Tuesday, February 7, 2023
Homeधर्मPradosh Ke Upay: 19 जनवरी को है प्रदोष करें ये खास उपाय...

Pradosh Ke Upay: 19 जनवरी को है प्रदोष करें ये खास उपाय , शिव जी की कृपा से होगी

Pradosh Ke Upay: भारतीय पंचांग के अनुसार प्रत्येक हिंदू माह में दो बार प्रदोष आती है। इस वर्ष में कृष्ण पक्ष की प्रथम प्रदोष इस बार 19-20 जनवरी 2023 को आ रही है। प्रदोष का दिन भगवान शिव की विशेष आराधना के लिए अत्यन्त शुभ माना गया है।

ज्योतिषाचार्य पंडित रामदास के अनुसार प्रदोष पर किए गए उपाय (Shivji Ke Upay) तुरंत फल देते हैं। यही कारण है कि शिवजी के विभिन्न उपाय प्रदोष पर ही करने की सलाह दी जाती है। इस बार प्रदोष गुरुवार को आ रही है, इस वजह से भी यह विशेष बन गई है। जानिए प्रदोष तिथी तथा इससे जुड़े ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में

कब है प्रदोष तिथी (Pradosh Tithi And Puja Muhurat)

प्रदोष तिथि आरंभ होने का समय – 19 जनवरी 2023 दोपहर 1.18 बजे से
प्रदोष तिथि समापन का समय – 20 जनवरी 2023, सुबह 9.59 बजे तक

Pradosh Ke Upay
photo by google

प्रदोष के इन उपायों से दूर होंगी सभी समस्याएं (Pradosh Ke Upay)

  • Pradosh Ke Upay: यदि शत्रु प्रबल हो रहे हैं तथा आप लाख प्रयासों के बाद भी कामयाब नहीं हो पा रहे हैं तो ज्योतिष के इस उपाय को करें। इस उपाय में आपको केवल इतना सा करना है कि शमी पत्र को गंगाजल से धोकर शिवलिंग पर अर्पित करें। इस दौरान लगातार ‘ॐ नमः शिवाय’ का जप करते रहें। इससे बड़े से बड़ा शत्रु भी परास्त हो जाता है।

इसी प्रकार घर-परिवार में आ रही समस्याओं के लिए भी सुझाव दिए गए हैं। प्रदोष के दिन सायंकाल को शिव मंदिर में जाकर दो दीपक शिवलिंग के नजदीक जलाने चाहिए। इन दोनों दीपक में से एक दीपक घी का तथा दूसरा तेल का होना चाहिए। ऐसा करते ही तुरंत असर दिखाई देगा और सभी समस्याएं उड़नछू हो जाएंगी।

Pradosh Ke Upay: 19 जनवरी को है प्रदोष करें ये खास उपाय , शिव जी की कृपा से होगी

photo by google

नौकरी संबंधित समस्याओं के निवारण के लिए प्रदोष के दिन शिवलिंग का गन्ने के जूस से अभिषेक करना चाहिए। इस उपाय से नौकरी में आ रही समस्याएं दूर होती हैं। यदि नौकरी नहीं है तो दूसरी नौकरी भी शीघ्र ही मिलती है। खास तौर पर नौकरी में प्रमोशन पाने के लिए यह अचूक उपाय है।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments