Mangalvaar ke Upay: नौकरी संबंधी परेशानी या रोगों से मुक्ति के लिए मंगलवार का दिन बेहद खास, बड़ा मंगल पर कर लें ये कार्य

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Mangalvaar ke Upay: मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है. इस दिन पूजा-पाठ और व्रत आदि रखने से बजरंगबली भक्तों से प्रसन्न होकर उनके सभी कष्ट दूर करते हैं. ज्येष्ठ माह में पड़ने वाले मंगल को बड़ा मंगल के नाम से जाना जाता है. 

Mangalvaar ke Upay: हिंदू धर्म में ज्येष्ठ माह में पड़ने वाले मंगलवार का विशेष महत्व है. इस माह में पड़ने वाले मंगलवार को बड़ा मंगल के नाम से जाना जाता है. इसमें बजरंगबली की पूजा-पाठ और व्रत आदि का खास महत्व बताया गया है. पौराणिक मान्यता के अनुसार ज्येष्ठ माह में जंगल में विचरण करते समय श्री राम के सामने हनुमान जी प्रकट हुए थे. इसलिए इस माह के मंगलवार को कुछ समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए उपाय किए जाते हैं. इन्हें करने से व्यक्ति की समस्याएं दूर होती है. आइए जानें इ उपायों के बारे में. 

मंगलवार का करें ये उपाय 

मंगलवार के दिन अगर कर लिए हनुमान जी के ये 10 उपाय, सात पीढ़ियां भोगेंगी  राजयोग | Hari Bhoomi
Mangalvaar ke Upay

– किसी भी व्यक्ति को नौकरी नहीं मिल रही हो, कारोबार पूरी तरह  से ठप पड़ा हो या फिर नौकरी आदि मिलने में दिक्कत आ रही हो, तो उसे मंगलवार के दिन हनुमान जी को पान का बीड़ा अर्पित करना चाहिए. ऐसा करने से हनुमान जी कृपा प्राप्त होती है. 

 ज्येष्ठ माह में मंगलवार के दिन हनुमान जी का आशीर्वाद पाने के लिए सुबह उठकर स्नान आदि कर लें और उसके बाद पास के ही हनुमान मंदिर में जाकर उन्हें चोला अर्पित करें. ऐसा करने से वे प्रसन्न होते हैं और भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं. 

– पवनपुत्र हनुमान की कृपा पाने के लिए रामरबार वाले मंदिर में जाएं और वहां राम जी का 108 बार जाप करें. ऐसा करने से अवश्य लाभ होगा. 

असाध्य रोग से पीड़ित व्यक्ति को रोग से मुक्ति पाने के लिए बड़ा मंगलवार को हनुमान मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए. इसके साथ ही, इस दिन नासे रोग हरै सब पीरा, जपत निरंतर हनुमत वीरा का जाप करने से लाभ होता है. ये कार्य करने से व्यक्ति तो रोगों से छुटकारा मिलता है. 

जीवन में आ रही समस्याओं और परेशानियों से बचने के लिए हनुमान मंदिर में जाएं और संकट कटे मिटे सब पीरा, जो सुमिरे हनुमात बलबीरा का जाप करें. ऐसा करने से व्यक्ति को सभी संकटों से छुटकारा मिलता है. 

 

ईशा गुप्ता ने साड़ी पर ऐसा ब्लाउज पहने घर से निकलीं, लोगो ने कहा- बाबा निराला के पास जा रही हो क्या ?

कपडे उतार कर रात में विदेशी लड़को के साथ पार्टी करते नजर आयी शाहरुख खान और श्रीदेवी की बेटी,देखिये

TVS Apache : 38 हजार रु में घर ले जाये ये दमदार बाइक,जाने पूरी जानकारी

पोर्टफोलियो में है शामिल क्या आप ने लगाया दांव ?

राकेश झुनझुनवाला के इस स्टॉक में गिरावट के बाद आई जोरदार रिकवरी, Rakesh Jhunjhunwala के पोर्टफोलियो में है शामिल क्या आप ने लगाया दांव ?

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *