PM Modi ने देश की रक्षा के लिए 70 हजार करोड़ के हथियार खरीद को मिली मंजूरी

0
177
photo by google

PM Modi दुश्मन देशों में तबाही मचाने को तैयार भारत! 70 हजार करोड़ के हथियार खरीद को मिली मंजूरी भारत देश इस बार बड़ी संख्या में स्वदेशी हथियारों की एक बड़ी खेप तैयार करने जा रहा है. सरकार ने इसके लिए 70 हजार करोड़ रुपये की मंजूरी प्रदान की है। देश की रक्षा वयवस्था को मजबूत करने की दिशा में उठाया गया यह एक शानदार कदम है। इससे आत्मनिर्भरता को बढ़ावा मिलेगा. और देश आत्मनिर्भर भारत की और अग्रसर रहेगा।

PM मोदी ने रक्षा क्षेत्र में 70,500 करोड़ के प्रस्तावो को दी मंजूरी

photo by google

PM Modi भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की रक्षा व्यवस्था को और भी मजबूत करने के लिए 70,500 करोड़ रुपये से अधिक के प्रस्तावों को मंजूरी दिए जाने के बाद नरेन्द्र मोदी ने कहा कि यह भारतीय प्रतिभा में विश्वास की एक बार फिर पुष्टि करता है. सरकार ने गुरुवार को देश में बने 70,584 करोड़ रुपये के हथियारों व उनके साजो-सामान की खरीद को मंजूरी दी है. इस फैसले से देश की रक्षा वयवस्था और भी मजबूत होगी।

घरेलू रक्षा विनिर्माण के क्षेत्र का होगा विकास
PM Modi भारत सरकार के इस निर्णय से घरेलू रक्षा विनिर्माण के क्षेत्र में विकास को एक नई दिशा मिलने की उम्मीद है. इस प्रस्ताव पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में रक्षा अधिग्रहण परिषद ने मंजूरी प्रदान की है।

देश में ही तैयार होंगे हथियार

PM Modi ने देश की रक्षा के लिए 70 हजार करोड़ के हथियार खरीद को मिली मंजूरी

photo by google

PM Modi रक्षा विभाग के इस प्रस्ताव को सैन्य साजो-सामान की खरीद के लिए मिली मंजूरी के आधार पर उन्हीं हथियारों की खरीद की जाएगी जिन्हें मुख्य रूप से देश में ही डिजाइन, विकसित और तैयार किया गया हो. इन्ही हथियारों की खरीद के लिए 70,584 करोड़ रुपये की ‘एक्सेप्टेंस ऑफ नेसेसिटी’ को स्वीकृति प्रदान की गयी है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया ट्वीट

PM Modi
photo by google



PM Modi भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने दफ्तर के ट्विटर पेज पर ट्वीट किया था, ‘इतने बड़े पैमाने पर स्वदेशी खरीद न केवल भारतीय इंडस्ट्री को ‘आत्मनिर्भर भारत’ के लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में आगे बढ़ाएगी, बल्कि दूसरे देशों से हथियार आयात किए जाने की भारत की निर्भरता को कम करने में सहायता प्रदन करेगी।

photo by google

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here