Share market:Rakesh Jhunjhunwala और Dolly Khanna ने इन शेयरों में लगाए और पैसे

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Share market:दिसंबर तिमाही में BSE Sensex में 1.48 फीसदी और BSE Midcap में 1.12 फीसदी की तेजी देखने को मिली. इसी दौरान BSE Smallcap Index में 4.90 फीसद की तेजी देखने को मिली.

संबंध बनाते समय बिना सहमति कंडोम हटाया तो होगी सजा, क्यों चर्चा में यह कानून

ईसी में सबसे आगे हैं Nita Ambani , पीती हैं दुनिया का सबसे महंगा पानी, जानिए कीमत

चौंकाने वाला खुलासा-घर से न‍िकला था सब्‍जी लेने, लौटा तो 12 करोड़ की लॉटरी जी‍तकर आया

ओमिक्रॉन (Omicron) वैरिएंट की वजह से सितंबर-दिसंबर, 2021 क्वार्टर में Stock Market में थोड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिला. इस दौरान कुछ फॉरेन इंवेस्टर्स (FIIs) ने कुछ बिकवाली की. हालांकि, इस दौरान राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala), डॉली खन्ना (Dolly Khanna) और Ashish Kacholia जैसे अनुभवी इंवेस्टर् ने कुछ चुनिंदा शेयरों में दांव लगाए. आइए डालते हैं इन इंवेस्टर्स के पोर्टफोलियो पर एक नजरः

झुनझुनवाला ने इन शेयरों में बढ़ाया स्टेक (Jhunjhunwala Increases Stake in Titan)
शुरुआती डेटा के मुताबिक Big Bull Rakesh Jhunjhunwala और उनकी वाइफ Rekha Jhunjhunwala ने दिसंबर में समाप्त हुई तिमाही में ज्वेलरी से लेकर Eyewear बनाने वाली Titan में अपना स्टेक बढ़ाकर 5.09% कर लिया. झुनझुनवाला ने जहा अपनी हिस्सेदारी को 3.80 फीसदी से बढ़ाकर 4.02 फीसदी कर लिया. वहीं, रेखा झुनझुनवाला (Rekha Jhunjhunwala) की हिस्सेदारी 1.07 फीसद पर रही.

झुनझुनवाला (Jhunjhunwala) ने इस दौरान Escorts में भी अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाकर 5.22 फीसदी कर दिया. हालांकि, इस दौरान Jhunjhunwalas ने Aptech में अपने स्टेक को 24.33 फीसदी से घटाकर 24.04 फीसदी कर दिया. इसी तरह Mandhana Retail Ventures में अपनी हिस्सेदारी को 7.39 फीसदी से घटाकर 1 फीसदी से नीचे ले आए हैं.

डॉली खन्ना का पोर्टफोलियो (Dolly Khanna Portfolio)
चेन्नई बेस्ड इंवेस्टर Dolly Khanna ने तीसरी तिमाही में Ajanta Soya, Simran Farms, Control Print एवं Tinna Rubber and Infrastructure में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई. वह पिछली तिमाही में इन कंपनियों की प्रमुख शेयरहोल्डर में शामिल नहीं थीं. खन्ना 1996 से शेयर बाजारों में इंवेस्ट करती रही हैं और उनके पोर्टफोलियो को पूरी तरह उनके पति राजीव खन्ना मैनेज करते हैं. डेटा के अनुसार, Khanna ने  Talbros Automotive Components, Butterfly Gandhimathi Appliances, New Delhi Television और  Nitin Spinners में अपना स्टेक बढ़ाया है. 

Kacholia ने इन शेयरों पर लगाया दांव
Trendlyne के डेटा के मुताबिक Kacholia ने सितंबर से दिसंबर क्वार्टर के दौरान Genesys International, Igarashi Motors India, United Drilling Tools और Yasho Industries के शेयर खरीदे. वे दिसंबर क्वार्टर से पहले इन कंपनियों में प्रमुख शेयरहोल्डर नहीं थे. हाल में लिस्ट हुई SJS Enterprises में भी उनकी 3.77 फीसदी हिस्सेदारी है. उन्होंने Kwality Pharmaceuticals, Xpro India, Ami Organics और Faze Three में भी अपना स्टेक बढ़ाया. दूसरी ओर, उन्होंने Mold-Tek Packaging, Vaibhav Global और Vishnu Chemicals में अपनी हिस्सेदारी घटाई. 

दिसंबर तिमाही में इतने चढ़े Titan के शेयर
दिसंबर तिमाही में BSE Sensex में 1.48 फीसदी और BSE Midcap में 1.12 फीसदी की तेजी देखने को मिली. इसी दौरान BSE Smallcap Index में 4.90 फीसद की तेजी देखने को मिली. इस दौरान Titan के शेयरों में 17 फीसदी का उछाल देखने को मिला. कंपनी के शेयर 30 सितंबर, 2021 को 2,159.85 रुपये पर थे जो 31 दिसंबर, 2021 के आखिर में उछाल के साथ 2,524.35 रुपये पर पहुंच गए.

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *