Tuesday, February 7, 2023
HomeमनोरंजनPakhi Hegde – ‘भोजपुरी के हीरो निर्देशकों को सिखाते हैं, निर्माता काम...

Pakhi Hegde – ‘भोजपुरी के हीरो निर्देशकों को सिखाते हैं, निर्माता काम कराने के बाद नहीं देते हैं पूरा पैसा’

Pakhi Hegde – एक्ट्रेस पाखी हेगड़े भोजपुरी फिल्मों में डेब्यू कर रही हैं. मनोज तिवारी, रवि किशन, दिनेशलाल यादव निरहुआ जैसे सितारों के साथ पचास से ज्यादा भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुकीं पाखी हेगड़े इन दिनों भोजपुरी फिल्मों से दूरी बना रही हैं.

Bhojpuri Actress Pakhi Hedge Made A Sensational Revelation About Industry,  Will Be Seen In Udti Ka Naam Rajjo - Pakhi Hegde: 'भोजपुरी के हीरो  निर्देशकों को सिखाते हैं, निर्माता काम कराने के
Pakhi Hegde

Pakhi Hegde अब वह टेलीविजन की ओर रुख कर रही हैं और जल्द ही उनका स्टार प्लस पर ‘उड़ती का नाम रज्जो’ शो होगा। पाखी हेगड़े ने भोजपुरी फिल्मों के अलावा तेलुगु और मराठी फिल्मों में भी काम किया है। पाखी हेगड़े का भोजपुरी फिल्मों से मोहभंग क्यों है? और, उनकी नई श्रृंखला के बारे में क्या? आइए जानते हैं पाखी हेगड़े से इस खास मुलाकात में।

Pakhi Hegde -भोजपुरी में काम के हिसाब से नहीं मिलते पैसे
Pakhi Hegde पाखी हेगड़े ने कहा, ‘हम अच्छी फिल्में बनाना चाहते हैं। एक अच्छे प्रोडक्शन हाउस के मुताबिक हम चाहते हैं कि काम हमारे पास अच्छे से आए। हमारे पास अच्छे दर्शक हैं, जिस तरह से हमें भोजपुरी फिल्म दर्शकों का प्यार मिला है,

उससे सावधान रहना होगा कि हम किस टीम के साथ और किसके साथ काम कर रहे हैं। हम अपने एक राज्य को कैसे बनाए रखते हैं। 25 दिनों तक फिल्म की शूटिंग के बाद उसके अनुसार भुगतान नहीं मिलता है। इन दिनों, अधिकांश लोगों ने अपना सेटअप पहले ही बना लिया है। तो हम उस सेटअप पर कैसे काम करते हैं?

Pakhi Hegde -बिना पारिश्रमिक मिले भी किया काम
Pakhi Hegde पाखी हेगड़े कहती हैं, ‘अगर कोई कलाकार टैलेंट पर काम करता है तो उसे काफी संघर्ष करना पड़ता है। हमारा अपना एक संघर्ष है, तो हम सोचते हैं कि अगर हम मुंबई जैसे शहर में हैं, तो हमारे पास खर्च हैं। उनके मुताबिक अगर पैसा कम है तो काम करने से क्या फायदा? कम में काम क्यों करें जब आप कहीं और बेहतर कमा सकते हैं। हम सिर्फ पैसे पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे हैं। पहले तो हमने बिना पारिश्रमिक के केवल प्रॉस्पेक्ट पर काम किया। अच्छी नौकरी मिल जाए तो काम हो जाता है, लेकिन ऐसे कब तक काम करते रहोगे? इसलिए मैंने जितना समझा और पसंद किया मैंने उतना ही काम किया।

Pakhi Hegde -दूसरी भाषाओं में मिला सम्मान और पैसा
Pakhi Hegde  भोजपुरी सिनेमा से मशहूर होने के बाद पाखी हेगड़े ने अन्य भाषा की फिल्मों में बड़े पैमाने पर काम किया है। उन्होंने कहा, ‘मैंने तेलुगु फिल्म ‘मणिशंकर’ में काम किया है। यह बहुत अच्छी फिल्म है और अच्छे तकनीशियनों के साथ बनाई गई है। भोजपुरी में मैंने देखा है कि अच्छे टेक्नीशियन नहीं होते। मैं साउथ की फिल्मों में काम करके बहुत खुश हूं। मैंने तुलु भाषा की फिल्म ‘बांगरदे कुरान’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार भी जीता।

महेश मांजरेकर को मराठी फिल्म ‘सात ना घाट’ में सयाजी शिंदे के साथ काम करने का मौका मिला। मराठी फिल्म ‘गुलाबी’ में भी मेरा काफी दमदार किरदार है। इन सभी फिल्मों में अलग-अलग भूमिकाएं निभाना शानदार रहा। अलग-अलग भाषाओं में काम करके कोई भी भाषा और साहित्य के बारे में सीखता है। और स्टार प्लस का शो ‘उड़ती का नाम राजो’ कर रही हूं।

Pakhi Hegde -मुझे ‘अनुपमा’ का भी ऑफर मिला था
Pakhi Hegde फिल्मों से छोटे पर्दे पर स्विच करने वाली पाखी हेगड़े ने खुलासा किया कि उन्हें धारावाहिक उडती का नाम रज्जो से पहले भी हिट टीवी शो अनुपमा की पेशकश की गई थी। उन्होंने कहा, ‘मैं वह शो नहीं कर सका क्योंकि मैं दूसरे काम में व्यस्त था। लेकिन मुझे लगता है कि जब आपको अच्छा किरदार निभाने का मौका मिलता है तो रोमांच कुछ ज्यादा ही होता है। एक चैनल पर काम करना बहुत ही डिमांडिंग होता है क्योंकि आप दूसरा काम नहीं कर सकते। जब मुझे यह भूमिका मिली तो मुझे लगा कि यह भूमिका बहुत चुनौतीपूर्ण है और मैं इसे बखूबी कर सकती हूं। यह शो लखनऊ की पृष्ठभूमि पर आधारित है।

Pakhi Hegde -भोजपुरी सितारों को बिग बी से सीखना चाहिए
Pakhi Hegde महानायक के नाम से मशहूर अमिताभ बच्चन के साथ ‘गंगादेवी’ में काम कर चुकीं पाखी हेगड़े ने कहा, ‘गंगादेवी मेरे लिए एक स्कूल थी। श्री बच्चन जी का समय पर आगमन, बोलने का अद्भुत तरीका। जब वह आसपास होता है तो एक अलग एहसास होता है।

जब डायरेक्टर कुछ कह रहा था तो अमित जी ने सेट पर कभी दखल नहीं दिया। सेट पर आते ही वह खुद को डायरेक्टर के हवाले कर देते थे। अपने काम के प्रति इतना समर्पित कलाकार कभी नहीं देखा। वह विनम्रता और विनय की विशेषता है। भोजपुरी स्टार्स को बच्चन साहब से सीख लेनी चाहिए. भोजपुरी स्टार्स ने डायरेक्टर को सबक सिखाना शुरू किया।

Horoscope 27 July 2022: आज इन राशियों पर रहेगी भगवान शंकर और गणेश जी कृपा, पढ़ें सभी राशियों का हाल

मात्र 2 घंटे में बिक गई सभी गाड़ियां, भारत में इस गाड़ी के दीवाने हुए लोग, धड़ाधड़ मिल रही बुकिंग

Sariya Rate Today:जानिए क्या है आज आपके शहर के सरिया सीमेंट गिट्टी के रेट

VASTU TIPS: वास्तु के अनुसार सफलता के राह में बाधा बनती है बेडरूम में रखी ये वस्तुए, आज ही फेके इन्हें घर के बहार…

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments