Rashifal : 2 जून को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें अपनी राशि का हाल

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Horoscope 2 June 2022 rashifal : ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 2 जून को गुरुवार है।

गुरुवार का दिन कुछ राशि वालों के लिए शुभ तो कुछ राशि वालों के लिए सामान्य रहेगा।

Horoscope Rashifal 2 June 2022 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 2 जून 2022 को गुरुवार है। गुरुवार का दिन विष्णु भगवान को समर्पित माना गया है। इस दिन विधि- विधान से विष्णु भगवान की पूजा- अर्चना की जाती है। प. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 2 जून 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

ष राशि- घर-परिवार में धार्मिक एवं मांगलिक कार्य हो सकते हैं। भवन के रखरखाव एवं गृहसज्जा के कार्यों पर खर्च बढ़ सकते हैं। पिता से धन की प्राप्ति हो सकती है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। रहन-सहन में असहज रहेंगे। तनाव से बचें।

वृष राशि- मन में निराशा एवं असन्तोष हो सकता है। आत्मसंयत रहें। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। बौद्धिक कार्यों से आय में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। बातचीत में संयत रहें। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। परिवार में व्यर्थ के झगड़े बढ़ सकते हैं। शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा।

मिथुन राशि- कार्यक्षेत्र में व्यवधान आ सकते हैं। नौकरी में अफसरों का साथ मिलेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु किसी अज्ञात भय से परेशान भी हो सकते हैं। धैर्यशीलता में कमी आएगी। आत्मसंयत रहें। आय में व्यवधान आ सकते हैं। संचित धन में कमी आ सकती है। परिवार की चिंता बढ़ेंगी।

कर्क राशि- मन परेशान हो सकता है। आत्मसंयत रहें। माता-पिता का साथ मिलेगा। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव बढ़ेगा। शैक्षिक कार्यों में मन लगेगा। नौकरी में यात्रा पर जा सकते हैं। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। आशा-निराशा के मिश्रित मान मन में रहेंगे।  रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। माता से धन प्राप्ति हो सकती है।

सिंह राशि- मन कुछ परेशान हो सकता है। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, परन्तु कार्यक्षेत्र में वृद्धि के साथ स्थान परिवर्तन हो सकता है। धैर्यशीलता में कमी आएगी। कुछ पुराने मित्रों से भेंट हो सकती है। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। भाइयों से वैचारिक मतभेद बढ़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कार्य का दबाव बढ़ेगा। खानपान में रुचि बढ़ेगी।

कन्या राशि- शैक्षिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। यात्रा पर जा सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। बौद्धिक कार्यों से आय में वृद्धि हो सकती है। आत्मविश्वास में कमी आएगी। वाणी में सौम्यता रहेगी। बातचीत में संयत रहें। धार्मिक संगीत में रचि बढ़ सकती है। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती हैं। धार्मिक संगीत में रुचि बढ़ सकती है। कार्यक्षेत्र में व्यवधान आ सकते हैं।

तुला राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। व्यर्थ के क्रोध से बचें। किसी पैतृक सम्पत्ति से धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। माता-पिता का सानिध्य मिलेगा। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। पिता को स्वास्थ्य विकार रहेंगे। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक राशि- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। मन परेशान हो सकता है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खर्चों में वृद्धि होगी। माता का साथ मिलेगा। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। मानसिक शान्ति रहेगी, परिवार में चिकित्सीय खर्च बढ़ सकते हैं। किसी मित्र के सहयोग से भवन या सम्पत्ति का विस्तार हो सकता है। यात्रा के योग हैं।

Lucky Numbers of 2 June 2022 : इन बर्थडेट वालों के लिए बेहद शुभ रहेगा 2 जून का दिन, महालाभ के योग

धनु राशि- मन प्रसन्न रहेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा। किसी मित्र के सहयोग से धन की प्राप्ति हो सकती है। भवन की साज-सज्जा के कार्यों पर खर्च बढ़ सकता है। मानसिक शान्ति रहेगी। कुटुम्ब की किसी बुजुर्ग से धन की प्राप्ति हो सकती है। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हें। माता से धन की प्राप्ति होगी।

मकर राशि- नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, परन्तु कार्यक्षेत्र में वृद्धि के साथ स्थान परिवर्तन के योग हैं। वाहन सुख में वृद्धि होगी। परिश्रम अधिक रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से पैतृक कारोबार का विस्तार हो सकता है।  परिवार का सहयोग मिलेगा। किसी सम्पत्ति से धन की प्राप्ति हो सकती है। लंबे समय से रुके हुए काम बनने के योग हैं।

कुंभ राशि- मानसिक शान्ति रहेगी। आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा। धार्मिक संगीत में रुचि बढ़ सकती है। पिता से धन की प्राप्ति के योग बन रहे हैं। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। धैर्यशीलता में कमी आएगी। आत्मसंयत रहें। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आएंगी। इच्छाविरुद्ध अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। माता-पिता का साथ मिलेगा।

New LPG Price: LPG के भाव में आयी भारी गिरावट,जानिए क्या है नया रेट

Royal Enfield की सबसे सस्ती Bullet 350 इस दिन करेगी एंटर,फीचर्स और लुक के साथ जाने कीमत

Life style News: खड़े होकर पानी पीना पड़ सकता है बहुत महँगा,क्या है पानी पिने का सही तरीका जानिए

Devar Bhabhi Dance :- देवर भाभी का रोमांटिक डांस देख दूल्हा शर्मिंदा,DJ के पास जाकर दिखाए ऐसे तेवर देखे Video

नए अवतार में धूम मचने आ रही है Maruti Suzuki New Eeco Van, देखिये फीचर्स में क्या है

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *