Rakesh Jhunjhunwala ने टाटा के इस शेयर से एक हफ्ते में कमाए 750 करोड़ रूपये, जाने नाम ?

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Rakesh Jhunjhunwala ने टाटा के इस शेयर से एक हफ्ते में कमाए 750 करोड़ रूपये, जाने नाम ?

भारतीय शेयर बाजार में राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) ऐसा नाम है, ज‍िनके पोर्टफोल‍ियो पर न‍िवेशक काफी व‍िश्‍वास करते हैं. वह ज‍िस शेयर को खरीदते है, वो शेयर खुद-ब-खुद दौड़ने लगता है. इतना ही नहीं वह ज‍िस शेयर को पोर्टफोल‍ियो से हटा देते हैं, उसका मार्केट में खरीदार भी नहीं म‍िलता. एक बार फ‍िर टाटा ग्रुप के एक शेयर ने राकेश झुनझुनवाला को बंपर फायदा द‍िया है.भारतीय शेयर बाजार में राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) ऐसा नाम है, ज‍िनके पोर्टफोल‍ियो पर न‍िवेशक काफी व‍िश्‍वास करते हैं. वह ज‍िस शेयर को खरीदते है, वो शेयर खुद-ब-खुद दौड़ने लगता है.

Shares rose by 2124 to reach Rs 2295 2124 बढ़कर 2295 रुपये पर पहुंचा शेयर

Rakesh Jhunjhunwala

प‍िछले कुछ कारोबारी सत्र में शेयर बाजार में आई तेजी के बाद कई स्‍टॉक्‍स में तेजी देखने को म‍िली. टाटा ग्रुप की टाइटन कंपनी का शेयर भी ऐसे शेयर में से एक है. टाइटन में ब‍िग बुल की बड़ी ह‍िस्‍सेदारी है. ज‍िसके चलते उन्‍हें चंद द‍िनों में ही 750 करोड़ से ज्‍यादा का फायदा हुआ है. प‍िछले पांच कारोबारी सत्र में ही यह शेयर 2124 रुपये से बढ़कर 2295 रुपये पर पहुंच गया है.

40 percent return in one year एक साल में 40 प्रत‍िशत का र‍िटर्न

26 मई 2022 को टाइटन का शेयर 2124 रुपये पर ओपन हुआ. उसके बाद इस शेयर में लगातार तेजी का रुख देखा गया. 31 मई को कारोबारी सत्र के अंत में यह शेयर बढ़कर 2295 रुपये के स्‍तर पर पहुंच गया. इस तरह पांच द‍िन में शेयर में करीब 171 रुपये की तेजी आई. प‍िछले करीब एक साल में इस शेयर ने करीब 40 प्रत‍िशत का र‍िटर्न द‍िया है.

more than 5 percent stake 5 प्रत‍िशत से ज्‍यादा की ह‍िस्‍सेदारी

मार्च 2022 में खत्‍म हुई त‍िमाही के शेयरहोल्‍ड‍िंग पैटर्न के अनुसार राकेश झुनझुनवाला के पास टाइटन की 3,53,10,395 शेयर (3.98 प्रत‍िशत) हिस्सेदारी है. पत्‍नी रेखा झुनझुनवाला के पास टाइटन के 95,40,575 शेयर (1.07 प्रत‍िशत) हिस्सेदारी है. इस तर‍ह दोनों के पास टाइटन के कुल 44,850,970 शेयर यानी 5.05 प्रत‍िशत ह‍िस्‍सेदारी है.

Shares jump by Rs 171 शेयर में 171 रुपये का उछाल

प‍िछले पांच कारोबारी सत्र में टाइटन के शेयर में 171 रुपये का उछाल आया है. इस ह‍िसाब से 44,850,970 शेयर पर इस दौरान उन्‍हें 750 करोड़ से ज्‍यादा का फायदा हुआ है. हालांक‍ि बुधवार (1 जून) के कारोबारी सत्र के दौरान टाइटन के शेयर में ग‍िरावट देखी जा रही है. पिछले कुछ समय में ही टाइटन के शेयरों ने न‍िवेशकों को बंपर र‍िटर्न द‍िया है. सालभर में ही यह शेयर करीब 40 प्रत‍िशत का र‍िटर्न देने में कामयाब हुआ है. शेयर के प‍िछले पांच साल के र‍िटर्न की बात करें तो यह करीब 370 प्रत‍िशत है.

Salman Khan –सलमान खान को दबंगई पड़ी महंगी, जब पुलिस ने कारागृह में बंद…

Tata SUV – Tata SUV का शानदार लुक, दिखने में खूबसूरत और लाजवाब फीचर्स ,देखे

Sonakshi Sinha – सोनाक्षी सिन्हा ने बिना किसी को बताए सगाई कर ली, दूसरी तरफ बेचारे सलमान खान चाहकर भी शादी नहीं कर सकते, जानिये क्या थी वजह

Sapna Choudhary Dance: सपना चौधरी ने ऐसे मटकायी कमर कि फैंस के दिलों की धड़कन हुई तेज, देखिये वीडियो

Mukesh Ambani: मुकेश अंबानी ने चुना करोड़ों की दौलत का वारिस, सबके सामने ऐलान, सामने आई बड़ी खबर

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *