अब डिलिवरी मैन की जगह ड्रोन करेगा आपके घर पर डिलिवरी, OTP बताकर मिलेगा पार्सल

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

अनोखी आवाज़ न्यूज़ डेस्क। जल्द ही आपके घरों पर डिलिवरी मैन की जगह ड्रोन आएगा और आपका पार्सल डिलिवर करेगा। डिलिवरी कंपनी Zypp Electric ने बताया कि वह ड्रोन लॉजिस्टिक सेगमेंट में एंट्री कर रहे हैं और इसके लिए TSAW Drones कंपनी के साथ पार्टनरशिप की है। बयान के मुताबिक, जिप इलेक्ट्रिक पहले फेज में 4 शहरों में करीब 200 ड्रोन्स को तैनात करेगी। इन सेवाओं की योजना दिल्ली-एनसीआर, बेंगलुरु, हैदराबाद, मुंबई और पुणे जैसे सभी शहरों में लाए जाने की है जहां Zypp इलेक्ट्रिक मौजूद है।

OTP बताकर मिलेगा पैकेज
कंपनी के अनुसार, तैनात किए गए सभी ड्रोन स्मार्ट लॉकर से लैस होंगे जो केवल ग्राहक को प्रदान किए गए ओटीपी के जरिए खोले जा सकते हैं। इस तरह डिलीवरी के समय आपका प्रोडक्ट सिर्फ सही हाथों में ही पहुंच पाएगा।

बता दें कि फिलहाल कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के जरिए मेडिकल, फूड, ग्रॉसरी जैसे प्रोडक्ट की डिलिवरी करती है। ड्रोन्स के जरिए ऐसी जगहों पर भी डिलिवरी आसान हो सकेगी, जहां सड़क यात्रा मुश्किल या असंभव है। साथ ही ड्रोन के आ जाने से डिलिवरी का समय भी कम हो सकेगा।

Zypp इलेक्ट्रिक के को-फाउंड और सीईओ आकाश गुप्ता ने कहा कि वह विभिन्न स्थानों पर डिलीवरी को आसान और स्मार्ट बनाना चाहते हैं। “सबसे अच्छी बात यह है कि ड्रोन उड़ने वाले इलेक्ट्रिक व्हीकल हैं और वे ई-स्कूटर के हमारे ग्राउंड फ्लीट में जुड़ने जा रहे हैं। इनके जरिए चिकित्सा, भोजन, किराना पार्सल को लंबी दूरी पर भेजा जा सकेगा। साथ ही डिलिवरी का समय भी 1/10 रह जाएगा।”

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.

बहुचर्चित खबरें