Tuesday, February 7, 2023
Homeराष्‍ट्रीयSBI ATM Rule – SBI के ग्राहकों के लिए जरूरी जानकारी, अब...

SBI ATM Rule – SBI के ग्राहकों के लिए जरूरी जानकारी, अब इस नंबर के बिना ATM से नहीं निकलेंगे पैसा, जान लीजिए वरना अटक जाएंगे पैसे

SBI ATM Rule – एसबीआई एटीएम निकासी नियम बदले  अगर आप एसबीआई के ग्राहक हैं तो आपके लिए एक अहम खबर है।

अब SBI ATM से पैसे निकालने के लिए आपको एक स्पेशल नंबर देना होगा, अगर आप यह नंबर नहीं देंगे तो आपका कैश फंस जाएगा. दरअसल, एसबीआई ने एटीएम से कैश निकालने के नियमों में बदलाव किया है।

SBI ATM Rule एसबीआई के पास अपने ग्राहकों के लिए नौकरी की खबर है। बैंक ने अब एटीएम से निकासी के नियमों में बदलाव किया है। अब आपको एसबीआई एटीएम से कैश निकालने के लिए एक विशेष नंबर दर्ज करना होगा।

SBI

अगर आप यह नंबर नहीं डालेंगे तो आपका कैश फंस जाएगा। दरअसल बैंक ने एटीएम ट्रांजेक्शन को और सुरक्षित बनाने के लिए यह कदम उठाया है आइए जानते हैं इस नियम के बारे में

SBI ATM Rule बैंक की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक इस नए नियम के तहत ग्राहक बिना ओटीपी के कैश नहीं निकाल पाएंगे. इसमें कैश निकालते समय ग्राहकों के मोबाइल फोन पर एक ओटीपी आता है, जिसे डालने के बाद एटीएम से कैश निकाल लिया जाता है।

SBI ATM Rule -बैंक ने दी जानकारी
SBI ATM Rule इस नियम की जानकारी बैंक पहले ही दे चुका है। बैंक ने कहा, “एसबीआई एटीएम में लेनदेन के लिए हमारी ओटीपी आधारित नकद निकासी प्रणाली धोखेबाजों के खिलाफ एक टीका है। आपको धोखाधड़ी से बचाना हमेशा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता होगी। एसबीआई के ग्राहकों को इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि ओटीपी आधारित नकद निकासी प्रणाली कैसे काम करेगी।

SBI ATM Rule -जानिए क्या हैं नियम?
SBI ATM Rule हम आपको सूचित करते हैं कि ग्राहकों को धोखाधड़ी से बचाने के लिए बैंक ने 10,000 रुपये या उससे अधिक की निकासी पर एक नया नियम लागू किया है। इसके तहत, एसबीआई ग्राहकों को उनके बैंक खाते से उनके पंजीकृत मोबाइल नंबर पर भेजे गए ओटीपी और उनके डेबिट कार्ड पिन के साथ अपने एटीएम से हर बार 10,000 रुपये या उससे अधिक निकालने की अनुमति देता है। आइए जानते हैं पूरी प्रक्रिया।

SBI ATM Rule -बैंक ने क्यों उठाया यह कदम?
SBI ATM Rule ओटीपी आधारित नकद निकासी की आवश्यकता क्यों है? ऐसे ही एक सवाल के जवाब में बैंक ने कहा, ‘ग्राहकों को धोखाधड़ी से बचाने के लिए यह कदम उठाया गया है.’ दरअसल, SBI देश का सबसे बड़ा सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक है। भारत में 71,705 बीसी आउटलेट के साथ इसका 22,224 शाखाओं और 63,906 एटीएम/सीडीएम का सबसे बड़ा नेटवर्क है। इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग का उपयोग करने वाले ग्राहकों की संख्या क्रमशः लगभग 91 मिलियन और 20 मिलियन है।

https://anokhiaawaj.in/iphone-14s-already-from-these-5-fun-for-the-conce/
निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments