Secondhand Bikes: अब आपको मिलेगी पुरानी मोटरसाइकिल वो भी कोड़िओ के दाम में,समझ लीजिये विस्तार से

source by google

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Secondhand Bikes:अब आपको मिलेगी पुराणी मोटरसाइकिल वो भी कोड़िओ के दाम में, अगर आप कम बजट के कारण नई बाइक या स्कूटर नहीं खरीद पा रहे हैं, तो आपको निराश होने की जरूरत नहीं है। आज हम आपको एक ऐसे आसान तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप अपनी पसंद की टू-व्हीलर के यूज्ड मॉडल को Facebook Marketplace पर बेहद ही कम कीमत में खरीद सकेंगे। यूज्ड टू-व्हीलर को अगर आसान भाषा में सेकेंड हैंड टू-व्हीलर कह सकते हैं। फेसबुक मार्केटप्लेस पर बजाज पल्सर, हीरो स्प्लेंडर, हौंडा एक्टिवा, टीवीयस अपाचे जैसे टू-व्हीलर्स के पुराने मॉडल की बेहद सस्ती कीमतों पर बिक्री हो रही है। ऐसे में आप इसका फायदा कैसे उठा सकते हैं।

जानिए क्या है फेसबुक मार्केटप्लेस

यह फेसबुक का ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है, जहां आप अपनी पुरानी गाड़ी को खरीद भी सकते हैं और बेच भी सकते हैं। यह बिल्कुल OLX की तरह है। यहां आप सीधे वाहन बेचने वाले व्यक्ति से बात करके वाहनों को खरीद सकते हैं।

कैसे करे यहाँ खरीददारी

Secondhand Bikes अपने पीसी या फेसबुक एप से लॉग इन करें। यहां लेफ्ट साइड तीसरे नंबर पर Market का ऑप्शन दिखेगा। इस पर क्लिक/टैप करें। यहां कैटेगरीज में Vehicles पर क्लिक करें। इसके बाद यहां आप Price सेक्शन पर अपने बजट के हिसाब से प्राइस लिमिट सेट कर सकते हैं। वहीं, Filter ऑप्शन पर दूरी की लिमिट को सेट कर सकते हैं। आप चाहें तो सीधे Categories में जाकर कार या मोटरसाइकिल के ऑप्शन को सेलेक्ट कर सकते हैं।

बहुत काम दामों में मिलेगी पुराणी गाड़िया

Facebook MarketPlace पर जब हमने 15,000 रुपये से 25,000 रुपये की प्राइस लिमिट सेट की, तो हमें जो ऑप्शन्स दिखाई दिए उनमें,

Honda Activa का 2009 मॉडल 15,500 रुपये में बिक रहा है।
Bajaj Pulsar 150 का 2010 मॉडल 20,000 रुपये में बिक रहा है।
TVS Apache 160 का 2010 मॉडल 22,000 रुपये में मिल रहा है।


ठगो से रहिये सतर्क
फेसबुक मार्केटप्लेस बिल्कुल OLX जैसी ही है। ऐसे में यहां आपको OLX की तरह ठगों से सावधान रहना होगा। यहां किसी भी पुराने टू-व्हीलर को खरीदने से पहले वाहन की जांच कर लें। गाड़ी के कागज और कंडीशन को अच्छे से चेक कर लें। इसके अलावा यह भी पता लगा लें कि कहीं उस वाहन से कोई आपराधिक घटना या एक्सीडेंट तो नहीं हुआ है। यह भी चेक करें कि वाहन या वाहन मालिक पर कोई केस तो नहीं है।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

बहुचर्चित खबरें