Sunday, January 29, 2023
Homeलाइफ & स्टाइलRaksha Bandhan Mehndi Design: रक्षाबंधन पर मेहंदी से सजाएं अपने हाथ, यहां...

Raksha Bandhan Mehndi Design: रक्षाबंधन पर मेहंदी से सजाएं अपने हाथ, यहां चुनें लेटेस्ट और आसान डिजाइन

Raksha Bandhan Simple Mehndi Design 2022: मौका चाहें कोई भी हो महिलाएं मेहंदी लगवाने से पीछे नहीं हटती। अब भाई-बहनों का त्योहार रक्षाबंधन आ रहा है, ऐसे में यहां देखें लेटेस्ट और आसान मेहंदी डिजाइन।

मेहंदी

Rakhi Simple Mehndi Design 2022: त्योहार चाहें कोई भी हो महिलाएं सोलह श्रृंगार करने का मौका नहीं छोड़ती। इस श्रृंगार में एक मेहंदी भी है। लड़कियां हो या फिर महिलाएं हर कोई मेहंदी लगवाना पसंद करती हैं। इस साल 11 अगस्त को राखी मनाई जाएगी। इस खास त्योहार के दिन भी महिलाएं और लड़कियां मेहंदी लगवाती हैं। अगर आप भी अपनी हथेलियों को खूबसूरत बनाने के लिए मेहंदी के लेटेस्ट डिजाइन ढूंढ रही हैं तो यहां हम बता रहे हैं कुछ सिंपल बैक एंड फ्रंट मेहंदी डिजाइन।

भरे हुए हाथ वाले डिजाइन दिखने में बेहद सुंदर लगते हैं और सभी को पसंद भी आते है। इसे स्टार्ट करने के बाद आप इसे आसानी से कम्पलीट कर सकते हैं। दिखने में ये मुश्किल लग सकता है लेकिन ये काफी आसान डिजाइन है।

– फ्रंट अरेबिक डिजाइन

अरेबिक मेहंदी डिजाइन हर मौके पर ट्रेंड में रहती है। ये पूरे हाथ में भरी हुई मेहंदी नहीं होती, इस डिजाइन में हाथों में काफी जगह खाली भी रहती है। इस करह से आप अपने हाथों को सजा सकती हैं।

– भरे हुए हाथ

अगर आपके पास समय ज्यादा है और आप भरे हाथों पर मेहंदी चाहती हैं तो इस डिजाइन को लगा सकती हैं। ये आपके हाथों को एक बहुत ही सुंदर लुक देगा। 

बैक मेहंदी डिजाइन (Back Mehndi Designs)

– अरेबिक डिजाइन

हाथों के पीछे अरेबिक स्टाइल को ज्यादा पसंद किया जाता है। यह दिखने में बेहद सुंदर लगती है। इस डिजाइन को अपने हाथ से बनाना काफी आसान है क्योंकि इसमें न तो ज्यादा मेहनत लगती है और ये देखने में भी बहुत स्टाइलिश लगती है। ऊपर दिए डिजाइन दोनों ही स्टाइलिश डिजाइन है आप इस तरह के डिजाइन लगवा सकते हैं। 

– भरा हुए हाथ

बैक पर लगे डिजाइन पर ज्यादातर लोगों की नजरे पहुंचती हैं, ऐसे में महिलाएं बैक पर काफी सुंदर और अच्छे डिजाइन लगाना ही पसंद करती हैं। जिन लोगों के पास समय है और वे अच्छी तरह से मेहंदी लगाना जानते हैं तो वह इस तरह के डिजाइन से अपने हाथों को सजा सकते हैं।

– सिंपल बैक डिजाइन 

मेहंदी के ये दोनों ही डिजाइन हमेशा ट्रेंड में रहते हैं, जिन लोगों के पास समय कम है वह इस तरह के डिजाइन से अपने हाथों को सजा सकते हैं। ये भरा दिखने वाला डिजाइन है जबकि इसे लगाना बेहद आसान।

Raksha Bandhan Kab Hai : ज्योतिषाचार्य से जानें रक्षासूत्र बांधने का सर्वोत्तम मुहूर्त

तलाक की खबरों के बीच राजीव सेन ने चारु असोपा के साथ शेयर की फोटो, फैन्स कन्फ्यूज

तेजस्वी प्रकाश के लेटेस्ट साड़ी लुक्स हैं शानदार, सिंपल टिप्स में खास दिखने के लिए अपनाएं टिप्स

अंजलि अरोड़ा का नया पंजाबी गाना ‘सूफी सूफी’ हुआ रिलीज, इस सिंगर के साथ रोमांस करती आ रहीं नज

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments