Raju Srivastava:पंचतत्व में विलीन हुये राजू श्रीवास्तव का पार्थिव शरीर, नम आंखों से सबने ने दी आखिरी विदाई

photo by google

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Raju Srivastava:पंचतत्व में विलीन हुये राजू श्रीवास्तव का पार्थिव शरीर, नम आंखों से सबने ने दी आखिरी विदाईअंतिम यात्रा पंचतत्व में विलीन हुये राजू श्रीवास्तव का पार्थिव शरीर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastav) ने बुधवार की सुबह करीब सवा दस बजे इस दुनिया को अलविदा कह दिया। अपनी कॉमेडी से सभी को हंसाने वाले राजू ने जाते-जाते सभी को रुला दिया। अक्षय कुमार से कपिल शर्मा तक और पीएम नरेंद्र मोदी से राष्ट्रपति तक ने राजू श्रीवास्तव को सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी। राजू श्रीवास्तव ने अपनी मेहनत के दम पर अपने लिए एक बड़ा मुकाम हासिल किया था। राजू, 10 अगस्त से एम्स में भर्ती थे और 21 सितंबर को उनका निधन हो गया था।

Raju Srivastava:पंचतत्व में विलीन हुए राजू चालीस दिन से अधिक समय तक मौत से लड़ने वाले राजू श्रीवास्तव ने बीते दिन (21 सितंबर 2022) को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। इसके बाद आज (गुरुवार) को दिवंगत कॉमेडियन का अंतिम संस्कार किया गया। राजू श्रीवास्तव के बेटे आयुष्मान ने राजू श्रीवास्तव को मुखाग्‍नि दी और राजू श्रीवास्तव पंचतत्व में विलीन हो गए। एक ओर जहां सोशल मीडिया पर फैन्स और सेलेब्स श्रद्धांजलि दे रहे हैं तो दूसरी ओर श्मशान घाट में भी फैन्स का भारी हुजूम देखने को मिला।

Raju Srivastava:पंचतत्व में विलीन हुये राजू श्रीवास्तव का पार्थिव शरीर, नम आंखों से सबने ने दी आखिरी विदाई

राजू श्रीवास्तव को दी गई मुखाग्नि राजू श्रीवास्तव के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दे दी गई है। यानी अब राजू सिर्फ यादों में रह जाएंगे। राजू श्रीवास्तव का जिक्र सिर्फ यादों में होगा, उनके किस्से, कोशिश और हौसला अब सिर्फ किस्सो में रह जाएगा। राजू को अंतिम विदाई देने के लिए भारी संख्या में उनके प्रशंसक पहुंचे हैं। सुनील पाल भी राजू को अंतिम विदाई देते नजर आए हैं।

Raju Srivastava:मुखाग्नि देने की तैयारी पूरी कुछ ही देर में राजू श्रीवास्तव का शरीर पंचतत्व में विलीन हो जाएगा। राजू के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि देने की तैयारी पूरी हो गई है। फैन्स की आंखें नम हैं, उनके दिल में टीस है कि क्यों आखिर राजू ने ऐसे दुनिया को अलविदा कह दिया। कैसे हमेशा सबको हंसाने वाला एक इंसान ऐसे दुनिया को छोड़कर चला गया।

Raju Srivastava:अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जा रहा राजू का शरीर बता दें कि राजू श्रीवास्तव के पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जा रहा है। राजू को याद करके सभी की आंखें नम हैं। राजू की अर्थी को अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जा रहा है। दिल्ली में हल्की हल्की बारिश शुरू हो गई है और चाहने वालों का कहना है कि इंद्र देव भी नम आंखों से राजू को आखिरी विदाई दे रहे हैं। कुछ ही देर में राजू का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन हो जाएगा।

राजू को रिश्तेदारों ने किया याद  जानकारी के मुताबिक जहां पर राजू का शव रखा गया है, वहां से करीब 35 किमी दूर है। राजू के ब्रदर इन लॉ प्रदीप भी अंतिम संस्कार में शामिल हुए हैं और उन्होंने कहा, ‘मैं लखनऊ से आया हूं, मैं उन्हें चालीस साल से जानता था, अचानक उनका यूं गुजर जाना दुखद है। वो सभी से बेहद गर्मजोशी से मिलते थे।’ वहीं राजू के दूसरे ब्रदर इन लॉ अमितेश कुमार श्रीवास्तव ने कहा, ‘इतना बड़ा स्टार होने के बाद भी वो जमीन से हमेशा जुड़े रहे। उन्हें हमेशा हम सभी याद करेंगे।’

Raju Srivastava

Raju Srivastava:परिवार को सौंपा गया शव सभी आधिकारिक कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद राजू श्रीवास्तव के शव को उनके परिवार को सौंप दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजू के शव को अब द्वारका स्थित घर पर ले जाया गया है। जिसके बाद शव को दिल्ली के निगम बोध घाट पर ले जाया जाएगा। राजू के रिश्तेदारों ने जुटना शुरू कर दिया है।

अंतिम सफर पर राजू  दिल्ली के निगम बोध घाट पर सुबह करीब 10 बजे राजू श्रीवास्तव का अंतिम संस्कार होगा। ऐसे में कुछ देर बाद राजू का अंतिम सफर शुरू होगा। सोशल मीडिया पर राजू को फैन्स से लेकर सेलेब्स तक याद कर रहे हैं। राजू की अंतिम विदाई के लिए भारी हुजूम उमड़ सकता है, ऐसे में कहा जा रहा है कि पूरी तैयारी की गई है।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.