Tuesday, February 7, 2023
Homeराष्‍ट्रीयOld Note:1 रुपये ऐसे नोट जो आपको रातों-तों रात करोड़पति बना देंगे,जानिए...

Old Note:1 रुपये ऐसे नोट जो आपको रातों-तों रात करोड़पति बना देंगे,जानिए है क्या खाशियत

Old Note :1 रुपये के इस नोट की कीमत है लाखो में बस होनी चाहिए यह एक छोटी सी खाशियत,जानिए वह क्या अब आप ₹1 के नोट से कोई भी बड़ा बिजनेस या घर, गाड़ी, बंगला खरीद सकते हैं। आपको यह बात थोड़ी अजीब लग रही होग अगर आपके घर में या घर के किसी कोने में कोई लाजवाब सिक्के या नोट पड़े हैं तो उन्हें अभी संभाल कर रखें। क्योंकिक्यों ऐसे नोट और सिक्के आपके बहुत काम आने वाले हैं, जो आपको रातों-तों रात करोड़पति बना देंगे।

कई बार ऐसा होता होगा कि अगर आपके घर में कोई पुराना सिक्का या कोई पुराना नोट लंबे समय से पड़ा हो तो आप उसे फेंक देते हैं या उसे बेकार समझ लेते हैं.

PHOTO BY GOOGLE

Old Note :लेकिन आप नहीं जानते कि नोट बेचकर आप लाखों-खों करोड़ों रुपये तक कमा सकते हैं. लेकिन आपको बता दूं कि आपकी ₹1 के नोट या सिक्के में भी कुछ ना कुछ खासियत होनी जरूरी है. और वह खासियत क्या होनी चाहिए तो आइए उसके बारे में भी आपको बताते हैं।


Old Note :1 रुपये के इस नोट की कीमत है लाखो में बस होनी चाहिए यह एक छोटी सी खाशियत,जानिए वह क्या अगर आपके पास रुपये का नोट है। जिस पर 1957 में गवर्नर एचएम पटेल के हस्ताक्षर होते हैं। साथ ही इस नोट का सीरियल नंबर 123456 या 786 होना चाहिए। अगर आपके पास ऐसे नोट हैं तो समझ लीजिए कि आपकी किस्मत खुल गई है।

Old Note :और कई ऐसी वेबसाइट जहां ये 1 लाख या इससे ज्यादा के नोट और सिक्के दे रहे हैं. इसके बाद अगर सबसे जरुरी चीज आती है तो वो ये है कि आप इन नोटों और सिक्कों को बेचे तो बेचे कैसे. तो आपको बता दें की ये पुराने नोट आपको अच्छा खासा पैसा कमाने में मदद कर सकते हैं.

Old Note:1 रुपये ऐसे नोट जो आपको रातों-तों रात करोड़पति बना देंगे,जानिए है क्या खाशियत

Old Note
PHOTO BY GOOGLE

Old Note :Ebay CoinBazaar और Quikr वेबसाइट ऐसे चुनिंदा नोटों और सिक्कों की नीलामी करती हैं। आप यहां अपने नोट के लिए बोली लगा सकते हैं. फिर आप कीमतों को तौलना शुरू कर सकते हैं. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इसमें कोई भी भाग ले सकता है. आप यहां अपने पुराने नोट और सिक्के अच्छी खासी रकम में बेच सकते हैं।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments