PM Modi’s Security: कमलनाथ का बड़ा बयान, बोले- इस तरह की घटना से देश की बदनामी होती है

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

भोपालः मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पंजाब में हुई सुरक्षा में चूक पर प्रतिक्रिया दी है। मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की रक्षा महत्वपूर्ण होती है, फिर मोदी जी हों या कोई और व्यक्ति प्रधानमंत्री हो। उनकी रक्षा बहुत महत्वपूर्ण है। यदि प्रधानमंत्री की ही रक्षा न हो सके तो पूरे विश्व में देश की बदनामी होती है। इसके क्या कारण रहे हमें यह जानना होगा। हालांकि, अंत में फैसला SPG ही करती है। यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री ने कौन-सा रुट चेंज किया। उस दौरान कितना समय मिला। रुट चेंज के बाद सुरक्षा की व्यवस्था हो सकती है या नहीं, इन सवालों पर एसपीजी फैसला करती है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट चल रही हैं, जिसमें कुछ लोग प्रधानमंत्री जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं। वो लोग प्रधानमंत्री के काफिले के पास कैसे पहुंचे? कोई भी व्यक्ति चाहे वो नेता ही क्यों न हो, प्रधानमंत्री के पास बिना व्यवस्था के नहीं पहुंच सकता। इस मामले की जांच हो रही है। जांच के बाद ही सारी बातें साफ होंगी कि रुट चेंज हुआ, रूट चेंज करने के बाद कितना समय बचा था, क्या उस समय में सुरक्षा की व्यवस्था हो सकती थी, अगर व्यवस्था नहीं हो सकती थी तो एसपीजी को इस पर कदम उठाने चाहिए थे। 

वहीं, इस मामले में सीएम शिवराज के कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराने के सवाल पर पूर्व सीएम ने कहा कि शिवराज जी के पास कहने के लिए कुछ है नहीं। प्रदेश में 18 डिग्री तापमान है तो भी शिवराज कहेंगे कि यह कांग्रेस के कारण है। अगर 10 डिग्री होगा तो भी वो कहेंगे कि कांग्रेस के कारण है। उनका विश्वास है कि प्रदेश में शिवराज जी और भाजपा के कारण कुछ नहीं है।


कमलनाथ ने एसपीजी पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि पीएम के काफिले को लेकर एसपीजी ही फैसला करती है. प्रधानमंत्री ने क्या रूट चेंज किया, कितना समय मिला, जो लोग नारे लगा रहे थे वो कैसे पहुंचे. कोई भी नेता बिना व्यवस्था के प्रधानमंत्री के पास नहीं पहुंच सकता. इस मामले में जांच हो रही है और जांच में सब बातें सामने आएगी. कमलनाथ ने कहा कि इस घटना के लिए एसपीजी जिम्मेदार है. वहीं पीएम मोदी के काफिले को लेकर हुई चूक के लिए सीएम शिवराज ने कांग्रेस को दोषी ठहराया है, जिस पर कमलनाथ ने कहा कि शिवराज के पास आज कुछ कहने को नहीं है, आज यहां 18 डिग्री तापमान है, शिवराज जी कहेंगे कांग्रेस के कारण है.

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.