Sunday, February 5, 2023
Homeराष्‍ट्रीयसंजय राउत हिरासत में लिख रहे सामना का कॉलम? ED का भी...

संजय राउत हिरासत में लिख रहे सामना का कॉलम? ED का भी हुआ जिक्र, अब होगी पूछताछ

संजय राउत के साप्ताहिक कॉलम ‘रोखटोक’ को लेकर ईडी राउत से पूछताछ करेगी। इस दौरान पता लगाया जाएगा कि यह उन्होंने ही लिखा और अवैध तरीके से जेल से बाहर कर दिया या इससे उनका कोई लेनादेना नहीं है।

संजय राउत

शिवसेना सांसद संजय राउत के सामने नई मुश्किल खड़ी होती दिख रही है। अब प्रवर्तन निदेशालय पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ में लिखे कॉलम को लेकर राउत की जांच करने की तैयारी कर रही है। खबर है कि शिवसेना सांसद के नाम से अखबार में एक कॉलम प्रकाशित हुआ है। जबकि, इस समय वह हिरासत में हैं। ईडी पता लगाएगी कि इस कॉलम से राउत का कोई कनेक्शन है या नहीं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राउत के साप्ताहिक कॉलम ‘रोखटोक’ को लेकर ईडी राउत से पूछताछ करेगी। इस दौरान पता लगाया जाएगा कि यह उन्होंने ही लिखा और अवैध तरीके से जेल से बाहर कर दिया या इससे उनका कोई लेनादेना नहीं है। शिवसेना नेता पात्रा चॉल जमीन घोटाला मामले में ईडी की जांच का सामना कर रहे हैं।

क्या हैं नियम?
टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, ईडी सूत्रों के हवाले से बताया गया कि अगर कोर्ट की तरफ से विशेष अनुमति नहीं मिलतीस, तो राउत कस्टडी में रहते हुए कॉलम या आर्टिकल नहीं लिख सकते। साथ ही यह भी बताया गया कि उन्हें इस तरह की कोई अनुमति नहीं मिली थी।

क्या लिखा है?
कॉलम में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के बयान को लेकर सवाल उठाए गए हैं। अखबार के अनुसार, ‘महाराष्ट्र के स्वाभिमान से किसी ने खेल किया तो मराठी माणुस भड़क उठता है। यह इतिहास है। श्री कोश्यारी ने अपने एक भाषण में क्या कहा? ‘गुजराती और मारवाड़ी लोग मुंबई में हैं इसलिए मुंबई को आर्थिक राजधानी का दर्जा प्राप्त है। गुजराती-मारवाड़ी लोगों को बाहर निकाला गया तो मुंबई में पैसा नहीं बचेगा।’ राज्यपाल का यह बयान बिना उद्देश्य के कैसे  हो सकता है?’

बताया महाराष्ट्र का अपमान
कॉलम के मुताबिक, ‘मुंबई के गुजराती-मारवाड़ी समाज के लोगों को भी श्री कोश्यारी का यह बयान पसंद नहीं आया और उन्होंने राज्यपाल के भाषण की निंदा की। अधीर रंजन चौधरी द्वारा राष्ट्रपति का उल्लेख ‘राष्ट्रपत्नी’ के तौर पर करते ही जो गुस्से से लाल हो गए थे, उन्होंने महाराष्ट्र और शिवराय के अपमान के बारे में विरोध भी नहीं जताया। यह भी महाराष्ट्र का अपमान ही है।’

Raksha Bandhan Kab Hai : ज्योतिषाचार्य से जानें रक्षासूत्र बांधने का सर्वोत्तम मुहूर्त

तलाक की खबरों के बीच राजीव सेन ने चारु असोपा के साथ शेयर की फोटो, फैन्स कन्फ्यूज

तेजस्वी प्रकाश के लेटेस्ट साड़ी लुक्स हैं शानदार, सिंपल टिप्स में खास दिखने के लिए अपनाएं टिप्स

अंजलि अरोड़ा का नया पंजाबी गाना ‘सूफी सूफी’ हुआ रिलीज, इस सिंगर के साथ रोमांस करती आ रहीं नज

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments