Rakesh Jhunjhunwala:राकेश झुनझुनवाला की इनकी वाइफ है बेहद खूबसूरत,है देखिये तस्वीरें

photo by google

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Rakesh Jhunjhunwala:भारतीय शेयर बाजार का ग्रेट बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला का रविवार सुबह 6.45 बजे निधन हो गया. उन्होंने मुंबई के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई। आज इस लेख में हम झुनझुनवाला की भाग्यशाली पत्नी रेखा झुनझुनवाला के बारे में जानेंगे। राकेश झुनझुनवाला ने 1985 में कारोबार शुरू किया और दो साल बाद 1987 में रेखा से शादी की। दरअसल, यही वह समय है जब राकेश ने ट्रेंड बनाना सीखा। उन्होंने शुरुआत में टाटा टी के शेयरों में 20 लाख रुपये का निवेश किया था।

Rakesh Jhunjhunwala:1988 में राकेश ने टाटा टी के शेयर 50 लाख के लाभ पर बेचे। भारतीय शेयर बाजार के वॉरेन बफे कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला का आज यानी 14 अगस्त को सुबह 6:45 बजे निधन हो गया। उन्होंने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनके निधन से शेयर व्यापारियों में गहरे दुख का माहौल है लेकिन आज हम राकेश झुनझुनवाला की नहीं बल्कि उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला की खुशी की बात करेंगे.’कॉफ़ी विद आरजे’ में करीना कपूर, आलिया भट्ट, श्रद्धा कपूर से लेकर कटरीना कैफ समेत कई लीडिंग लेडीज ने शिरकत की है और दलाल स्ट्रीट के बिग बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला से सवाल-जवाब किए हैं। उनके बीच काफी मजेदार बातें हुई हैं।

Rakesh Jhunjhunwala:भारतीय शेयर बाजार के ग्रेट बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला ने 1985 में ट्रेडिंग शुरू की और दो साल बाद 1987 में रेखा से शादी की। यह समय की बात है कि राकेश ने निवेश की दुनिया में कदम रखा और ट्रेंड करना सीखा। राकेश झुनझुनवाला ने शुरुआती दिनों में दिग्गज टाटा टी के शेयरों में 2 लाख रुपये का निवेश किया। 1988 में राकेश ने इन शेयरों को 50 लाख के लाभ पर बेच दिया।

Rakesh Jhunjhunwala:इंटरव्यू के दौरान उन्होंने आगे कहा कि जब रेखा शादी के बाद मेरे घर आई तो मेरे घर में एसी नहीं था. फिर रेखा ने राकेश झुनझुनवाल से पूछा कि घर में एयर कंडीशनर कब लगेगा? रेखा के इस सवाल का तब राकेश ने कोई जवाब नहीं दिया। उन्होंने आगे कहा कि उसी दिन शाम 6:00 बजे तक मेरी कुल संपत्ति 30 लाख रुपये थी और जब तक शेयर बाजार बंद हुआ, तब तक उनकी कुल संपत्ति 20 मिलियन हो गई थी। फिर जब वह घर पहुंचा तो उसने अपनी पत्नी से कहा कि जल्द ही हमारे घर में भी वातानुकूलन की सुविधा होगी।

Rakesh Jhunjhunwala:एक इंटरव्यू में झुनझुनवाला ने खुलासा किया कि शादी के 2-3 साल के भीतर ही उन्होंने शेयरों में ट्रेडिंग करके 3 करोड़ का मुनाफा कमाया। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पत्नी रेखा एक कारोबारी परिवार से थीं। रेखा के घर में विलासिता और आराम की सारी चीजें थीं।

Rakesh Jhunjhunwala:राकेश झुनझुनवाला की इनकी वाइफ है बेहद खूबसूरत,

Rakesh Jhunjhunwala
Rakesh Jhunjhunwala

Rakesh Jhunjhunwala:राकेश झुनझुनवाला ने आगे कहा कि जब रेखा शादी के बाद मेरे घर आई तो मेरे घर में एयर कंडीशनर नहीं था तो रेखा ने उनसे पूछा कि उनके घर में एयर कंडीशनर कब लगेगा? रेखा के इस सवाल का उस वक्त राकेश झुनझुनवाला ने कोई जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि उस दिन शाम 6:00 बजे तक मेरी नेटवर्थ 30 लाख रुपये थी और शेयर बाजार बंद होने के बाद मेरी नेटवर्थ 2 करोड़ रुपये हो गई। फिर, जब वह रात में आया, तो उसने अपनी पत्नी से कहा कि हमारे घर में जल्द ही एयर कंडीशनिंग होगी।

Rakesh Jhunjhunwala
Rakesh Jhunjhunwala

Rakesh Jhunjhunwala:राकेश झुनझुनवाला की पत्नी रेखा हमेशा उनके साथ परछाई लगती हैं। राकेश झुनझुनवाला ने हाल ही में पीएम मोदी से मुलाकात की थी और इस मौके पर उनकी पत्नी भी मौजूद थीं. झुनझुनवाल के निधन के बाद उनकी पत्नी की ये फोटो काफी वायरल हो रही है. रेखा हमेशा अपने पति राकेश झुनझुनवाला के साथ परछाई की तरह नजर आई हैं। हाल ही में जब राकेश झुनझुनवाला ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की तो उनकी पत्नी रेखा भी मौजूद थीं।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.