Tuesday, February 7, 2023
Homeराष्‍ट्रीयSariya Cement Rate: जल्द बनाये अपने सपनों का घर, कही और महंगा...

Sariya Cement Rate: जल्द बनाये अपने सपनों का घर, कही और महंगा न हो जाये सरिया और सीमेंट

Sariya Cement Rate: अभी नहीं तो कभी नही! जल्द बनाये अपने सपनों का घर, बहुत ज्यादा सस्ता हुआ Saria-Cement, कही और महंगा न हो जाये। इस समय सरिया और सीमेंट दोनों के भाव में काफी गिरावट आई हुई है. ऐसे में यदि आप घर बनाने के लिए इनके भाव गिरने का इंतजार कर रहे थे तो यह शायद सही समय है.

Sariya Cement Rate
PHOTO BY GOOGLE

Sariya Cement Rate:कहा जाता है कि घर बनाना आसान काम नहीं है. आसान इसलिए नहीं है क्योंकि घर बनाने में लिए जिन चीजों की जरूरत होती है, उनके दाम आसमान छू रहे होते हैं. सबसे जरूरी है ईंट, सरिया और सीमेंट. ईंटों के दाम में ज्यादा उतार-चढ़ाव देखने को नहीं मिलता, लेकिन सीमेंट (Cement Prices) और सरिया के भाव (Saria Prices) बड़ी जल्दी बदलते हैं. फिलहाल सीमेंट और सरिया दोनों के ही भाव गिर चुके हैं. ऐसे में यदि आप घर बनाने के लिए इसी का इंतजार कर रहे थे तो सही समय आ गया है.

पिछले 6 महीने में गिरे है सरिया के दाम

मकान में इस्तेमाल होने वाली सामग्री सरिया और सीमेंट के दाम समय-समय पर घटते और बढ़ते रहते हैं. पिछले 6 महीनों में ही स्‍टील के दाम (TMT Bars Rate) 40 फीसदी तक गिर गए हैं. ऐसे में आपका मकान बनाने पर लगने वाला खर्च कम हो जाएगा.

Sariya Cement Rate: जल्द बनाये अपने सपनों का घर, कही और महंगा न हो जाये सरिया और सीमेंट

PHOTO BY GOOGLE

घर बनाने में उपयोग होने वाली सारी आवश्यक चीजे

Sariya Cement Rate:ताजा जानकारी के मुताबिक, घर मकान में इस्तेमाल होने वाली चीजें अभी सामान्य स्थिति पर बनी हुई है. ऐसे में अगर आप इस समय घर बनाने का सोच रहे हैं तो यह आपके लिए एक बेहतर समय है. वहीं अभी सरिया के रेट की बात करें तो सरिया का रेट 70,000 प्रति टन के आसपास चल रहा है. वहीं सरकार सरियों पर 18 फीसदी की दर से जीएसटी अलग से लेती है जबकि सीमेंट के रेट की बात करें तो सीमेंट का रेट 400 रूपये प्रति बोरी के नीचे चल रहा है.

Sariya Cement Rate
PHOTO BY GOOGLE

Sariya Cement Rate:मकान की मजबूती के लिए सरिया सबसे जरूरी चीजों में से एक है. इसकी कीमतों में बदलाव अक्सर होता रहता है. आज आपको सरिया जिस रेट पर मिल रहा है हो सकता है कल उसकी कीमतें बढ़ जाए. लेकिन इसका सीधा असर आपके बजट पर पड़ता है. ऐसे में आपको मकान का काम शुरू करने से पहले अपने लोकल मार्केट में इसकी कीमतों के बारे में जानकारी प्राप्त कर लेनी चाहिए.

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments