SBI Business  : एसबीआई के साथ मिलकर शुरू करें यह बिजनेस, हर महीने होगी मोटी कमाई

photo by google

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

SBI Business : SBI मिलकर कमा सकता है हर महीने 80 हजार रुपये, जानिए इस योजना के बारे में पूरी जानकारी अगर आप घर बैठे मोटी कमाई करना चाहते हैं तो आपको यह रिपोर्ट जरूर पढ़नी चाहिए। हम यहां आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया बताने जा रहे हैं। जिससे आप घर बैठे 80 हजार रुपए महीना कमा सकते हैं। अजीब बात यह है कि यह कमाई का पूरी तरह से सुरक्षित तरीका है। आपको बता दें कि एसबीआई से जुड़कर आप इसे कमा सकते हैं।

एसबीआई एटीएम फ्रैंचाइज़ से मोटी कमाई करें
SBI Business :आपको बता दें कि अगर आप SBI ATM की फ्रेंचाइजी लेते हैं तो आप इससे आसानी से अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि किसी भी बैंक का एटीएम बैंक द्वारा नहीं लगाया जाता है, बल्कि कई कंपनियां इसे इंस्टॉल करती हैं। ये कंपनियां विभिन्न स्थानों पर एटीएम स्थापित करती हैं।

एसबीआई एटीएम फ्रैंचाइज़ी प्राप्त करने के लिए आवश्यक शर्तें
SBI Business : अगर आप एसबीआई एटीएम फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो आपके पास 50 से 80 वर्ग फुट की जगह होनी चाहिए। आपका स्थान अन्य एटीएम से कम से कम 100 मीटर की दूरी पर होना चाहिए। यह याद रखना चाहिए कि आपके एटीएम का स्थान भूतल पर और अत्यधिक दृश्यमान स्थान पर होना चाहिए। इस स्थान पर 24 घंटे बिजली की आपूर्ति होनी चाहिए और 1 किलोवाट बिजली का कनेक्शन भी होना चाहिए। आपके एटीएम की क्षमता कम से कम 300 लेनदेन की होनी चाहिए। एटीएम की छत कंक्रीट की होनी चाहिए और साथ ही वी-सैट इंस्टालेशन कंपनी या प्राधिकरण की ओर से आपत्ति का कोई बयान नहीं होना चाहिए।

SBI Business  : एसबीआई के साथ मिलकर शुरू करें यह बिजनेस, हर महीने होगी मोटी कमाई

SBI Business

एसबीआई एटीएम फ्रेंचाइजी के लिए आवश्यक दस्तावेज

  1. पहचान का प्रमाण।
  2. पता प्रमाण।
  3. बैंक खाता और पासबुक।
  4. जीएसटी नं।
  5. वित्तीय दस्तावेज।

इस तरह अप्लाई करें
आपको बता दें कि टाटा इंडिकैश, मुथूट एटीएम और इंडिया वन एटीएम जैसी कंपनियों के बीच विभिन्न बैंकों के एटीएम लगाने का समझौता है। आप इन कंपनियों की आधिकारिक वेबसाइटों पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

तो आपकी आय होगी
SBI Business :आपको बता दें कि टाटा इंडिकैश सबसे बड़ी और सबसे पुरानी कंपनी है। ऐसे में आपको 2 लाख रुपये सिक्योरिटी डिपॉजिट के तौर पर देने होंगे। जो पूरी तरह से रिफंडेबल हैं। इसके अलावा आपको 3 लाख रुपए वर्किंग कैपिटल के तौर पर जमा करने होंगे। आपको कुल 5 लाख रुपये खर्च करने होंगे। इसमें आपको हर कैश ट्रांजैक्शन के लिए 8 रुपये मिलेंगे।

साथ ही कैशलेस ट्रांजेक्शन के लिए आपको 2 रुपये मिलेंगे। यदि आपके पास प्रति माह 250 एटीएम लेनदेन हैं। जिसमें 65 प्रतिशत नकद और 35 प्रतिशत गैर-नकद लेनदेन हैं, तो आपकी मासिक आय 45 हजार रुपये प्रति माह होगी। वहीं अगर 500 का लेनदेन है तो आपकी कमाई 80 से 90 हजार रुपये के बीच होगी।

SBI Business : अपने भविष्य को सुरक्षित करने के लिए, निवेश करना बहुत महत्वपूर्ण है जो आपको दीर्घकालिक और स्थिर रिटर्न प्रदान करेगा। कई बार लोग गलत जगहों पर निवेश कर देते हैं और बाद में पछताना पड़ता है। ऐसे में निवेश करने के लिए सही जगह को जानना और समझना जरूरी है। आज हम आपको वह प्लान बताने जा रहे हैं जिसमें आपको निवेश करने की योजना बनानी चाहिए। SBI वार्षिकी योजना के माध्यम से हर महीने एक निश्चित अवधि के बाद मासिक आय आने लगती है।

SBI Business : आप एसबीआई की वार्षिकी योजना में 36, 60, 84 या 120 महीने के कार्यकाल के लिए निवेश कर सकते हैं। इस फंड में निवेश की ब्याज दर चयनित अवधि की सावधि जमा की ब्याज दर के समान होगी। अगर आप 10 साल के लिए फंड जमा करते हैं, तो आपको 10 साल के फिक्स्ड डिपॉजिट के लिए लागू दर पर ब्याज मिलेगा।

इस तरह आप हर महीने 10,000 कमाते हैं
अगर आप हर महीने 10,000 रुपये कमाना चाहते हैं तो आपको 5,07,964 रुपये जमा करने होंगे। आपको अपनी जमा राशि पर 7% ब्याज दर रिटर्न मिलेगा जो कि 10000 रुपये प्रति माह होगा।

इस प्रणाली में निवेश करने के नियम क्या हैं?
SBI Business : SBI वार्षिकी योजना में हर महीने न्यूनतम 1000 रुपये जमा किए जा सकते हैं। इस योजना में निवेश की कोई अधिकतम सीमा निर्धारित नहीं है। वार्षिकी भुगतान पर ब्याज ग्राहक द्वारा निर्दिष्ट अवधि के बाद शुरू होता है। कोई भी भारतीय नागरिक इस योजना का हिस्सा बन सकता है और व्यक्तिगत या संयुक्त रूप से भी इस योजना का हिस्सा बन सकता है।

एन्युटी स्कीम से ज्यादा आरडी पर भरोसा करें
SBI Business :bn मध्यम वर्ग के लोगों के पास आमतौर पर बहुत पैसा नहीं होता है। ऐसे में ज्यादातर लोग रेकरिंग डिपॉजिट (RD) में निवेश कर अपना भविष्य सुरक्षित करते हैं. RD में छोटी बचत के जरिए पैसा जमा किया जाता है और फिर ब्याज सहित निवेशक को वापस कर दिया जाता है। एक बचत खाता एक वार्षिकी योजना में बेहतर रिटर्न प्रदान करता है। वार्षिकी का भुगतान जमा के बाद के महीने से देय तिथि पर किया जाएगा। यह भुगतान टीडीएस काटने के बाद खाते में किया जाएगा।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *