CMआवास का घेराव करने निकले ओबीसी महासभा के प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने रोका

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

भोपाल। राजधानी भोपाल में आज OBC महासभा द्वारा सीएम हाउस घेराव ऐलान के बाद पुलिस एक्शन में आ गई । जिसके बाद सीएम हाउस घेराव के लिए जा रहे ओबीसी महासभा के कार्यकर्ताओं को खजूरी सड़क  थाना क्षेत्र में गिरफ्तार किया गया है। ओबीसी महासभा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर सीहोर जिले पहुंचाया गया है।

OBC Reservation  निरस्त होने से नाराज हैं कार्यकर्ता

जानकारी मिली है कि ये कार्यकर्ता सीहोर से भोपाल की तरफ आ रहे थे जिसके बाद खजुरी सड़क थाने में इन्हें रोक लिया गया। बता दें कि चुनाव में ओबीसी का आरक्षण निरस्त होने से ओबीसी महासभा के कार्यकर्ताओं में नाराजगी है। जिसके बाद महासभा ने सीएम हाउस घेराव का ऐलान किया था। लेकिन उन्हें भोपाल पहुंचने से पहले ही रोक दिया गया।

Read Also….नए साल में जनता को सरकार का तोहफा- LPG गैस सिलेंडर इतने रुपए सस्ता हुआ

इस दौरान ओबीसी महासभा के कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी भी की।पुलिस ने खजूरी सड़क थाना और परवलिया सड़क थाने से भोपाल आने वाले रास्ते सील कर दिए हैं।

OBC प्रदर्शन के बाद भोपाल में कुछ रास्ते बंद किए गए हैं। रोशनपुरा चौराहे पर पुलिस ने को चारों तरफ बेरिकेड्स लगा दिए हैं। माता मंदिर की तरफ से आने वाली सड़क को अपैक्स बैंक के पास बैरिकेडिंग की गई है। बड़े तालाब की तरफ जाने वाले रास्ते को बाणगंगा और जहांगीराबाद की तरफ से आने वाले रास्ते को मालवीय नगर के पास बंद किया है।जवाहर चौक की तरफ से आने वाले रास्ते को रंगमहल के पास रास्ता बंद किया है।

बाबूलाल सेन के नेतृत्व में ओबीसी कार्यकर्ता रोशनपुरा तक आए गए, उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार करके बस में बैठाया। बसों में बैठे यात्रियों की जांच की जा रही है, ताकि ओबीसी महासभा के कार्यकर्ताओं की पहचान करके उन्हें गिरफ्तार किया जा सके। बता दें कि चुनाव में ओबीसी का आरक्षण निरस्त होने से नाराज हैं। इसी के विरोध में ओबीसी महासभा मुख्यमंत्री निवास का घेराव करने आ रहे हैं।

गिरफ्तारियां होने से कार्यकर्ता जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। ओबीसी महासभा के कई नेताओं को पुलिस ने शनिवार से ही गिरफ्तार करना शुरू कर दिया था। अब भी कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारियां जारी हैं। बताया जा रहा है शहर में आठ हजार कार्यकर्ता अलग-अलग सीमाओं से शहर में आए हैं, जिन्हें पुलिस मुख्यमंत्री निवास तक आने से पहले ही रोक रही है।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *