Rajasthan: महिला कांस्टेबल से बेहद अश्लील डिमांड करने वाले थानाधिकारी समेत 5 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

google photo

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

लंबे समय से गंभीर आरोपों में घिरे जालोर जिले के भीनमाल थाना अधिकारी दुलीचंद गुर्जर सहित पांच पुलिसकर्मियों को एसपी द्वारा लाइन हाजिर कर दिया गया। मंगलवार रात सट्टे की कार्रवाई में हेरफेर कर देने का मामला सामने आने के बाद यह कार्रवाई की गई एसपी ने थाना अधिकारी दुली चंद गुर्जर एएसआई कल्याण सिंह कांस्टेबल प्रकाश ओम प्रकाश रामलाल सरवन कुमार समेत छह पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया।

करीब डेढ़ महीने पहले एक महिला कांस्टेबल थानाधिकारी दुलीचंद गुर्जर पर एक रात की डिमांड करने सहित गंभीर आरोप लगाए गए थे हालांकि इस मामले में अब तक जांच चल रही है। लेकिन मंगलवार रात को पुलिस ने देलवाड़ा सरहद में जुए पर कार्रवाई की थी इसमें बड़ी राशि मिलने के बाद कार्रवाई करने वाली टीम ने कम राशि बता दी, उसके बाद एसपी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक आदेश जारी कर थानाधिकारी सहित पांच पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया।

डेढ़ महीने पहले तत्कालीन डिप्टी को दी लिखित शिकायत में महिला कांस्टेबल ने यह सनसनीखेज आरोप लगाए थे जिसमें डेढ़ माह पहले तत्कालीन डिप्टी को दी गई शिकायत में महिला कांस्टेबल द्वारा थाना अधिकारी के विरुद्ध एक रात की डिमांड करने का आरोप लगाया गया था। जिसकी विभागीय जांच जारी है। 

महिला कांस्टेबल से एक रात की डिमांड करने के गंभीर आरोपों में घिरे थानाधिकारी दुलीचंद गुर्जर पर स्टाफ द्वारा गंभीर आरोप लगाए गए हैं और कुछ दिन पहले पुलिस महानिदेशक सहित कई उच्च अधिकारियों को पत्र लिखकर थाना अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाए गए जिसमें 10 पेज के पत्र में थानाधिकारी गुर्जर पर 29 बिंदुओं की शिकायत दर्ज करवाते हुए स्टाफ को परेशान करने के साथ-साथ महिला कांस्टेबलों पर अवैध संबंध को लेकर दबाव बनाने बजरी माफियाओं से अवैध वसूली थाने में एक महिला कांस्टेबल से कई घंटों तक चेंबर में बिठाकर बातें करने सहित संगीन आरोप लगाए गए हैं।

कोई शिकायत पत्र में थानाधिकारी पर बजरी माफियाओं से अवैध वसूली करने व इसको लेकर पुलिस कांस्टेबलों के साथ थाना स्तर पर टीम बनाकर जिसके बाद टीम द्वारा पूरे समय समय पर घूमकर बजरी माफिया से वसूली करने के आरोप लगाए हैं। इधर रोल कॉल में स्टाफ को प्रेम स्टोरी व शायरियां सुनाने के भी गंभीर आरोप लगाए गए हैं जिसमें स्टाफ का आरोप है कि थानाधिकारी दुलीचंद गुर्जर रोल कॉल में भी प्रेम स्टोरी  व शायरिया महिला कांस्टेबलों के समक्ष सुनाता था और उच्चाधिकारियों के आदेश निर्देश पढ़कर नहीं सुनाई जाकर महिला कर्मचारियों की तरफ देखकर फिल्मी गाने पर शायरियां सुनाई जाने का गंभीर आरोप लगाया है। हालांकि इन गंभीर आरोपों के बाद भी थानाधिकारी दुलीचंद गुर्जर पुलिस थाने में तैनात थे ।

बता दें कि मंगलवार रात्रि में हुई जुए की कार्रवाई के बाद जालौर पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अग्रवाल ने आदेश जारी कर भीनमाल थाना अधिकारी दुली चंद गुर्जर सहित पांच पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया है। इसके बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है इधर डीजी के साथ उच्च अधिकारियों लिखे गए 10 पेज के शिकायती पत्र में संगीन आरोप लगाए हुए हैं इस पत्र में केवल समस्त अधिकारी व कर्मचारी पुलिस थाना भीनमाल लिखा हुआ है। हालांकि थानाधिकारी दुलीचंद गुर्जर पर लगे इन संगीन आरोपों को लेकर विभिन्न मामलों की विभागीय जांच चल रही है इससे पहले ही जुए की कार्रवाई में टीम द्वारा कम राशि बताने के मामले में थाना अधिकारी के साथ पांच पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *