Monday, January 30, 2023
Homeराष्‍ट्रीयSariya Cement Price :पक्का घर बनाने का बड़ा मौका सरिया के दाम...

Sariya Cement Price :पक्का घर बनाने का बड़ा मौका सरिया के दाम में बड़ा बदलाव,जानिए क्या है भाव

Sariya Cement Price :औंधे मुँह गिरे सरिया के दाम,पक्का घर बनाने का बड़ा मौका हाथ से ना जाने दे,जानिए क्या है भाव,महंगाई के इस बढ़ते दौर में घर बनाने का सपना पूरा करना कोई आसान बात नहीं है हर किसीका खुदका घर बनाने का सपना होता है लेकिन महंगाई इतनी बाद चुकी है की इंसान को हर चीज के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है अगर आप अपना घर बनाने की सोच रहे हैं

तो इसके लिए अभी ही सही समय है। जल्द-से-जल्द बनवा लें नहीं तो फिर ये मौका नहीं मिलेग। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं कि घर बनाने में इस्तेमाल होने वाले मेटेरियल्स जैसे-सरिया, बालू, सीमेंट और ईंट के दाम काफी कम हो गए हैं।

photo by google

कितनी आयी गिरावट

Sariya Cement Price :सिर्फ सरिये की ही बात करें तो पिछले दो-तीन महीने में इसका भाव कम हो गया है।  इस हफ्ते भी सरिया के भाव में 1100 रुपये प्रति टन तक की गिरावट आई है।  इसके अलावा सीमेंट से लेकर ईंट और बालू की कीमतें भी काफी कम हो गई हैं।

लोहा कारोबारियों के मुताबिक केंद्र सरकार के फैसले से 20 फीसदी तक सरिया के दाम में कमी आयी है, जिससे 75 रुपये किलो बिकने वाली सरिया जल्द 60 रुपये किलो तक पहुंचने की उम्मीद है। ‘दादीजी स्टील्स प्राइवेट लिमिटेड’ के मैनेजर निदेशक रमेश चंद्र गुप्ता ने कहा कि ”केंद्र सरकार की ओर से कोयला और स्क्रैप पर ड्यूटी कम की गई है और इसके साथ ही स्पंज और स्पंज प्लेट पर निर्यात शुल्क बढ़ाया गया है।

Sariya Cement Price :पक्का घर बनाने का बड़ा मौका सरिया के दाम में बड़ा बदलाव,जानिए क्या है भाव

Sariya Cement Price
photo by google

Sariya Cement Price :बता दे की इस समय सीमेंट का भाव स्थिर चल रहा है हालांकि इसमें भी राहत की उम्मीद जताई जा सकती है। ‘कंफेडरेशन आफ रियल एस्टेट डेवलपर्स एसोसिएशन आफ इंडिया’ के बिहार अध्यक्ष मणिकांत का कहना कि, केंद्र सरकार की ओर से उठाये गये कदम के कारण से सरिया की कीमत कम होने लगी है। क्रेडाई का अनुमान है कि यह राहत 10 प्रतिशत तक हो सकती है

Sariya Cement Price :हालांकि सीमेंट का मूल्य अभी स्थिर चल रही है। डीजल की कीमत में गिरावट जरुर आई है, जिससे ट्रासपोर्ट खर्च भी घटेगा। इससे सीमेंट की कीमत में भी थोड़ी कमी आने की संभावना जताई जा रही है। अभी सीमेंट का बाजार मूल्य 375 से 380 रुपये प्रति बोरी चल रहा है और मानसून आने के बाद भवन निर्माण सुस्त हो जाता है। निर्माण सामग्रियों की कीमतों में भी कमी आती है। इस वजह से भी सीमेंट की कीमत नीचे आ सकती है।


निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments