Sunday, February 5, 2023
HomeऑटोमोबाइलRoyal Enfield : अगर आप भी लेने की सोच रहे है तो...

Royal Enfield : अगर आप भी लेने की सोच रहे है तो आ गया है रॉयल एनफील्ड का इलेक्ट्रिक अवतार,देखिये लुक

Royal Enfield : Royal Enfield का इलेक्ट्रिक अवतार बनी लोगो की पसंद, लुक देख लपक लोगे आप भी, रॉयल एनफील्ड के सीईओ विनोद दसारी ने पुष्टि की थी कि कंपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल सेगमेंट में प्रवेश करने की अपनी योजना बना रही है। इस घोषणा के बाद, घरेलू बाइक निर्माता ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट 2020-21 में पुष्टि की कि कंपनी द्वारा इलेक्ट्रिक रेंज की बाइक भी बनाईं जा रही है।

अगर आप रॉयल एनफील्ड बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत अच्छी है। क्योंकि कंपनी आने वाले दिनों में अपनी इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च करने वाली है। हालांकि कंपनी ने इस बारे में सीधे तौर पर कुछ भी नहीं कहा है।

Royal Enfield : अगर आप भी लेने की सोच रहे है तो आ गया है रॉयल एनफील्ड का इलेक्ट्रिक अवतार,देखिये लुक

Royal Enfield
photo by google

भारत में रॉयल एनफील्ड का नया लुक होगा लांच

Royal Enfield :Tvs, Hero और बीएमडब्ल्यू जैसे प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता आने वाले महीने में अपने Ev लॉन्च करने के लिए बिल्कुल तैयार हैं। रॉयल एनफील्ड ने इसके लिए तैयारियां भी शुरू कर दी हैं और इस नए EV बाजार पर दबदबा बनाने की दौड़ में आगे आने के लिए बहुत बेताब है। रॉयल एनफील्ड के प्रबंध निदेशक, सिद्धार्थ लाल ने पुष्टि की है कि भारतीय और वैश्विक बाइक बाजारों के लिए Ev रेंज पर विचार करने के लिए Production लाइन को विकसित किया जा रहा है।

Royal Enfield :रॉयल एनफील्ड के उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए, कंपनी ने अब विद्युतीकरण प्रक्रिया को भी तेज कर दिया है। कंपनी ने रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक के लिए पहले ही प्रोटोटाइप तैयार कर लिया है और जल्द ही Ev का निर्माण शुरू करेगी। उम्मीद यह भी की जा रही है कि रॉयल एनफील्ड द्वारा निर्मित यह इलेक्ट्रिक बाइक में कई नए फीचर्स से लैस होगी।

photo by google

देखे भारत में कब होगी लांच

Royal Enfield :रॉयल एनफील्ड 2023 में किसी भी समय भारत में अपना इलेक्ट्रिक Vehicles का उत्पादन शुरू करने की घोषणा कर सकती है। यूनाइटेड किंगडम में स्थित कंपनी का Reaserch Centre हाल ही में प्रोटोटाइप को रेंडर करने योग्य बनाने पर काम कर रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार, बाइक 8 kWh से 10 kWh तक के बैटरी पैक का उपयोग भी कर सकती है और इसे इलेक्ट्रिक मोटर से भी जोड़ा जाएगा। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बाजार में मौजूदा बाईको के अनुसार, बाइक्स का पावर और पीक टॉर्क लगभग 40 bhp और 100Nm होने की उम्मीद भी बताई जा रही है।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments