Oil Price 2022: – अभी और सस्ता हो सकता है खाने का तेल, 16 अगस्त को IMC की बड़ी बैठक जानिए पूरी डिटेल्स

photo by google

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Oil Price 2022: –  खाद्य तेल की कीमत  देश के आम लोगों को महंगाई से बचाने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है. सरकार खाना पकाने के तेल की कीमत को और कम करने की कोशिश कर रही है। 16 अगस्त को आईएमसी की अहम बैठक होने वाली है, जिसमें खाद्य तेल के दाम कम करने की संभावना पर चर्चा होगी.

Oil Price 2022: – अब सस्ता हो सकता है खाद्य तेल (PTI)

Oil Price 2022:खाद्य तेल की कीमत देश के आम लोगों को महंगाई से बचाने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है. सरकार की कोशिश है कि खाना पकाने के तेल की कीमतों को और कम किया जाए, ताकि लोगों को महंगाई से ज्यादा से ज्यादा राहत मिले, ज्यादा नहीं।

Oil Price 2022:16 अगस्त मंगलवार को कुछ प्रमुख मुद्दों पर आईएमसी की अहम बैठक होने जा रही है, जिसमें विभिन्न मंत्रालयों के प्रतिनिधि और अधिकारी हिस्सा लेंगे. Edible Oil Price मंगलवार को हुई इस बैठक में खाद्य तेल और तिलहन की स्टॉक लिमिट की समीक्षा की जाएगी. ध्यान दें कि पिछले कुछ महीनों में खाना पकाने के तेल की कीमत कई बार कम की गई है।

Oil Price 2022:– खाद्य तेल के दाम कम करने की संभावना पर होगी चर्चा
आईएमसी की इस अहम बैठक में पाम ऑयल के भविष्य पर उद्योग जगत की प्रस्तुतियों पर भी चर्चा हो सकती है बताया जा रहा है कि बैठक में विभिन्न खाद्य तेलों की कीमतों में और कमी की संभावना पर भी चर्चा होगी. साथ ही, आगामी त्योहारी सीजन के लिए खाद्य तेल का पर्याप्त स्टॉक बनाए रखना भी एजेंडे में होगा।

Oil Price 2022:– शुक्रवार को खाद्य सचिव की अध्यक्षता में एक बैठक भी हुई।
बता दें कि शुक्रवार को खाद्य सचिव की अध्यक्षता में खाद्य तेल की कीमत को लेकर एक अहम बैठक भी हुई थी. बैठक में खाद्य मंत्रालय ने सूरजमुखी तेल और सोयाबीन तेल पर अहम चर्चा की। खाद्य सचिव की अध्यक्षता में हुई बैठक में खाद्य तेल के दाम घटाने के मुद्दे पर भी विचार किया गया.

Oil Price 2022: – अभी और सस्ता हो सकता है खाने का तेल, 16 अगस्त को IMC की बड़ी बैठक जानिए पूरी डिटेल्स

Oil Price 2022
Oil Price 2022

Oil Price 2022:इसके अलावा ताड़ के तेल की टीआरक्यू मात्रा और भविष्य के कारोबार पर भी चर्चा हुई। बैठक में तेल कीमतों पर असर पर भी चर्चा हुई। बैठक में खाद्य सचिव ने खाद्य तेल संघों से बात करते हुए उन्हें आयात पर निर्भरता कम करने और सरकार के साथ घरेलू उत्पादन बढ़ाने के तरीके खोजने को कहा।

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.