते रहे कि तुम पुलिस व विधायक के खिलाफ खबर चलाते हो। तुम्हारे ऊपर ऐसे गंभीर मामले पंजीबद्ध करूंगा कि अभी सिर्फ थाने में अर्धनग्न किया हूं बाद में अर्धनग्न कर पूरे शहर में जुलूस निकालूंगा।

SIDHI NEWS पत्रकार कनिष्क तिवारी ने आरोप लगाया है कि सीधी विधायक केदारनाथ शुक्ला पहले भी उनके खिलाफ थाने में मामला दर्ज करवा चुके हैं वह चाहते हैं कि सिर्फ उनके पक्ष की खबर दिखाई जाए लेकिन पत्रकार द्वारा लंबे समय से स्थानीय मुद्दों पर आम लोगों से राय लेते हुए खबर चला रहे थे खबरों से सीधी विधायक व उनके पुत्र प्रभु दत्त शुक्ला नाखुश थे वह मौके की तलाश में लिखें और जब उन्हें यह धरना प्रदर्शन आंदोलन मिला तो उनको चरण वंदन करने वाले अधिकारी विधायक को खुश करने के लिए कनिष्क तिवारी को ही अपराधी बनाकर जेल में अर्धनग्न कर अपने स्वामी भक्ति की नजीर पेश कर दी।

SIDHI NEWS पत्रकार ने बताया कि पुलिस तर्क दे रही है कि वह धरना प्रदर्शन और आंदोलन करने वालों का नेतृत्व कर रहे थे लेकिन यह सरासर झूठ है पत्रकार कनिष्क तिवारी मौके पर पहुंच प्रदर्शन और आंदोलन की वजह जानने के प्रयास में थे वह कवरेज के लिए पहुंचे थे लेकिन अब पुलिस जब उन्हें गिरफ्तार कर थाने ले गई तो एक मनगढ़ंत कहानी करते हुए कहा जाने लगा कि धरना प्रदर्शन आंदोलन का नेतृत्व पत्रकार कर रहे थे लेकिन यह सरासर झूठ है खुद को घिरता देख थाना प्रभारी आनन-फानन में एक प्रेस वार्ता बुलाई और सफाई देने लगे कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से उन्होंने कपड़े उतरवाए लेकिन यह पब्लिक है सब जानती है।

केंद्रीय मंत्री Nitin-Gadkari का बड़ा ऐलान: अब वाहन चलाने वाले को बरतनी होगी सावधानी पढ़े पूरी खबर…

Automobile News: को फेल कर देगी नई बोलेरो, मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स और आकर्षक डिजाइन

Tejasswi Prakash ने खरीदी चमचमाती ऑडी कार, एक Post के बदले लाखों रुपए वसूलती हैं ,जानिए कैसे

Sidhi News: पत्रकारों को ‘नंगा’ कर लगाई थी क्लास, CM के निर्देश पर नपे टीआई और एसआई

MP Latest News: पंचायत चुनाव का रास्ता साफ? परिसीमन का काम पूरा, बढ़ गए इतने वॉर्ड

Chor Ka Video: दूल्हे ने जिसे समझा दोस्त वो निकला शातिर चोर

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.