आज पंजाब में चुनावी बिगुल फूंकेंगे पीएम मोदी, देंगे 42,750 करोड़ रुपये के विकास प्रोजेक्टों की सौगात

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

PM Modi in Ferozepur: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज फिरोजपुर में पीजीआइ के सेटेलाइट सेंटर का शिलान्यास करेंगे। यहां पीएम रैली को भी संबोधित करेंगे। रैली स्थल पर तैयारियों के लिए भाजपा नेता पहुंचने शुरू हो गए हैं। इस दौरान पीएम मोदी 42,750 करोड़ रुपये के प्रोजेक्टों का नींव पत्थर वर्चुअल तौर पर रखेंगे। इस रैली में कैप्टन अमरिंदर सिंह भी आएंगे।

पीजीआइ सेटेलाइट सेंटर के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांदाविया, गजेंद्र शेखावत, मीनाक्षी लेखी, राज्यपाल बनवारी लाल राजपुरोहित भी हिस्सा लेंगे। सीएम चरणजीत सिंह चन्नी पहले ही कह चुके हैं कि स्टाफ के दो सदस्य कोविड पाजिटिव आने के कारण वह खुद नहीं पहुंच पाएंगे, लेकिन वर्चुअल तौर पर मौजूद रहेंगे। 

सुबह से ही भाजपा कार्यकर्ता कार्यक्रम स्थल पर पहुंच रहे हैं। बारिश के कारण कार्यक्रम में विलंब होने के बावजूद की रैली में शामिल होने वालों का उत्साह थमता नजर नहीं आ रहा। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस ने कड़े इंतजाम किए हैं। सुरक्षा एजेंसियां कार्यक्रम स्थल के साथ आसपास क्षेत्र में सक्रिय हैं।

ये भी पढ़े..बिटकॉइन में 100 रुपये का निवेश आपको बना सकता है 7.5 करोड़ का मालिक

फिरोजपुर में भी पीजीआईएमईआर की आधारशिला


प्रधान मंत्री मोदी आज फिरोजपुर में पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (पीजीआईएमईआर) के सहायक केंद्र की आधारशिला भी रखेंगे, जो कि 490.5 करोड़ के बजट में बनाया जाएगा और इसमें 30 गहन देखभाल और उच्च निर्भरता बिस्तर शामिल होंगे। इसमें छोटे और बड़े ऑपरेशन थिएटर के साथ-साथ 10 क्लिनिकल स्पेशलिटी विभाग और पांच अन्य सहायक विभाग भी होंगे। यह इंटरनल मेडिसिन, जनरल सर्जरी, ऑर्थोपेडिक्स, प्लास्टिक सर्जरी, न्यूरोसर्जरी, ऑब्सटेट्रिक्स एंड गायनेकोलॉजी, पीडियाट्रिक्स, ऑप्थल्मोलॉजी, ईएनटी और साइकियाट्री-ड्रग डी-एडिक्शन सहित 10 विशिष्टताओं में सेवाएं प्रदान करेगा।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *