Wednesday, February 8, 2023
HomeऑटोमोबाइलReliance Jio :रिलायंस जियो ने लॉन्च किया जियोबुक लैपटॉप, देखिये ...

Reliance Jio :रिलायंस जियो ने लॉन्च किया जियोबुक लैपटॉप, देखिये फीचर्स और क्या होगा कीमत

Reliance Jio : ने चुपचाप देश में किफायती लैपटॉप JioBook लॉन्च कर दिया है। इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC 2022) में नए JioBook लैपटॉप को प्रदर्शित करने के बाद, कंपनी ने नए लैपटॉप को गवर्नमेंट ई-मार्केटप्लेस पर लिस्ट कर दिया है। अन्य Jio उत्पादों की तरह, नया JioBook लैपटॉप भी एक बड़े पैमाने पर बाजार का उत्पाद है जो 19,500 रुपये की सस्ती कीमत पर उपलब्ध होगा।

यह ध्यान देने योग्य है कि वर्तमान में केवल सरकारी अधिकारी ही लैपटॉप खरीद पाएंगे और कंपनी द्वारा जल्द ही JioBook की सामान्य उपलब्धता की घोषणा किए जाने की उम्मीद है। गवर्नमेंट ई-मार्केटप्लेस (जीईएम) पर लिस्टिंग से नए ‘मेड इन इंडिया’ जियोबुक लैपटॉप के डिजाइन, कीमत और स्पेसिफिकेशन का खुलासा हुआ है। यहां हम इसके बारे में जानते हैं।

दमदार फीचर्स के साथ कम दाम में

Reliance Jio : जैसा कि उल्लेख किया गया है, नया JioBook वर्तमान में केवल सरकारी अधिकारियों के लिए उपलब्ध है, हालांकि यह अफवाह है कि यह दिवाली के आसपास आम जनता के लिए बिक्री पर जाएगा। गवर्नमेंट ई-मार्केटप्लेस पर नई जियोबुक की कीमत 19,500 रुपये है। रिलायंस जियो के पिछले उत्पाद लॉन्च को ध्यान में रखते हुए, यह उम्मीद की जा सकती है कि कंपनी लैपटॉप को कुछ इंटरनेट योजनाओं के साथ बंडल करेगी। ब्रांड खरीदारों के लिए आसान ईएमआई विकल्प भी पेश कर सकता है।

Reliance Jio :रिलायंस जियो ने लॉन्च किया जियोबुक लैपटॉप, देखिये फीचर्स और क्या होगा कीमत

Reliance Jio ने लॉन्च किया JioBook लैपटॉप

Reliance Jio
photo by google

जानिए JioBook की विशेषताएँ

Reliance Jio : JioBook के लिड में ‘Jio’ लोगो के साथ एक प्लास्टिक बॉडी है। लैपटॉप में 11.6 इंच का एचडी डिस्प्ले है जिसमें 1366×768 पिक्सल रेजोल्यूशन और मोटे बेजल्स हैं। लैपटॉप क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर द्वारा संचालित है जिसे एड्रेनो 610 जीपीयू के साथ जोड़ा गया है। इसमें 2GB LPDDR4x रैम और 32GB eMMC स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।

Reliance Jio
photo by google

JioBook ब्रांड का अपना ऑपरेटिंग सिस्टम चलाता है जिसे JioOS कहा जाता है जिसमें Microsoft Ad ब्राउज़र और Jio Cloud PC जैसे ऐप मिलते हैं। डिवाइस में एक एचडी वेबकैम भी मिलता है।

डुअल स्पीकर सेटअप और डुअल इंटीग्रेटेड माइक के साथ

Reliance Jio : कनेक्टिविटी के लिहाज से, नया JioBook 4G, USB-A 2.0 पोर्ट, एक USB-A 3.0 पोर्ट, एक एचडीएमआई पोर्ट, वाईफाई एसी और ब्लूटूथ 5.0 के सपोर्ट के साथ आता है। लैपटॉप में 55.1 से 60 AH की बैटरी है जिसके एक बार चार्ज करने पर 8 घंटे तक चलने की उम्मीद है। डिवाइस में डुअल स्पीकर सेटअप और डुअल इंटीग्रेटेड माइक भी है।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments