Saturday, January 28, 2023
HomeऑटोमोबाइलNew Vitara 2022: ऐसी कार जिसका माइलेज में नहीं होगा कोई तोड़...

New Vitara 2022: ऐसी कार जिसका माइलेज में नहीं होगा कोई तोड़ देगी बम्फर बचत,बीते दिनों से बढ़ी,जानिए क्या है कीमत

New Vitara 2022:भारत में एसयूवी की लोकप्रियता पिछले कुछ वर्षों में तेजी से बढ़ी है। लोग प्रीमियम एसयूवी सेगमेंट की कॉम्पैक्ट एसयूवी को काफी पसंद कर रहे हैं। ऐसे में अगर आपकी एसयूवी शानदार फीचर्स के साथ शानदार माइलेज देती है तो आपकी जेब पर बोझ कम होगा। यहां हम आपको कुछ ऐसी एसयूवी के बारे में बताएंगे जो शानदार माइलेज देती हैं।

टोयोटा अर्बन क्रूजर हाईराइडर (27.97 किमी/लीटर)
New Vitara 2022:नई टोयोटा अर्बन क्रूजर हैडर भारतीय बाजार में अन्य मध्यम आकार की एसयूवी जैसे हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, मारुति ग्रैंड विटारा, वीडब्ल्यू ताइगुन, स्कोडा कुशक आदि के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी। एसयूवी को 1.5 एल हाइब्रिड पावरट्रेन मिलेगा जो 115 बीएचपी उत्पन्न करता है। और टॉर्क 141 एनएम। टोयोटा जल्द ही भारत में नई टोयोटा अर्बन क्रूजर हाईराइडर लॉन्च करेगी।

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा हाइब्रिड (27.97 किमी/प्रति लीटर)
New Vitara 2022:आगामी मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा भारतीय ऑटोमेकर के पोर्टफोलियो में पहली हाइब्रिड एसयूवी होगी और इसे एक अत्यंत ईंधन-कुशल 1.5L हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ पेश किया जाएगा जो 115 बीएचपी की शक्ति और 141 एनएम का टार्क उत्पन्न करता है। यह इंजन eCVT ट्रांसमिशन के साथ पेश किया जाएगा और 27.97 kmpl का दावा किया गया आउटपुट समेटे हुए है।

किआ सॉनेट डीजल (24.10 किमी/लीटर)
New Vitara 2022:किआ सॉनेट डीजल भारतीय बाजार में सबसे अधिक ईंधन कुशल कॉम्पैक्ट एसयूवी है और ब्रांड के लाइनअप में सेल्टोस से नीचे बैठता है। डीजल किआ सॉनेट 99 एचपी की अधिकतम शक्ति प्रदान करता है, जबकि दूसरी ओर उच्चतम टोक़ 240 एनएम है। किआ सोनेट डीजल इंजन के लिए, ग्राहक मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के बीच चयन कर सकते हैं।

New Vitara 2022
New Vitara 2022

होंडा डब्ल्यूआर-वी डीजल (23.7 किमी/प्रति लीटर)
New Vitara 2022:होंडा डब्ल्यूआर-वी एकमात्र होंडा एसयूवी है जो वर्तमान में भारतीय बाजार में बिक्री पर है और पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों के साथ उपलब्ध है। डीजल पावरट्रेन 23.7 kmpl का दावा किया गया माइलेज समेटे हुए है और 100 PS की पावर और 200 Nm का पीक टॉर्क देता है। यह इंजन केवल छह-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। मारुति सुजुकी अपनी नई ग्रैंड विटारा हाइब्रिड एसयूवी से भारतीय बाजार में तहलका मचाने के लिए कमर कस रही है और इसकी एक झलक पहले ही देखने को मिल चुकी है।

New Vitara 2022:जी हां, ग्रैंड विटारा एसयूवी की बुकिंग 11 जुलाई से शुरू हुई थी और महज 13 दिनों में इसे 13,000 से ज्यादा लोगों ने बुक कर लिया। कंपनी अगले महीने लॉन्च होने वाली ग्रैंड विटारा को बंपर रिस्पॉन्स से उलझन में है। हाल ही में, ग्रैंड विटारा का अनावरण करते हुए, कंपनी ने कहा कि यह भारत में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली एसयूवी है और शक्तिशाली हाइब्रिड मॉडल आपको लगभग 28 किलोमीटर प्रति लीटर पेट्रोल देगा। इसके साथ ही कंपनी ने यह भी दावा किया कि टैंक भर जाने पर वह 1,200 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है।

हुंडई वेन्यू डीजल (23.3 किमी/लीटर)
New Vitara 2022: को तीन इंजनों के साथ पेश किया गया है जिसमें 1.2L NA पेट्रोल, 1.0L टर्बो पेट्रोल और 1.5L टर्बो डीजल शामिल हैं। हालांकि, यह एक डीजल इंजन है जो 23.3 kmpl की अधिकतम ईंधन खपत का दावा करता है। यह इंजन 99 पीएस और 240 एनएम की अधिकतम शक्ति और टॉर्क का मंथन करता है और इसे छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा जाता है।

New Vitara 2022: ऐसी कार जिसका माइलेज में नहीं होगा कोई तोड़ देगी बम्फर बचत,

New Vitara 2022
New Vitara 2022

यह एसयूवी अलग है
ग्रैंड विटारा मारुति सुजुकी की प्रमुख एसयूवी है जिसे पिछले दिनों वैश्विक स्तर पर पेश किया गया है। 11 जुलाई से 11,000 रुपये की टोकन राशि के लिए बुकिंग खुली है और अब तक 13,000 से अधिक लोगों ने इसे बुक किया है। आश्चर्य की बात यह है कि 7,000 से अधिक लोगों ने शक्तिशाली ग्रैंड विटारा हाइब्रिड मॉडल को बुक किया है।

New Vitara 2022:मारुति सुजुकी अपनी मिड-साइज एसयूवी ग्रैंड विटारा को जेटा+ और अल्फा+ जैसे वेरिएंट में एक पावरफुल हाइब्रिड पावरट्रेन पेश करेगी। ये दोनों ट्रिम्स 1.5-लीटर 3-सिलेंडर गैसोलीन इंजन द्वारा संचालित हैं जो शक्तिशाली हाइब्रिड तकनीक के साथ है। उनमें 0.76 kW की शक्ति वाली लिथियम-आयन बैटरी थी। कंपनी के दावों के मुताबिक, ग्रैंड विटारा के शक्तिशाली हाइब्रिड मॉडल का माइलेज 27.97 किमी/लीटर तक है। एसयूवी सुजुकी ऑलग्रिप ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम से लैस है और इसमें ऑटो, स्पोर्ट, स्नो और लॉक जैसे ड्राइविंग मोड हैं।

https://anokhiaawaj.com/china-sent-its-ships-to-sri-lanka-to-spy-on-india/
https://anokhiaawaj.in/mahindra-scorpio-how-different-is-the-old-scorpiojj/
निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments