Monday, January 30, 2023
Homeराष्‍ट्रीयSariya Cement Rate :घर बनाने का शानदार मौका, सरिया और सीमेंट के...

Sariya Cement Rate :घर बनाने का शानदार मौका, सरिया और सीमेंट के दाम में आई गिरावट

Sariya Cement Rate :आधे खर्च में मकान बनाने का शानदार मौका, मुंह के बल गिरा सरिया और सीमेंट का दाम! देखें नई रेट लिस्ट? सरिया सीमेंट रेट इस जीवन में हर व्यक्ति का अपने जीवन में एक बहुत ही सुंदर सपना होता है कि वह अपने जीवन में एक सुंदर घर बनाए और उसमें अपने परिवार के साथ सुख से रहे। लेकिन महंगाई के इस दौर में अब घर बनाना इतना आसान नहीं है. घर बनाने के लिए सबसे पहले विभिन्न सामग्रियों को इकट्ठा करना चाहिए, और किसी के पास मुफ्त में घर बनाने के लिए सामग्री नहीं है, उसके लिए भी बहुत पैसा चाहिए।

Sariya Cement Rate :एक धनी व्यक्ति वर्ष के किसी भी समय घर बना सकता है, लेकिन एक बुर्जुआ और एक गरीब व्यक्ति को घर बनाने के लिए बहुत सारा धन इकट्ठा करना पड़ता है, तब वे घर बनाना शुरू कर सकते हैं। लेकिन अब जो लोग घर बनाने की सोच रहे हैं उन्हें किसी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि फिलहाल सीमेंट की कीमत कम हो गई है। सरिया सीमेंट की कीमतों में आई भारी गिरावट, सपनों का घर बनाने का सुनहरा मौका, जारी हुई नई प्राइस लिस्ट, जानें रेट

Sariya Cement Rate :जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि जो लोग घर बनाने की सोच रहे हैं उनके लिए एक अच्छा अवसर और अवसर है। क्योंकि अभी रीबर और सीमेंट के दाम बेहद सामान्य स्थिति में चल रहे हैं। वैसे यह भी बता दें कि बार और सीमेंट के दाम समय-समय पर ऊपर-नीचे होते रहते हैं. लेकिन अब ऐसे लोगों के लिए एक खूबसूरत और सुनहरा मौका सामने आया है. इस समय, रीबर और सीमेंट की कीमतों में गिरावट आई। इस अवसर का लाभ उठाकर लोग अब अपना घर बनाना शुरू कर सकते हैं।

Sariya Cement Rate :वैसे तो घर, मकान और भवन के निर्माण के लिए सबसे पहले सीमेंट की बहुत जरूरत होती है। आज के इस युग में कोई भी व्यक्ति बिना सीमेंट का घर नहीं बनाता है। सीमेंट के बाद घर बनाने के बाद छड़ों की भी बहुत जरूरत होती है। वहीं बार रेट की बात करें तो बार रेट इस समय 7,5000 रुपये प्रति टन पर बिक रहा है. वहीं सीमेंट की कीमत की बात करें तो सीमेंट की एक बोरी का रेट 400 रुपये से कम है।

Sariya Cement Rate :नई बार और सीमेंट एमआरपी सूची जारी, यहां देखें नई बार और सीमेंट दरें। देश में बढ़ती महंगाई के चलते आम लोगों की मुश्किलें दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही हैं और सब्जियों से लेकर एफएमसीजी का सामान भी महंगा हो रहा है. अब इसी कड़ी में एक ऐसी खबर आई है जो घर बनाने वालों या बिल्डरों के लिए चिंता का विषय हो सकती है, यह खबर सीमेंट की कीमतों को लेकर है। अभी पिछले महीने सीमेंट की कीमतों में 3-4 रुपये प्रति बोरी की वृद्धि देखी गई और अब नवंबर में सीमेंट बैग की कीमतों में भी वृद्धि होगी।

Sariya Cement Rate :जानकारी के अनुसार बता दें कि सरिया सीमेंट के रेट अभी भी सामान्य स्थिति में चल रहे हैं. ऐसे में यह उन लोगों के लिए बहुत अच्छा मौका है जो घर बनाने के लिए लंबे समय से हर सामान को एक साथ रख रहे हैं। अगर उन्हें केवल सरिया सीमेंट की जरूरत है, तो उन्हें किसी भी तरह से देरी नहीं करनी चाहिए और अब जब वे सरिया सीमेंट को सस्ते में खरीद लेते हैं, तो वे तुरंत अपना घरेलू काम शुरू कर सकते हैं।

अभी अगर बार की कीमत की बात करें तो बार की कीमत 75,000 रुपये प्रति टन बहुत सस्ती है और अगर सीमेंट की कीमत की बात करें तो सीमेंट का एक बैग 400 रुपये से कम की दर से चल रहा है। जो काफी सस्ता है। ऐसे में घर बनाने का यह बेहतर मौका है।

Sariya Cement Rate :घर बनाने का शानदार मौका, सरिया और सीमेंट के दाम में आई गिरावट

Sariya Cement Rate

Sariya Cement Rate :एमके ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड ने कहा कि सीमेंट कंपनियां नवंबर में कीमतें 10 रुपये से 30 रुपये प्रति बैग बढ़ाने की योजना बना रही हैं। हाल ही में सेक्टर की एक रिपोर्ट में, एमके ग्लोबल ने कहा कि सीमेंट कंपनियां 22 नवंबर को सभी क्षेत्रों में कीमतों में 10-30 रुपये प्रति बैग की बढ़ोतरी करना चाहती हैं। ये मूल्य वृद्धि अगले कुछ दिनों में प्रकाशित की जाएगी।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments