Sunday, January 29, 2023
HomeऑटोमोबाइलRealme 9i 5G : लॉन्च हो रहा है बेहतर कैमरा,डिजाइन वाला...

Realme 9i 5G : लॉन्च हो रहा है बेहतर कैमरा,डिजाइन वाला 5G स्मार्टफोन,जानिए क्या होगी कीमत और लुक

Realme 9i 5G: बेहतर कैमरा, डिजाइन वाला सस्ता 5G स्मार्टफोन,जानें कीमत और अन्य खूबियां. देश में 5G लॉन्च होने जा रहा है, जिसकी वजह से 5G स्मार्टफोन की डिमांड बढ़ेगी. इसी को देखते हुए मोबाइल कंपनियां सस्ते 5G फोन मार्केट में लेकर आ रही हैं. Realme ने भी अपना मिडरेंज 5G फोन Realme 9i 5G लॉन्च कर दिया है. इस फोन में मीडियाटेक का Dimensity 810 प्रोसेसर और 50 मेगापिक्सल का ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है. 14,999 रुपये में आने वाला यह फोन कैसा परफॉर्म करता है, इस रिव्यु में जानते हैं.

Realme 9i 5G: Realme 9i 5G को देखकर लगता है कि कंपनी ने इस फोन के डिजाइन पर काम किया है. यह फोन इस रेंज में मौजूद दूसरे हैंडसेट्स से थोड़ा अलग है. फोन का बैक पैनल रिफ्लेक्टिव और चमकीला है. इस पर CD और DVD जैसी चमकदार फिनिशिंग दी गई है.

जैसे CD और DVD लाइट पड़ने पर चमकती और रंग बदलती थी, ऐसा ही इस फोन के बैक पैनल पर होता है. Realme इसे लेजर लाइट डिजाइन कहता है, जो थोड़ा हटके है और अच्छा लगता है. प्लास्टिक से बना चमचमाता बैक पैनल फोन को प्रीमियम लुक तो देता है, मगर इस पर धूल और उंगलियों के निशान बड़ी आसानी से छप जाते हैं.

Realme 9i 5G : लॉन्च हो रहा है बेहतर कैमरा,डिजाइन वाला 5G स्मार्टफोन,जानिए क्या होगी कीमत और लुक

photo by google

Realme 9i 5G: का वजन 187 ग्राम है और इसकी थिकनेस 8.1 मिलीमीटर है. फोन को एक हाथ से इस्तेमाल करने में कोई दिक्कत नहीं आएगी. Realme 9i 5G की ग्रिप भी अच्छी है, मगर ग्लॉसी फिनिश की वजह से फोन का बैक पैनल स्लिपरी है. इस्तेमाल करते हुए फोन हाथ से फिसल सकता है, इसलिए आप बॉक्स में दिया गया कवर फोन पर लगा लें.

फोन के बाएं एज पर वॉल्यूम रॉकर के साथ सिम ट्रे स्लॉट दिया गया है. नीचे की तरफ माइक्रोफोन, ऑडियो जैक, स्पीकर ग्रिल और बीच में USB टाइप-सी पोर्ट है. दाईं साइड पर पावर बटन है, जिसमे फिंगरप्रिंट सेंसर भी ऐड किया गया है.

photo by google

Display: Realme 9i 5G में 6.6-इंच की Full HD+ डिस्प्ले दी गई है. 2400×1080 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ आने वाली यह डिस्प्ले बड़ी तो है, मगर इसमें Realme में वाटर-ड्रॉप नॉच कटआउट दिया है. इसकी वजह से फोन थोड़ा ऑउटडेटेड लगता है. डिस्प्ले की ब्राइटनेस 400 निट्स है और इस पर कलर्स भी अच्छे आते हैं. हालांकि, IPS LCD पैनल होने की वजह से आप एमोलेड स्क्रीन वाले पंची और वाइब्रेंट कलर्स यहां पर मिस करेंगे. अगर आप रौशनी में या धूप में भी फोन इस्तेमाल करते हैं, तब भी डिस्प्ले पर कंटेंट विजिबल रहता है.

photo by google

डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 90Hz है, जो इस रेंज में स्टैण्डर्ड है. इसकी वजह से डिस्प्ले पर स्क्रॉलिंग स्मूथ हो जाती है और एनीमेशन प्लेबैक भी अच्छा रहता है. डिस्प्ले का टच रिस्पांस भी शानदार है. इस डिस्प्ले से मुझे कोई शिकायत नहीं है, पर अगर यहां पर Realme में एमोलेड पैनल दिया होता, तो और बेहतर होता.

Camera: Realme 9i 5Gमें ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है. फोन का प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल का है. दूसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर है और तीसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस है. फ़ोन में कंपनी ने ट्रेडिशनल कैमरा मॉड्यूल नहीं दिया है. इसकी जगह बैक पैनल पर तीन अलग-अलग कटआउट दिए है, जिनमे तीन कैमरा लेंस हैं. दो बड़े लेंस हैं और एक थोड़ा छोटा है.

यह डिजाइन अच्छा लगता है. दिन की रौशनी में फेज डिटेक्शन ऑटोफोकस से साथ आने वाला मेन कैमरा अच्छे फोटो लेता है. कलर को मेंटेन करने की कोशिश करता है और डिटेल्स भी ठीक-ठाक कैप्चर करता है. अगर फोटो लेते वक्त लाइट सही नहीं मिले, तो कभी-कभी कलर्स थोड़े सैचुरेटेड आते हैं मगर डिटेल्स अच्छी मिलती हैं.

रात में और लो-लाइट कंडीशन में भी Realme 9i 5G का कैमरा अच्छा परफॉर्म करता है. फोन से लिए गए पोर्ट्रेट फोटो में भी अच्छा एज डिटेक्शन मिलता है. अगर आप किसी बजट हैंडसेट से इस स्मार्टफोन पर स्विच कर रहे हैं, तब आपको फोन का कैमरा पसंद आएगा. फोन में सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है. सेल्फी लेते वक्त फ्रंट कैमरा फोटो को एनहांस करता है. इसमें कई ब्यूटिफिकेशन मोड दिए गए हैं, जिन्हे आप फोटो लेते वक्त इनेबल कर सकते हैं. इसके अलावा आप फोन से 1080P और 720P वीडियो ही बना पाएंगे.

Realme 9i 5G
photo by google

Battery: इस फोन में Realme ने 5000mAh की बैटरी दी है जो 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है. फास्ट चार्जर बॉक्स में दिया गया है. अगर आप मॉडरेट यूजर हैं और फोन को लगातार इस्तेमाल करते हैं, तब भी फोन पर एक से डेढ़ दिन का बैकअप मिल जाएगा. बैटरी बैकअप से मुझे कोई शिकायत नहीं है, मगर फोन चार्ज होने में काफी वक्त लेता है. अगर आप फोन को 0 से 100 परसेंट तक चार्ज करेंगे, तो इसमें आपको 2 घंटे लगेंगे, जो काफी ज्यादा है. Realme को इस फोन में 33W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट देना चाहिए था.

https://anokhiaawaj.in/hot-bikini-parineeti-chopra-raised-the-temperature/
निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments