Tuesday, February 7, 2023
HomeऑटोमोबाइलNothing Phone 1 रिव्यू क्या लोगो की पसंद बन पाएगा Nothing

Nothing Phone 1 रिव्यू क्या लोगो की पसंद बन पाएगा Nothing

Nothing Phone – 1,499 45W चार्जर अलग से नहीं बेच रहा है। साथ ही कंपनी इसी कीमत पर ट्रांसपेरेंट केस भी ऑफर कर रही है। चार्जर की कीमत खराब नहीं है और अगर आप इसे फोन की कीमत में जोड़ दें, तो फोन 1 की शुरुआती कीमत प्रभावी रूप से लगभग 34,500 रुपये आती है।

नथिंग फोन 1 आखिरकार भारत में लॉन्च हो गया है और अब हमारे पास यह पता लगाने का मौका है कि क्या यह वास्तव में अपने सेगमेंट में गेम बदलने वाला स्मार्टफोन है।

मैं लगभग एक सप्ताह से अपने प्राथमिक फोन के रूप में नथिंग फोन 1 का उपयोग कर रहा हूं, और मुझे लगता है कि यह कहना सुरक्षित है कि ज्यादातर लोगों को इस फोन से खुश होना चाहिए।

जबकि फोन 1 में ओवर-द-टॉप विनिर्देश नहीं हो सकते हैं, जो इसके प्रतिद्वंद्वियों को पसंद है, यह कई छोटी चीजों के संयोजन के साथ आता है, जो एक बेहतर उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करने के लिए मिलकर काम करते हैं।

इसे पूर्ण रूप से पूर्ण नहीं कहा जा सकता, क्योंकि इसमें कुछ सुधार की आवश्यकता है। Nothing Phone  अच्छे फीचर्स के साथ-साथ हम इस रिव्यू में उन सुधारों के बारे में भी बात करेंगे।

भारत में, Nothing Phone  नथिंग फोन 1 की कीमत 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वैरिएंट के लिए 32,999 रुपये है, जबकि इसके 8GB रैम और 256GB स्टोरेज वैरिएंट की खुदरा कीमत 35,999 रुपये है। एक 12GB रैम और 256GB स्टोरेज का टॉप-ऑफ-द-लाइन वैरिएंट भी है, जिसकी कीमत 38,999 रुपये है।

फोन पर मिलने वाले फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस को देखते हुए ये कीमतें वाजिब लगती हैं, लेकिन ध्यान दें कि फोन 1 चार्जर या केस के साथ नहीं आता है, जरूरी एक्सेसरीज जो ज्यादातर प्रतियोगी ऑफर करते हैं।

1,499 45W चार्जर अलग से नहीं बेच रहा है। साथ ही कंपनी इसी कीमत पर ट्रांसपेरेंट केस भी ऑफर कर रही है।Nothing Phone  चार्जर की कीमत खराब नहीं है और अगर आप इसे फोन की कीमत में जोड़ दें, तो फोन 1 की शुरुआती कीमत प्रभावी रूप से लगभग 34,500 रुपये आती है। फोन सफेद और काले रंग में उपलब्ध है।

हमने पहले ही इस फोन के डिजाइन के बारे में विस्तार से अपने पहले छापों में बात की थी, लेकिन फिर भी, मैं कुछ चीजों पर आपका ध्यान आकर्षित करना चाहता हूं,

जो मुझे लंबे समय तक इस्तेमाल करने के बाद वास्तव में पसंद आया। यह प्राथमिक उपकरण के रूप में ले जाने के लिए एक बहुत ही आरामदायक फोन है, Nothing Phone  और कई मायनों में यह iPhone 12 या iPhone 13 जैसा लगता है। पूरी तरह से सपाट पक्ष, और आगे और पीछे बहुत औद्योगिक दिखते हैं, खासकर काला संस्करण।

डिस्प्ले और बैक पैनल के लिए कुछ भी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का इस्तेमाल नहीं किया, और इसलिए मुझे रिव्यू के दौरान बैक ग्लास पर कोई खरोंच नहीं दिखाई दी।

हालाँकि, मेरे सावधानीपूर्वक उपयोग के बाद, डिस्प्ले पर पहले से ही स्क्रीन प्रोटेक्टर स्थापित होने के बावजूद, मेरी दोनों समीक्षा इकाइयों को सिर्फ एक सप्ताह के बाद बहुत खरोंच के साथ छोड़ दिया गया था। अच्छी बात यह है कि कुछ भी आपको टेम्पर्ड ग्लास स्क्रीन प्रोटेक्टर नहीं दे रहा है, लेकिन इसके लिए आपको 999 रुपये देने होंगे।

नथिंग फोन 1 का डिस्प्ले अच्छा है और अगर आप करीब से देखें तो आप देख सकते हैं कि बॉर्डर की चौड़ाई चारों तरफ समान है। किसी ने भी लचीले OLED पैनल का उपयोग नहीं किया, जो नीचे की ओर अंदर की ओर मुड़ा हुआ था, जिससे यह iPhone की तरह पतली ठुड्डी देता था।

हालाँकि, कुछ शुरुआती उपयोगकर्ताओं ने कथित तौर पर अपनी स्क्रीन पर हरे रंग की टिंट का अनुभव किया, जबकि अन्य ने सेल्फी कैमरे के पास मृत पिक्सेल देखे। इसके बाद, कुछ भी इस मुद्दे को स्वीकार नहीं किया है और स्पष्ट किया है कि आने वाले सॉफ़्टवेयर अपडेट में इस टिंट समस्या को ठीक किया जाएगा।

हालांकि नए लॉन्च किए गए उत्पादों के साथ समस्याएं असामान्य नहीं हैं, लेकिन यह निश्चित रूप से उस स्टार्टअप के लिए अच्छा नहीं है जो अपना पहला स्मार्टफोन लॉन्च कर रहा है।

Nothing Phone 1 रिव्यू क्या लोगो की पसंद बनेगा नथिंग!

मेरे द्वारा भेजी गई इकाइयों पर मेरे पास इनमें से कोई भी समस्या नहीं थी, लेकिन कम चमक पर अधिसूचना शेड के टॉगल स्विच के बीच स्वाइप करने पर मैंने बैंगनी फ्रिंजिंग को नोटिस किया। ओएलईडी आमतौर पर कम चमक पर काले से गहरे भूरे रंग में संक्रमण के लिए संघर्ष करते हैं, और यह फोन 1 पर स्पष्ट रूप से दिखाई देता है।

निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments