Tuesday, February 7, 2023
Homeराष्‍ट्रीयPM Modi Japan Visit : जापान पीएम से की मुलाकात, शिंजो...

PM Modi Japan Visit : जापान पीएम से की मुलाकात, शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल हुए पीएम मोदी

PM Modi Japan Visit:पीएम मोदी जापान यात्रा पीएम मोदी ने जापानी पीएम से की मुलाकात, शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल हुए पीएम मोदी ने कहा कि दुख की इस घड़ी में हम आज मिलते हैं. पिछली बार जब मैं आया था, तो जापान के पूर्व प्रधान मंत्री शिंजो आबे के साथ मेरी लंबी बातचीत हुई थी। भारत को शिंजो आबे की कमी खल रही है।

PM Modi Japan Visit: जापान पहुंचे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो में जापानी प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा से मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच भारत-जापान संबंधों पर चर्चा हुई। फुमियो किशिदा के साथ द्विपक्षीय बैठक के दौरान, प्रधान मंत्री मोदी ने कहा, मुझे विश्वास है कि आपके नेतृत्व में, भारत-जापान संबंध गहरे होंगे और नई ऊंचाइयों पर पहुंचेंगे और हम दुनिया की समस्याओं को हल करने में उचित भूमिका निभा पाएंगे।

शिंजो आबे को याद किया
PM Modi Japan Visit:
इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को भी याद किया. उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में हम आज मिलेंगे। पिछली बार जब मैं आया था, तो जापान के पूर्व प्रधान मंत्री शिंजो आबे के साथ मेरी लंबी बातचीत हुई थी।

भारत को शिंजो आबे की कमी खल रही है। जुलाई में जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। आबे का राजकीय अंतिम संस्कार आज होगा, जिसमें शामिल होने के लिए पीएम मोदी जापान गए हैं. अन्य देशों के राष्ट्राध्यक्षों को भी इस दौरान जापान जाना होता है।

PM Modi Japan Visit : जापान पीएम से की मुलाकात, शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल हुए पीएम मोदी

PM Modi Japan Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान के दौरे पर हैं। वह जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए आज रवाना होंगे। प्रधान मंत्री बुडोकन में एक राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होंगे, इसके बाद टोक्यो के अकासाका पैलेस में एक टोस्ट होगा। विदेश मंत्री विनय क्वात्रा ने इसकी जानकारी दी।

शिंजो आबे की पत्नी से मिलेंगे
PM Modi Japan Visit:
विदेश मंत्री ने कहा कि इस यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री जापानी प्रधानमंत्री किशिदा और शिंजो आबे की पत्नी से भी मुलाकात करेंगे। हम समझते हैं कि कल के राजकीय अंतिम संस्कार में 100 से अधिक देशों के प्रतिनिधि शामिल होंगे, जिसमें 20 से अधिक राष्ट्राध्यक्ष और सरकार शामिल हैं।

PM Modi Japan Visit
photo by google

इस यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी प्रधानमंत्री किशिदा और श्रीमती आबे से भी मुलाकात करेंगे। हम समझते हैं कि कल के राजकीय अंतिम संस्कार में 100 से अधिक देशों के प्रतिनिधि शामिल होंगे, जिसमें 20 से अधिक राष्ट्राध्यक्ष और सरकार शामिल हैं: विदेश मंत्री विनय क्वात्रा

आबे को महान चैंपियन मानते थे पीएम मोदी
PM Modi Japan Visit:
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा उनके लिए पूर्व प्रधानमंत्री आबे की स्मृति को सम्मानित करने का अवसर होगी, जिन्हें वह भारत-जापान संबंधों का एक प्रिय मित्र और महान समर्थक मानते थे। पीएम मोदी और पीएम आबे ने दशकों में कई बातचीत के माध्यम से विश्वास और दोस्ती का एक व्यक्तिगत बंधन विकसित किया है।

8 जुलाई को आबे की हत्या
PM Modi Japan Visit:
बता दें, जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की 8 जुलाई को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस दौरान उन्होंने विधानसभा में भाषण दिया। आबे की हत्या के बाद भारत में एक दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित किया गया था। उनके निधन पर दुख व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अबे के निधन से जापान और दुनिया ने एक महान दूरदर्शी नेता खो दिया है और मैंने एक प्रिय मित्र खो दिया है। वह खो गया है।

PM Modi Japan Visit
photo by google

शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होंगे पीएम मोदी
PM Modi Japan Visit:
जापानी सरकार के अनुसार, शिंजो आबे का अंतिम शासन 27 सितंबर को राजधानी टोक्यो के किटानोमारू नेशनल गार्डन के निप्पॉन बुडोकन में होगा। विदेश मंत्री विनय क्वात्रा ने कहा कि जापान दौरे के दौरान पीएम मोदी अपने जापानी समकक्ष फुमियो किशिदा और आबे की पत्नी से भी मुलाकात करेंगे. क्वात्रा ने कहा कि एक से अधिक देशों के 20 से अधिक प्रतिनिधियों सहित 100 से अधिक राष्ट्राध्यक्षों और सरकार के कल (मंगलवार) आबे के अंतिम संस्कार में शामिल होने की उम्मीद है।

https://anokhiaawaj.in/mangalwar-upay-by-doing-these-5-measures-onvbnmvv/
निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments