Papad Business Idea:गांव हो या शहर कहीं भी रहकर घर से शुरू करें ये बिजनेस,लाखों में होगी कमाई

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Papad Business Idea: इस भागदौड़ भरी जिंदगी और नौकरी की किचकिच के बीच ज्यादातर लोग यहीं चाहते हैं कि वो अपना कोई बिजनस ( Start Own Business ) करे, जिससे वो अच्छी कमाई (Good Earning) कर सकें! ऐसे में आप घर बैठे छोटे-मोटे बिजनेस शुरू कर सकते हैं! इनमें भी नौकरी से ज्यादा कमाई होने की पूरी संभावना है! आज हम आपको पापड़ बनाने के बिजनेस (Investment in Papad Business) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे आप अपने घर से ही शुरू कर सकते हैं!

पापड़ बनाने के बिजनेस ( Papad Business ) इसे आप बहुत ही कम पैसों से शुरू कर सकते हैं और अगर आपके पापड़ का स्वाद यूनीक और खास रहा तो आप मोटी कमाई (Profit in Papad Business) भी कर सकते हैं! भारत सरकार के नेशनल स्मॉल इंडस्ट्रीज कॉरपोरेशन (NSIC) ने इसके लिए एक प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार की है! खास बात ये है कि इस बिजनेस के लिए आप सरकार की मुद्रा स्कीम (Mudra Scheme) का लाभ ले सकते हैं! इसके तहत आप 4 लाख रुपये का लोन (Loan) सस्ते रेट पर मिल जाएगा!

Ayushman Bharat yojana- की शानदार सुविधाओं का उठाएं फायदा, फटाफट करें ये काम

Post Office की यह स्कीम आपके लिए वरदान साबित होगी

5 रुपये के इस सिक्के से बनिए लखपति, लाखों रुपये का होगा फायदा

पापड़ बनाने के बिजनेस (Investment in Papad Business)

इसके अलावा बताया जाता है कि 6 लाख रुपये के टोटल निवेश से करीब 30,000 किलो की प्रोडक्शन कैपेसिटी (Production Capacity) तैयार हो जाएगी! इस कैपिसिटी के लिए 250 वर्गमीटर जमीन की जरूरत पड़ेगी! इस खर्च में फिक्स्ड कैपिटल (Fixed Capital) और वर्किंग कैपिटल (Working Capital) दोनों शामिल हैं! इसके अलावा फिक्स्ड कैपिटल में 2 मशीन, पैकेजिंग मशीन इक्विपमेंट (Packaging Machine Equipment) जैसे खर्च शामिल हैं और वर्किंग कैपिटल में स्टाफ की तीन महीने की सैलरी, तीन महीने में लगने वाला रॉ मैटेरियल और यूटिलिटी प्रोडक्ट का खर्च शामिल है! इसके अलावा इसमें किराया, बिजली, पानी, टेलीफोन का बिल जैसे खर्च भी शामिल है!

बिजनेस में इसकी है जरूरत (It is Needed in Business)

Low Investment Business Idea पापड़ बनाने के बिजनेस (Papad Business) को शुरू करने के लिए कम से कम 250 वर्ग फुट की जगह की जरूरत होगी! इसके अलावा 3 अनस्किल्ड लेबर (3 Unskilled Labor), 2 स्किल्ड लेबर (2 Skilled Labor) और एक सुपरवाइजर की जरूरत होगी! इसे शुरू करने के लिए आपको 4 लाख रुपये का लोन मिल जाएगा! इसके बाद आपोक केवल 2 लाख रुपये निवेश करना है!

कहां से मिलेगा लोन (Where to Get Loan)

अगर आप भी घर बैठे पापड़ बनाने के बिजनेस (Papad Business) करना चाहते हैं तो इसके लिए लोन (Loan) ले सकते हैं, जिसके लिए आप सरकार की मुद्रा स्कीम (Mudra Scheme) के तहत किसी भी बैंक में अप्लाई (Apply for Bank Loan) कर सकते हैं! लोन की राशि 5 साल तक लौटा सकते हैं!

कितनी होगी कमाई (How Much Will You Earn)

Small Business Idea पापड़ तैयार (Papad Business) करने के बाद आपको इसे थोक मार्केट में बेचना होगा! इसके अलावा रिटेल दुकानों, किराना स्टोर, सुपर मार्केट से संपर्क बनाकर भी इसकी सेल बढ़ाई जा सकती है! एक अनुमान के मुताबिक अगर कुल 6 लाख रुपये लगाने पर पर आराम से 1 लाख रुपये महीने की कमाई हो सकती है! इसमें आपका प्रॉफिट 35000-40000 तक हो सकता है!

अगर आप भी घर बैठे पापड़ बनाने के बिजनेस (Papad Business) करना चाहते हैं तो इसके लिए लोन (Loan) ले सकते हैं, जिसके लिए आप सरकार की मुद्रा स्कीम (Mudra Scheme) के तहत किसी भी बैंक में अप्लाई (Apply for Bank Loan) कर सकते हैं! लोन की राशि 5 साल तक लौटा सकते हैं!

Adani ग्रुप की कंपनी के शेयर में निवेश करने का शानदार मौका,पढ़िए कैसे करें निवेश

मध्यप्रदेश बाबा महाकाल: काशी जैसा कॉरिडोर बन रहा, 1 लाख लोग करेंगे दर्शन

जिस पटना वाले Khan Sir पर हुई FIR, उनका असली नाम क्‍या है?

Apple iPhone 14 का इंतजार हुआ खत्म, खुशखबरी सुनकर झूम उठेंगे फैन्स

Mahindra Scorpio 2022-नए लुक और स्टाइल के साथ लॉन्च होगी

NTPC लिमिटेड ने इन रिक्त पदों के लिए निकाली भर्ती, जल्दी करे आवेदन,जानिए योग्यता

NCL Recruitment 2022:NCl में निकली बंपर वैकेंसी,जल्द करें आवेदन

रोजगार पर CM शिवराज का बड़ा ऐलान, जल्द मिलेगी इतनी नौकरियां

Strawberry Farming Business:इस फल की खेती करने से हो जाएंगे मालामाल,होगा बंपर Profit

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

बहुचर्चित खबरें