मार्च में सिर्फ LIC नहीं, ये कंपनियां भी IPO के लिए कतार में, कमाई …

google image

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

नई दिल्ली। जैसा कि आप को बता हैं कि इस साल 2022 महीना मार्च और इस वित्त वर्ष का लास्ट महीना है। ऐसे में हर कोई वित्त वर्ष 2022 के छूटे पड़े काम के निपटा रहें है। ऐसे में इस महीने कमाई करने का अच्छा मौका है। दरअसल आप को बता दें कि मार्च में कई कंपनियां अपने इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) को लाने वालीं है। जिसमें सबसे पहले देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी LIC,  SBI Mutual Fund IPO, फार्मइजी, डेल्हीवरी  बायजूस (Byju’s) IPOसहित ऐसी कई कंपनियां है, जिनके आईपीओ के इस महीने लॉन्च होने की उम्मीद है।

LIC IPO

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) इस महीने देश का अब तक का सबसे बड़ा इनीशियल पब्लिक ऑफर (IPO) लाने जा रही है। हालांकि आप को बता दें कि आईपीओ की तारीखों का अभी ऐलान नहीं हुआ है। हालांकि जानकारों का कहना है कि यह आईपीओ मार्च के दूसरे सप्ताह में सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। इस   आईपीओ से 70,000 – 75,000 करोड़ रुपये जुटाने की योजना में है।

 SBI Mutual Fund IPO

देश की सबसे बड़ी सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) जल्द ही अपने म्यूचुअल फंड कारोबार को लिस्ट करने की तैयारी में है। इस आईपीओ के तहत SBI म्यूचुअल फंड में, एसबीआई अपनी 6 फीसदी हिस्सेदारी और अमुंडी करीब 4 फीसदी हिस्सेदारी बेच सकती है।

google image

 PharmEasy IPO 

फार्मास्युटिकल डिलीवरी ऐप PharmEasy भी जल्द ही अपना IPO लॉन्च करेगी। कंपनी ने नवंबर 2021 में ईपीओ के लिए आवेदन किया था। PharmEasy ने नए शेयर जारी करके कम से कम 6,250 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई है।

 Delhivery IPO 

डिलीवरी और लॉजिस्टिक्स फर्म डेल्हीवरी बाजार से करीब 7,460 करोड़ रुपये जुटाने के लिए इस महीने अपना आईपीओ लॉन्च कर सकती है। कंपनी  Delhivery IPO के तहत 5,000 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे, जबकि 2,460 करोड़ रुपये का निवेशकों और शेयरहोल्जरों की तरफ से ऑफर-फार-सेल (OFS) लाया जाएगा।

 OYO Hotels and Homes  IPO 

देश की प्रमुख हॉस्पिटैलिटी फर्म में से एक, OYO होटल्स एंड होम्स ( OYO Hotels and Homes) करीब 8,430 करोड़ रुपये आईपीओ से जुटाने की तैयारी कर रही है। इसमें 7,000 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी किए जाएंगे, जबकि  OYO Hotels and Homes के शेयरहोल्डर और निवेशक 1,430 करोड़ के अपने शेयर बिक्री के लिए रखेंगे।

 Byju’s IPO

ऐप के जरिए ऑनलाइन लर्निंग मुहैया कराने वाली फर्म बायजू ( Byju’s) भी जल्द ही अपना आईपीओ लॉन्च करने की योजना बना रही है। बायजू ( Byju’s) आईपीओ से करीब 40 करोड़ डॉलर से 60 करोड़ डॉलर तक जुटाने की तैयारी में है।

v

बड़ा पर्दाफाश : ढाबे में बने थे गुप्त कमरे, कमरों में होती थी अय्याशी

मध्यप्रदेश-शिवराज सिंह ने बनाया मास्टर प्लान,स्कूल छोड़ चुकी लड़कियों को मिलेगा सीधा लाभ,यह योजना शुरू हो रही

Mahindra Thar को लाएँ सिर्फ 691 रूपये में, जानें Offer

Scorpio – महिंद्रा की दमदार स्कॉर्पियो भी आ गई है अपने नए अवतार में – जानिए क्या है इसमें खास

Old Note मात्रा 1 रूपये (Rupee) का ऐसा नोट बदल देगा आपकी किस्मत, जानिए प्रोसेस।

Old Note आपके पास भी है 786 नंबर का कोई एक भी नोट, तो आपको मिलेंगे पूरे 3 लाख रुपए…

Old Coin : पुराने नोट और सिक्को से अब ऐसे कमा सकते है लाखो रूपये… जानिए कैसे ?

10 Rupees Old Note के बदले यहाँ मिल रहा है 2 लाख रुपये

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.