Sunday, February 5, 2023
HomeऑटोमोबाइलPollution Free Helmet: मोटरसाइकिल चालकों को धूल और गंदगी से मिली...

Pollution Free Helmet: मोटरसाइकिल चालकों को धूल और गंदगी से मिली बड़ी राहत, लॉन्च किया गया प्रदूषण मुक्त हेलमेट

Pollution Free Helmetबाइक चालकों को धूल और गंदगी से मिली बड़ी राहत, लॉन्च किया गया प्रदूषण मुक्त हेलमेट प्रदूषण मुक्त हेलमेट: मोटरसाइकिल चालक अब स्वच्छ हवा में सांस ले सकते हैं क्योंकि दिल्ली स्थित स्टार्टअप शेलियोस टेक्नोलैब्स ने एक प्रदूषण-रोधी हेलमेट विकसित किया है जिसमें एक ब्लूटूथ-सक्षम ऐप है जो हेलमेट को साफ करने की आवश्यकता होने पर सवार को सूचित करता है। क्या PUROS टाइटल हेलमेट वायु शोधन सहायक उपकरण के साथ एकीकृत है, जिसमें स्टार्टअप के पेटेंट नवाचार शामिल हैं – एक ब्रशलेस डीसी (BLDC) पंखा, एक उच्च दक्षता वाला पार्टिकुलेट एयर फिल्टर (HEPA) झिल्ली, इलेक्ट्रॉनिक प्रमाणपत्र और एक एकीकृत माइक्रोयूएसबी चार्जिंग पोर्ट है।

ऐसे काम करेगा यह हेलमेट

Pollution Free Helmetहेलमेट के पीछे की सफाई प्रणाली आने वाले सभी कणों को पकड़ लेती है और सवार तक पहुंचने से पहले हवा को साफ कर देती है। स्टार्टअप ने विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग (डीएसटी) से बीज वित्त पोषण प्राप्त किया और विज्ञान और प्रौद्योगिकी उद्यमी पार्क (जेएसएसएटी-एसटीईपी) नोएडा में स्थापित किया गया था।

हेलमेट की कीमत कितनी होगी

उन्होंने हेलमेट के लिए प्रमुख मूल उपकरण निर्माताओं (ओईएम) के साथ वाणिज्यिक समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं। उत्पाद को टेक्नोलॉजी रेडीनेस लेवल (TRL) लेवल 9 यूटिलिटी पेटेंट दिया गया है और अब इसे देश के सभी हिस्सों में 4,500 रुपये की कीमत पर बेचा जा रहा है।

प्रदूषण मानकों पर विशेष ध्यान दिया गया

Pollution Free Helmetउत्पाद के अंतिम उपयोगकर्ताओं में भारत भर में व्यक्तिगत सवार शामिल हैं और अगले संस्करण के लिए, शेलिओस ने उत्पाद के व्यावसायीकरण के लिए रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिलों के साथ भागीदारी की है। शेलिओस टेक्नोलैब्स के संस्थापकों ने वायु गुणवत्ता संकट के दौरान मोटरसाइकिल चालकों के सामने आने वाली चुनौतियों का संज्ञान लिया, जिसका सामना दिल्ली सर्दियों के महीनों में करता है।

हेलमेट कंपनी के संस्थापकों में से एक, अमित पाठक ने कहा, “हम लोगों पर हवा की गुणवत्ता के स्वास्थ्य प्रभावों के बारे में चिंतित थे, विशेष रूप से लाखों दोपहिया सवार जो लंबे समय तक दैनिक जोखिम के संपर्क में थे। समय हवा में है। भी। ठोस कणों के दोहरे हमले और वाहनों से निकलने वाले उत्सर्जन के कारण वे सांस लेते हैं।

Pollution Free Helmet: मोटरसाइकिल चालकों को धूल और गंदगी से मिली बड़ी राहत,

Pollution Free Helmet
Pollution Free Helmet

Pollution Free Helmetमोटरसाइकिल चालक अब स्वच्छ हवा में सांस ले सकते हैं क्योंकि दिल्ली स्थित स्टार्टअप शेलिओस टेक्नोलैब्स ने एक प्रदूषण रोधी हेलमेट विकसित किया है जिसमें एक ब्लूटूथ-सक्षम ऐप है जो हेलमेट को साफ करने की आवश्यकता होने पर सवार को सूचित करता है।

क्या शीर्षक PUROS हेलमेट एक वायु शोधन सहायक के साथ एकीकृत है जिसमें स्टार्टअप के पेटेंट नवाचार शामिल हैं – ब्रशलेस डायरेक्ट करंट (BLDC) पंखा, उच्च दक्षता वाली हवा (HEPA) फिल्टर झिल्ली, इलेक्ट्रॉनिक प्रमाणपत्र और एक एकीकृत माइक्रोयूएसबी चार्जिंग पोर्ट। यह हेलमेट इस तरह काम करेगा हेलमेट के पिछले हिस्से पर लगा सफाई तंत्र बाहर से आने वाले सभी कणों को पकड़ लेता है और साइकिल सवार के पहुंचने से पहले हवा को साफ कर देता है।

https://youtu.be/P7l8pjZOFko

Pollution Free Helmetस्टार्टअप ने विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग (डीएसटी) से बीज वित्त पोषण प्राप्त किया और विज्ञान और प्रौद्योगिकी उद्यमी पार्क (जेएसएसएटी-एसटीईपी) नोएडा में स्थापित किया गया था। हेलमेट की कीमत कितनी होगी उन्होंने प्रमुख मूल उपकरण निर्माताओं (ओईएम) के साथ हेलमेट बिक्री समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। उत्पाद को टेक्नोलॉजी रेडीनेस लेवल (TRL) 9 उपयोगिता पेटेंट प्रदान किया गया है और अब इसे देश के सभी हिस्सों में 4,500 रुपये की कीमत पर बेचा जा रहा है।

https://anokhiaawaj.in/old-coin-you-can-earn-5-lakh-rupees-with-just-2-ru/
निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments