नए साल का तोहफा: रसोई गैस हुई सस्‍ती, जानें किनको होगा फायदा

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

नई दिल्‍ली । नए साल पर तेल और गैस कंपनियों ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है। ये तोहफा कंपनी ने उन ग्राहकों को दिया है जो कमर्शियल सिलेंडर का उपयोग करते हैं। दरअसल, कंपनियों ने अपने कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में 102.50 रुपये की कटौती की है। कमर्शियल सिलेंडर के दामों में हुई ये कटौती 1 जनवरी 2022 से ही लागू भी हो गई है।

इस कटौती से रेस्‍तरां मालिकों और छोटे कारोबारियों खासतौर पर जहां पर इस तरह का सिलेंडर उपयोग में आता है कोफायदा पहुंचेगा। इन जगहों पर ही इस तरह के सिलेंडरों की सबसे अधिक खपत हुआ करती है।

Read Also…कालीचरण महाराज की जमानत को लेकर सोशल मीडिया में अफवाह,13 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में

सूत्रों के मुताबिक 19 किग्रा वजनी कमर्शियल सिलेंडर की कीमत दिल्‍ली में अब 1998.50 रुपये होगी। पिछले माह एक दिसंबर को एलपीजी के कमर्शियल सिलेंडर के दामों में 100 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी। इसके बाद इन सिलेंडरों की कीमत बढ़कर 2101 रुपये हो गई थी। 2012-13 के बाद कमर्शियल सिलेंडर के दामों में ये दूसरी सबसे अधिक की बढ़ोतरी थी। हालांकि, कंपनियों ने अपने दूसरे घरेलू इस्‍तेमाल में आने वाले सिलेंडरों के दामों में किसी तरह की कोई कटौती नहीं की गई है। 14.2 किग्रा, 5 किग्रा और 10 किग्रा के सिलेंडर के दाम पहले की ही तरह हैं।

बिना सब्सिडी वाले LPG सिलेंडर की मेट्रो शहरों में यह होगी कीमत


IOCL की वेबसाइट के अनुसार बिना सब्सिडी वाला LPG सिलेंडर (14.2 किग्रा) दिल्‍ली में 809.50 रुपये का मिलेगा. कोलकाता में इसकी कीमत 837 रुपये, मुंबई में 780.50 रुपये और चेन्‍नई में 826.50 रुपये होगी.

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *