Wednesday, February 8, 2023
HomeऑटोमोबाइलRoyal Enfield: भारत में जल्द होंगी लॉन्च रॉयल एनफील्ड उल्का 650 और...

Royal Enfield: भारत में जल्द होंगी लॉन्च रॉयल एनफील्ड उल्का 650 और शॉटगन जानें फीचर्स और कीमत

Royal Enfield: रॉयल एनफील्ड उल्का 650 और Shotgun 650 भारत में जल्द होंगी लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत, Shotgun 650 और Super Meteor 650 को भारतीय बाजार में ब्रांड के Rider Mania इवेंट में लॉन्च किया जाएगा। यह इवेंट कोरोना महामारी के कारण दो साल के गैप के बाद होने जा रहा है।

Royal Enfield: नवंबर की शुरुआत में अपनी Shotgun 650 और Super Meteor 650 बाइक को EICMA 2022 में पेश करेगी। कुछ रिपोर्ट्स में इसकी उम्मीद जताई गई है। इसी बीच इनकी लॉन्चिंग Rider Mania 2022 में हो सकती है।

Royal Enfield
photo by google

Royal Enfield: यह इवेंट 18-20 नवंबर के बीच गोवा में होगा। RE Meteor 650 और Shotgun 650 दोनों मोटरसाइकलों को काफी समय से भारतीय बाजार में टेस्टिंग करते देखा जा रहा है। ये दोनों बाइक्स स्टाइलिश लुक, कई फीचर्स और पावरफुल 650cc इंजन के साथ आएंगी।

Royal Enfield: रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 में स्लोपी स्टाइल वाला फ्यूल टैंक, लंबी सीट और पीशूटर एग्जॉस्ट होगा। वहीं Super Meteor 650 में टियरड्रॉप-शेप का टैंक, राइडर-ओनली सैडल, चौड़े हैंडलबार और लंबा एग्जॉस्ट मिलेगा। ये दोनों बाइक ट्रिपर नेविगेशन सपोर्ट के साथ सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और लाइटिंग के लिए ऑल-LED सेटअप से लैस होंगी। इसके अलावा इनमें स्टाइलिश ब्लैक-आउट वील्स मिलेंगे।

Royal Enfield: भारत में जल्द होंगी लॉन्च रॉयल एनफील्ड उल्का 650 और शॉटगन जानें फीचर्स और कीमत

Royal Enfield: रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 और Super Meteor 650 में 648cc, एयर और ऑयल-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन इंजन मिल सकता है। यही इंजन Continental GT 650 में भी मिलता है। यह इंजन 47.5hp की पावर और 52Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा।

Royal Enfield: सेफ्टी के मामले में, रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 और Super Meteor 650 बेहतर हैंडलिंग के लिए ABS के साथ फ्रंट और रियर वील पहियों पर डिस्क ब्रेक से लैस होंगी। इसके साथ ही दोनों पर सस्पेंशन ड्यूटी के लिए फ्रंट एंड पर इनवर्टेड फोर्क्स और रियर साइड पर ट्विन शॉक एब्जॉर्बर मिलेंगे।

Royal Enfield
photo by google

Royal Enfield: रॉयल एनफील्ड शॉटगन650 की कीमत लगभग 3.25 लाख रुपये हो सकती है। वहीं Super Meteor 650 की कीमत लगभग 3.35 लाख रुपये होने

Royal Enfield: की उम्मीद है। ये कीमतें एक्स-शोरूम के मुताबिक होंगी। हालांकि यह सही कीमत लॉन्च के दौरान अनाउंस की जाएंगी। हालांकि इन दोनों Royal Enfield 650cc बाइक्स की इंडिया लॉन्च टाइमलाइन की ऑफिशियल अनाउंसमेंट होना बाकी है, दोनों मॉडल्स की सेल अगले साल शुरू हो सकती है।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments