New van 2022: – मारुति ईको वैन नए अवतार में आ रहा है भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली वैन, देखे ‘नया लुक’

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

van 2022 मारुति ईको वैन: मारुति सुजुकी जल्द ही भारत में एक नई पीढ़ी की ईको  van वैन लॉन्च करने के लिए तैयार है और लगभग 11 वर्षों के बाद,

कंपनी देश की सबसे अधिक बिकने वाली वैन को नए तरीके से लॉन्च करने के लिए तैयार है। हम आपको बता दें कि इस कार का भारतीय बाजार में कोई सीधा मुकाबला नहीं है, ऐसे में बिक्री बढ़ने की उम्मीद है।

नए अवतार में धांसू माइलेज के साथ भारत में लॉन्च होगी ज्यादा बिकने वाली वैन,  इसका 'New Look' बना देगा दीवाना

नई पीढ़ी मारुति सुजुकी इको: भारत की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड अगस्त या सितंबर 2022 तक एक नई पीढ़ी की इको van वैन लॉन्च करने के लिए तैयार है। एक मीडिया रिपोर्ट के हवाले से पता चला है कि कंपनी 11 साल बाद भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली van वैन को पूरी तरह बदले हुए अंदाज में पेश करने जा रही है. मारुति सुजुकी ईको वित्त वर्ष 2022 में भारत में 10 सबसे अधिक बिकने वाली कारों में से एक है, और इस नई अवतार van वैन की बिक्री में जोरदार वृद्धि होने की उम्मीद है। कंपनी इन कारों का निर्यात भी शुरू कर सकती है।

भारत का सबसे बड़ा कार निर्यातक
पिछले वित्तीय वर्ष में, मारुति सुजुकी ने 1,000 से कम ईको van  वैन का निर्यात किया, लेकिन अब कंपनी की निर्यात नीति बदल गई है और कंपनी ने न केवल अपने निर्यात को दोगुना कर दिया है, मारुति सुजुकी भी भारत की सबसे बड़ी वाहन निर्यातक बन गई है। कंपनी इस कार को विदेशी बाजार में लोकप्रिय बनाने के लिए नई पीढ़ी के इको के साथ पावर स्टीयरिंग देने जा रही है। वैन को पहली बार 2010 में लॉन्च किया गया था और लॉन्च के दो साल के भीतर, कंपनी 1 लाख यूनिट बेचने में सफल रही। 2018 में कंपनी ने इस कार की 5 मिलियन यूनिट्स की बिक्री के आंकड़े पूरे किए।

यह 7-सीटर van वैन खूब बिकती है
31 मार्च, 2022 को समाप्त हुए वित्तीय वर्ष के लिए कंपनी ने घरेलू बाजार में Eeco की 9,500 यूनिट्स की बिक्री की। हम आपको बता दें कि मारुति सुजुकी ईको van वैन का इस सेगमेंट में कोई सीधा मुकाबला नहीं है, इसलिए इसकी बिक्री मजबूत है। साथ ही कंपनी जल्द ही 5-डोर जिम्नी ऑफ-रोडर लॉन्च करने वाली है जो शानदार लुक और शानदार अंदाज में पेश की जाएगी। साथ ही मारुति सुजुकी ने सीएनजी सेगमेंट पर ज्यादा फोकस किया है, इसी तरह कंपनी विटारा ब्रेजा सीएनजी समेत कई मौजूदा वाहनों के सीएनजी वेरिएंट लॉन्च कर सकती है।

Gehu ko Ghun Se Kese Bachaye : गेहूं-चावल में घुन और कीड़े से लंबे समय तक बचाने का घरेलू उपाय

Thyroid Control Juice: जरूर पिएं ये 3 तीन जूस, Thyroid होगा कंट्रोल

UPSC CSE RESULT 2021 : सिविल सेवा के फाइनल परिणाम घोषित, देखे पूरी सूची

Toll Tax – सरकार का बड़ा फैसला, टोल टैक्स से छूट, आम आदमी को राहत

Maruti Alto फिर अपने नए अंदाज में,फीचर्स के साथ लुक भी है बहुत जबरदस्त,देखिए

खबर अच्छी लगी हो तो निचे दिए गये बटन को दबाकर शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *