Raju Srivastav: जानिए राजू श्रीवास्तव की कुल संपत्ति, और उनकी पत्नी और बच्चो के बारे में

photo by google

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Raju Srivastav: जानिए राजू श्रीवास्तव की कुल संपत्ति के बारे में, और उनकी पत्नी के बारे में, कॉमेडियन-एक्टर राजू श्रीवास्तव 41 दिनों की लंबी जिंदगी की जंग आखिरकार हार गए। 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ने के बाद एम्स दिल्ली में भर्ती राजू का 58 साल की उम्र में बुधवार को निधन हो गया। उन्होंने एम्स अस्पताल में अंतिम सांस ली। जिम में एक्सरसाइज के दौरान राजू श्रीवास्तव को दिल का दौरा पड़ा, जिसके बाद उनका एम्स में इलाज कराया गया। जहां उनकी एंजियोप्लास्टी हुई और वे वेंटिलेटर पर थे।

Raju Srivastav:अपनी कॉमेडी से लोगों को हंसाने वाले राजू अब नहीं रहे, लेकिन अपने काम की वजह से वह हमेशा लोगों के दिलों में रहेंगे. लोगों के चेहरों पर मुस्कान बिखेरने वाले राजू ने अब अपने प्रशंसकों के चेहरों पर मायूसी छोड़ दी है। राजू श्रीवास्तव उत्तर प्रदेश के कानपुर के रहने वाले थे। ऐसे में जानिए एक मध्यमवर्गीय परिवार में जन्म लेने वाले राजू श्रीवास्तव ने कितनी संपत्ति छोड़ी।

Raju Srivastav: जानिए राजू श्रीवास्तव की कुल संपत्ति, और उनकी पत्नी और बच्चो के बारे में

Raju Srivastav
photo by google

देखे कब से करियर की शुरुआत हुई थी

Raju Srivastav:राजू श्रीवास्तव का जन्म 25 दिसंबर 1963 को कानपुर, यूपी में एक मध्यमवर्गीय परिवार में रमेश चंद्र श्रीवास्तव के रूप में हुआ था, जो एक कवि थे, जिन्हें बलाई काका के नाम से जाना जाता था। राजू को बचपन से ही नकल करने का शौक था, इसलिए वह कॉमेडियन बनना चाहते थे। कानपुर में अपनी शुरुआती पढ़ाई पूरी करने के बाद राजू कॉमेडियन बनने का सपना लेकर मुंबई आ गए। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बॉलीवुड फिल्मों में छोटी भूमिकाओं से की थी।

फिल्म तेजाब में भी काम कर चुके है राजू श्रीवास्तव

राजू श्रीवास्तव ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत 1988 में तेजाब से की थी। इसके बाद 1989 में सलमान खान की ‘मैंने प्यार किया’ और 1993 में ‘बाजीगर’ आई। इसके अलावा उन्होंने ‘आमदानी अठानी खारचा रुपैया’ में भी काम किया। कुछ अन्य फिल्मों में ‘मैं प्रेम की दीवानी हूं’, ‘बिग ब्रदर’ और ‘बॉम्बे टू गोवा’ शामिल हैं।

देखे कब से हुई थी इनकी शुरुआत

1 जुलाई 1993 को राजू ने लखनऊ की रहने वाली शिखा से शादी की और उनके दो बच्चे अंतरा और आयुष्मान हैं। बड़े भाई का नाम दीपू श्रीवास्तव है। पत्नी राजा श्रीवास्तव को एक बार उनके साथ डांस रियलिटी शो ‘नच बलिए’ में देखा गया था, हालांकि वह लाइमलाइट से दूर रहती हैं और अपने परिवार का ख्याल रखती हैं। मीडिया जानकारी के मुताबिक महिला गृहिणी है. इटावा की रहने वाली शिखा से राजू श्रीवास्तव की पहली मुलाकात उनके बड़े भाई की शादी में हुई थी।

देखे उनके बच्चे क्या करते है

Raju Srivastav:मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव और उनकी पत्नी के दो बच्चे अंतरा और आयुष्मान हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनका बेटा सितार वादक है, उसने जमनाबाई नरसी स्कूल से स्नातक किया है, जबकि अंतरा मीडिया इंडस्ट्री में काम करती है। उन्होंने ओबेरॉय इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ाई की और एचआर कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स में अपनी शिक्षा पूरी की।

जानिए राजू श्रीवास्तव की संपत्ति के बारे में

Raju Srivastav
photo by google

Raju Srivastav:वहीं अगर राजू श्रीवास्तव की कुल संपत्ति की बात करें तो कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजू करीब 15 से 20 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं. फिल्मों के अलावा, राजू ने होस्टिंग, विज्ञापनों, रियलिटी शो और थिएटर प्रदर्शन के लिए बहुत अधिक शुल्क लिया है। अभिनेता की कमाई के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन उन्होंने कथित तौर पर एक महीने में R5 और R10 मिलियन के बीच कमाई की। इसके अलावा उनके पास कारों का कलेक्शन भी था। जिसमें ऑडी क्यू7 जिसकी कीमत 82.48 लाख रुपये और बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज की कीमत 46.86 लाख रुपये है। उनके पास एक इनोवा भी है।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.