Monday, February 6, 2023
Homeराष्‍ट्रीयSariya New Rate: धड़ाम से गिरे सरिया सीमेंट के दाम, जाने कितना...

Sariya New Rate: धड़ाम से गिरे सरिया सीमेंट के दाम, जाने कितना सस्ता हुआ

Sariya New Rateअभी नहीं तो कभी नहीं घर बनाने का सुनहरा मौका, धड़ाम से गिरे सरिया सीमेंट के दाम, जाने कितना सस्ता हुआ Sariya साल 2022 में सरिया की कीमतों में भारी उतार-चढ़ाव देखने को मिला है. अप्रैल के महीने में Steel Sariya का दाम घरेलू बाजार में करीब 78,800 रुपये प्रति टन पर था और इसे तय जीएसटी लगाकर देखें तो लगभग 93,000 रुपये प्रति टन हो जाता है. इसकी तुलना में आज Sariya बेहद कम कीमत पर मिल रहा है.

Sariya New Rate
photo by google

आने वाले साल में हो सकती है सरिया की कीमतों में बढ़ोतरी

Sariya New Rate: अपने सपनों का घर तैयार करने का प्लान बना रहे हैं और महंगे खर्च के चलते इसे आगे बढ़ा रहे हैं, तो फिर ये बिल्कुल सही मौका घर बनवाने का है. दरअसल, House Construction में होने वाले खर्चे में एक बड़ा हिस्सा सरिया-सीमेंट का होता है. अगर सरिया के दाम में गिरावट आती है, तो आपके कंस्ट्रक्शन का खर्च भी कम हो जाता है. फिलहाल, सरिया की कीमतें विभिन्न शहरों में काफी कम हो गई हैं. हो सकता है कि नए साल में इसके दाम बढ़ जाएं.

Sariya New Rate: धड़ाम से गिरे सरिया सीमेंट के दाम, जाने कितना सस्ता हुआ

Construction के कामो में सरिया का रहता है अहम रोल

Sariya New Rate: आज के दौर में अपना घर तैयार करना सबसे महंगा सौदा हो गया है. एक ओर जहां घर बनाने के लिए जमीन की कीमतें आसमान पर पहुंच गई हैं, वहीं दूसरी ओर जमीन खरीदने के बाद उस पर घर बनवाने पर भी भारी-भरकम खर्च आता है. ईंट-गिट्टी से लेकर सरिया-सीमेंट तक के लिए लाखों का खर्च करना होता है. अगर आप भी महंगाई के चलते अपना घर तैयार करवाने से बच रहे थे, तो इसे बनवाने का शानदार मौका है. साल 2022 के आखिरी महीने की शुरुआत में ही सरिया की कीमतों में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है. ऐसे में अगर आप अभी इसे खरीदते हैं, तो आपकी कंस्ट्रक्शन कॉस्ट कम हो जाएगी.

Sariya New Rate
photo by google

अगले साल का मत करे इंतजार 

Sariya New Rate: सरिया के दाम रोजाना के हिसाब से बदलते रहते हैं. ऐसे में आज जो Steel-Sariya कम कीमत में मिल रहा है, वो हो सकता है दिसंबर 2022 के बाद यानी नए साल पर ऊंची कीमत में मिले और आपका कंस्ट्रक्शन खर्च बढ़ जाए. क्योंकि सरिया और सीमेंट की कीमतों में फेरबदल का सीधा असर रियल एस्टेट और कंस्ट्रक्शन सेक्टर में दिखाई देने लगता है. इसके दाम बढ़ने पर कंस्ट्रक्शन का खर्च बढ़ जाता है और सस्ता होने पर खर्च में अच्छी खासी कमी देखने को मिलती है. दिवाली के बाद सरिया की कीमत में उछाल देखने को मिला था, लेकिन अब साल खत्म होते-होते इसमें गिरावट देखने को मिल रही है.

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments